Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Bad Blood 2024 के लिए घोषित हुए मैचों की लिस्ट

Published at :September 14, 2024 at 1:40 PM
Modified at :September 14, 2024 at 1:40 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


WWE Bad Blood की 20 साल बाद वापसी हो रही है।

WWE के लिए अभी तक साल 2024 बहुत शानदार गुजरा है और अब समय आ गया है बैड ब्लड (Bad Blood) पे-पर-व्यू इवेंट का। Bad Blood आखिरी बार 2004 में करवाया गया था, यानी यह इवेंट 2 दशकों के बाद धमाकेदार वापसी करने वाला है। बता दें यह चौथा बैड ब्लड इवेंट है, जो 5 अक्टूबर, 2024 को अटलांटा, जॉर्जिया, संयुक्त राज्य अमेरिका के स्टेट फार्म एरिना में होने वाला है।

पुराने समय की बात करें तो यह इवेंट Hell in a Cell मैचों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहता था और इस बार भी इस इवेंट में एक जबरदस्त हैल इन ए सेल मैच देखने को मिलेगा। WWE की मौजूदा स्टोरीलाइंस पर नजर डालें तो सीएम पंक vs ड्रू मैकइंटायर से लेकर लिव मॉर्गन vs रिया रिप्ली जैसी टॉप-क्लास स्टोरीलाइन इस इवेंट में भी धमाल मचाती हुई नजर आएंगी। ऐसे में इस आर्टिकल में आइए जानते हैं कि WWE ने अपने आगामी इवेंट (Bad Blood 2024) के लिए अब तक किन-किन मैचों को आधिकारिक तौर पर घोषित कर दिया है।

Bad Blood 2024 के लिए इन मैचों का हो चुका है ऐलान:

  • विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच – लिव मॉर्गन (चैंपियन) vs रिया रिप्ले
  • डेमियन प्रीस्ट vs फिन बैलर
  • हैल इन ए सेल मैच – सीएम पंक vs ड्रू मैकइंटायर
  • सोलो सिकोआ और जैकब फाटू vs कोडी रोड्स और रोमन रेंस

1. सीएम पंक vs ड्रू मैकइंटायर – Hell in a Cell मैच

सीएम पंक ने Bash in Berlin में ड्रू मैकइंटायर को हराकर इस प्रतिद्वंदिता में एक-एक की बराबरी कर ली है और अपना ब्रेसलेट भी वापस प्राप्त कर लिया है। बैश इन बर्लिन के बाद हुए Raw में पंक अपनी जीत के बाद प्रोमो कट करने आए, लेकिन मैकइंटायर ने उनपर पीछे से खतरनाक अंदाज में अटैक कर दिया। इस अटैक के चलते पंक की हालत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा।

इसके बाद रॉ के 9 सितंबर, 2024 के एपिसोड में ड्रू ने कहा कि उनका पंक के साथ काम खत्म नहीं हुआ है। इसके अलावा उन्होंने वेड बैरेट पर भी निशाना साधा, जो पंक को उनके हाथों बचा रहे थे। इस दौरान रॉ के जेनरल मैनेजर एडम पीयर्स रिंग में आए और उन्होंने कहा की पंक का भी काम खत्म नहीं हुआ है और ऐसा कहने के बाद उन्होंने बैड ब्लड 2024 के लिए सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर के बीच एक Hell in a Cell मैच की घोषणा कर दी।

2. लिव मॉर्गन vs रिया रिप्ली – WWE विमेंस चैंपियनशिप

Bash in Berlin में रिया रिप्ली और डेमियन प्रीस्ट की टीम ने मिक्स्ड टैग टीम मैच में डॉमिनिक मिस्टीरियो और लिव मॉर्गन की टीम को हराया था। इस जीत के बाद लिव मॉर्गन को WWE विमेंस चैंपियनशिप के लिए रिया ने चैलेंज किया। इसके बाद WWE रॉ के 9 सितंबर, 2024 एपिसोड में, WWE ने आधिकारिक तौर पर इस मैच को घोषित कर दिया। अब आगामी इवेंट में एक बार फिर इन दोनों के बीच धमाकेदार भिड़ंत देखने को मिलेगा।

3. डेमियन प्रीस्ट vs फिन बैलर

इस इवेंट में दो पुराने दोस्तों की भिड़ंत भी हमें देखने को मिलेगी। डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर जो एक समय पर जजमेंट डे का अहम हिस्सा थे, जिनके चलते ये ग्रुप पहचानी जाती थी। अब वो आपस में ही भिड़ेंगे। बता दें रॉ के 09 सितंबर, 2024 के एपिसोड में फिन बैलर ने डेमियन प्रीस्ट को बैड ब्लड में एक सिंगल्स मैच के लिए चुनौती दी, प्रीस्ट ने भी तुंरत इस चुनौती को स्वीकार कर लिया। बता दें जैसे ही दोनों सुपरस्टार्स मैच के लिए तैयार हुए, ठीक वैसे ही WWE ने आधिकारिक तौर पर इस मैच को घोषित कर दिया।

सोलो सिकोआ और जैकब फाटू vs कोडी रोड्स और रोमन रेंस

स्मैकडाउन (SmackDown) के सीजन प्रीमियर एपिसोड में ‘ओरिजिनल ट्राइबल चीफ’ रोमन रेंस ने धमाकेदार वापसी की और एक बार फिर नई ब्लडलाइन को सबक सिखाया। हालांकि, इस बार उनका साथ अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन कोडी रोड्स ने दिया, दोनों ने साथ मिलकर ब्लडलाइन को तहस-नहस कर दिया। इन दोनों को साथ काम करता हुआ देखा, स्मैकडाउन जेनरल मैनेजर निक एल्डिस ने बैड ब्लड 2024 के लिए एक टैग टीम मैच की योजना बनाई।

बता दें एक तरफ रोमन रेंस और कोडी रोड्स की जोड़ी, तो वहीं दूसरी तरफ सोलो सिकोआ और जैकब फाटू की जोड़ी के बीच मैच कराने का निर्णय लिया गया। पहले तो रोमन ने कोडी के साथ काम करने से मना कर दिया, लेकिन बाद में नई ब्लडलाइन के खराब रवैये को देखते हुए उन्होंने इस मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर दिया। उनके साइन करते ही कोडी ने भी बिना किसी देरी के मैच के लिए हां कर दी। अब इस मैच को आधिकारिक तौर पर घोषित कर दिया गया है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement