Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE में हुए Roman Reigns के पांच सबसे बड़े झगड़े

Published at :June 11, 2024 at 5:29 PM
Modified at :June 11, 2024 at 5:29 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


Roman Reigns कई बड़े स्टार्स के साथ अब तक भिड़ चुके हैं।

रोमन रेंस (Roman Reigns) ने जब 2012 में WWE के मेन रोस्टर पर कदम रखा, तब शायद ही किसी ने सोचा होगा कि ये रेसलर कंपनी का फेस सुपरस्टार बनने वाला है। रोमन बिना कोई संदेह मॉडर्न रेसलिंग में प्रो रेसलिंग के सबसे महान परफॉर्मर्स में से एक हैं।

रोमन रेंस ने जब 2012 में WWE के मेन रोस्टर पर कदम रखा, तब शायद ही किसी ने सोचा होगा कि ये रेसलर कंपनी का फेस सुपरस्टार बनने वाला है। रोमन बिना कोई संदेह मॉडर्न रेसलिंग में प्रो रेसलिंग के सबसे महान परफॉर्मर्स में से एक हैं। खैर इस आर्टिकल में हम WWE इतिहास में रोमन रेंस की पांच सबसे जबरदस्त फ्यूड्स या दुश्मनियों के बारे में बताने वाले हैं।

5. ब्रॉन स्ट्रोमैन

रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन की स्टोरीलाइन तब बहुत कारगर रही जब रोमन बेबीफेस और स्ट्रोमैन हील हुआ करते थे। हालांकि उस समय बेबीफेस होते हुए भी रोमन को नेगेटिव रिएक्शन मिल रहा था, लेकिन दोनों के मैच क्राउड के एनर्जी लेवल को सातवें आसमान पर ले जा रहे होते थे। 2018 में उनका Hell in a Cell मैच और Raw में हुआ लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच भी बहुत यादगार रहा था। इस दौरान द शील्ड के रियूनियन के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ड्रू मैकइंटायर और डॉल्फ जिगलर के साथ टीम बनाकर 6-मैन टैग टीम मैच लड़े।

4. जॉन सीना

जॉन सीना और अनोआ’ई फैमिली मेंबर्स की दुश्मनी 2 दशकों से चली आ रही है। रोमन रेंस के साथ द चैम्प की पहली भिड़ंत 2013 में एक मल्टी-मैन मैच के दौरान हुई थी। आखिरकार No Mercy 2017 में पहली बार उनका सिंगल्स मैच हुआ, जिसमें रोमन विजयी रहे। 2021 तक रोमन रेंस हील बन चुके थे और इस बीच SummerSlam 2017 के लिए भी उनकी फ्यूड शुरू हुई और इस बार भी ट्राइबल चीफ ही विजयी रहे। बता दें कि 2023 में भी जॉन सीना ने द ब्लडलाइन के अंदर दखल देने का प्रयास किया था।

3. जे उसो

अनोआ’ई फैमिली का प्रो रेसलिंग से पुराना इतिहास रहा है, लेकिन WWE ने इस परिवार के मेंबर्स को एक-दूसरे के खिलाफ लाने में बहुत देर कर दी। खैर जब 2020 में जे उसो और रोमन रेंस के बीच दूरियां बढ़नी शुरू हुईं तो एक आइकॉनिक स्टोरीलाइन बाहर निकल कर सामने आई।

2020 में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद रेंस ने जे उसो को अपने साथ आने पर मजबूर किया और यहां तक कि जिमी उसो पर भी क्रूरता भरे अंदाज में अटैक किया। दोनों का पर्सनल एंगल इस स्टोरीलाइन में जान फूंक रहा था। वो जे उसो ही थे जिन्होंने 2023 में रोमन रेंस की 1,294 दिनों तक चली पिन ना होने की स्ट्रीक का अंत किया था।

2. कोडी रोड्स

कोडी रोड्स की रोमन रेंस के साथ स्टोरीलाइन तब शुरू हुई जब उन्होंने 2023 Royal Rumble मैच जीतने के बाद WrestleMania 39 में उन्हें अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। हालांकि WrestleMania 39 में द अमेरिकन नाइटमेयर को हार मिली।

मगर एक साल बाद दोनों एक बार फिर WrestleMania में भिड़ने वाले थे। 2 साल के अंतराल में उनकी फ्यूड को बहुत जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया। आखिरकार WrestleMania 40 में रोमन रेंस को हराकर कोडी रोड्स नए अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन बने थे।

1. ब्रॉक लैसनर

रोमन रेंस को WWE का एक बड़ा सुपरस्टार बनाने में ब्रॉक लैसनर का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उनकी सबसे पहली भिड़ंत WrestleMania 31 में हुई, जिसमें सैथ रॉलिंस Money in the Bank ब्रीफकेस को कैश इन कर नए WWE चैंपियन बने थे। उसके बाद WreslteMania 34 और Greatest Royal Rumble में भी रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर आमने-सामने आए।

लेकिन रोमन पहली बार SummerSlam 2018 में द बीस्ट को हराने में सफल रहे। इसके अलावा Crown Jewel 2021, WrestleMania 38 और SummerSlam 2022 में भी रोमन रेंस को ब्रॉक लैसनर पर जीत मिली थी।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement