Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE सुपरस्टार्स जो मेंस Money in the Bank 2024 को जीतने के हैं प्रबल दावेदार

Published at :June 22, 2024 at 10:40 PM
Modified at :June 22, 2024 at 10:40 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इस कॉन्ट्रैक्ट का इस्तेमाल करके कई सुपरस्टार चैंपियन बनने में सफल हुए हैं।

मनी इन द बैंक (Money in the Bank) ब्रीफकेस पिछले कई सालों से WWE चैंपियन बनने का सबसे बढ़िया तरीका बना रहा है। कंपनी इस समय ट्रिपल एच द्वारा शुरू किए गए नए युग में एक नई राह पर चलने को तैयार है। फ्रांस में Backlash 2024 के सफल आयोजन के बाद WWE 2 महीनों बाद कनाडा में Money in the Bank पे-पर-व्यू इवेंट के आयोजन की तैयारी में जुटी है।

हालांकि ये इवेंट अभी दूर है, लेकिन मेंस और विमेंस MITB लैडर मैचों का रोमांच फैंस पर सिर चढ़कर बोलता है। तो आइए उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानते हैं जो अगले Money in the Bank विनर बन सकते हैं।

5. कार्मेलो हेज

NXT में पिछले करीब 2 साल से लगातार लाजवाब प्रदर्शन कर रहे कार्मेलो हेज को WWE ड्राफ्ट 2024 में SmackDown ने चुना था। उन्होंने ड्राफ्ट के बाद पहले ही SmackDown एपिसोड में कोडी रोड्स को नॉन-टाइटल मैच में कड़ी टक्कर देकर अपनी काबिलियत से WWE यूनिवर्स को वाकिफ कराया था। बढ़ते फैनबेस और बेहतरीन इन-रिंग स्किल्स के कारण हेज का भविष्य उज्जवल नजर आ रहा है। ऐसे में संभव है कि Money in the Bank विनर बनकर अगले एक साल के सबसे बड़े हीरो बनकर सामने आ सकते हैं।

4. जे उसो

द ब्लडलाइन ग्रुप से सबसे ज्यादा फायदा रोमन रेंस को पहुंचा था, जो ट्राइबल चीफ के रूप में 1,316 दिनों तक चैंपियन बने रहे। उनके बाद इस ग्रुप के जरिए सबसे ज्यादा फायदा पाने वाले सुपरस्टार जे उसो रहे हैं। खैर पिछले साल ब्लडलाइन से अलग होने के बाद ‘YEET’ मूवमेंट ने उन्हें मॉडर्न एरा के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में से एक बना दिया है। हालांकि जे उसो Backlash 2024 में डेमियन प्रीस्ट को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में नाकाम रहे, लेकिन कहीं ना कहीं वो वर्ल्ड चैंपियन बनने के सफर पर निकल पड़े हैं। Money in the Bank ब्रीफकेस ऐसा करने में उन्हें बहुत मददगार रह सकता है।

3. इल्जा ड्रैगुनोव

इल्जा ड्रैगुनोव ने NXT और NXT UK में दबदबा बनाते हुए अपनी बेहतरीन स्किल्स से पूरी दुनिया को वाकिफ कराया है। अपनी हार्डकोर स्किल्स के कारण उन्हें फ्यूचर मेन इवेंट सुपरस्टार के रूप में देखा जाने लगा है। ड्राफ्ट 2024 में उन्हें Raw रोस्टर का हिस्सा बनाया गया है और अपने Raw डेब्यू में भी उन्होंने सबको प्रभावित किया था। ड्रैगुनोव को इस समय बहुत अच्छा मोमेंटम प्राप्त है और ऐसे में Money in the Bank लैडर मैच में जीत उन्हें बहुत जल्द एक मेन इवेंट सुपरस्टार बना सकती है।

2. एलए नाइट

एलए नाइट को एक समय पर बहुत कम लोग जानते थे, लेकिन पिछले एक साल के अंदर उन्होंने खुद को WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बना लिया है। उन्हें अब मेगास्टार के रूप में जाना जाता है, जिन्हें क्राउड जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहा होता है। पिछले साल MITB लैडर मैच में जीत के करीब आने के बावजूद वो बहुत बड़े सुपरस्टार बनकर उभरे हैं। बिना कोई संदेह अगला एक साल भी उनके लिए लाजवाब रहने वाला है। अब WWE उन्हें Money in the Bank विनर बनाकर शायद उनकी ‘Yeah’ मूवमेंट को एक अलग लेवल पर ले जा सकती है।

1. सीएम पंक

Survivor Series 2023 में WWE में वापस आकर सीएम पंक ने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में बवाल मचा दिया था। हालांकि पंक अभी ट्राइसेप में इंजरी के कारण इन-रिंग एक्शन से दूर हैं, लेकिन वो टीवी पर नजर आकर महफिल लूटते रहे हैं। पंक की वापसी का सफर शायद Money in the Bank 2024 में शुरू हो सकता है। वो पहले भी 2 बार Money in the Bank विजेता रहे हैं और वर्ल्ड चैंपियन भी बन चुके हैं।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement