Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 Dream11 tips: हरियाणा स्टीलर्स के तीन खिलाड़ी जिन्हें फैंटसी टीम में जरुर करें शामिल

Published at :October 18, 2024 at 7:06 PM
Modified at :October 18, 2024 at 7:06 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


हरियाणा स्टीलर्स का डिफेंस इस बार बहुत मजबूत है।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) में हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) का पहला मैच 19 अक्टूबर को पुनेरी पलटन से होगा। हरियाणा पिछले सीजन की फाइनलिस्ट टीम है और इस बार भी उसका डिफेंस जबरदस्त नजर आ रहा है। वहीं रेडिंग में युवा जोश और डिफेंस में अनुभव का बेजोड़ मिश्रण टीम को एक बार फिर प्लेऑफ तक ले जा सकता है।

ऑक्शन में हरियाणा स्टीलर्स के मैनेजमेंट ने मोहम्मदरेजा शादलू पर भी बहुत बड़ा दांव खेला था। उनके अलावा भी स्टीलर्स के स्क्वाड में ऐसे कई प्लेयर हैं जो हरियाणा के फैंस को फैंटेसी गेमिंग में फायदा दिला सकते हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं हरियाणा स्टीलर्स के उन 3 खिलाड़ियों के बारे में, जो Dream11 पर इस बार धूम मचा सकते हैं।

3. विनय – रेडिंग

विनय सीजन 7 से ही हरियाणा स्टीलर्स के लिए खेल रहे हैं और वो पिछले सीजन टीम के मेन रेडर साबित हुए थे। दसवें सीजन में सिद्धार्थ देसाई को कई सारे मैच मिस करने पड़े थे, ऐसे में विनय ने 163 रेड प्वाइंट्स हासिल कर हरियाणा में एक मेन रेडर होने का दर्जा प्राप्त किया। विनय अपने करियर में 76 मैच खेल चुके हैं और बहुत जल्द 400 रेड प्वाइंट्स का आंकड़ा पार कर लेंगे।

इस बार हरियाणा रेडिंग में बहुत हद तक विनय पर निर्भर रहेगी, इसलिए उन्हें हर हालत में अपना बेस्ट देना होगा। शिवम पटारे और विशाल टेट जैसे युवा रेडर उनका साथ दे रहे होंगे, लेकिन रेडिंग डिपार्टमेंट में विनय मुख्य प्लेयर होंगे, इसलिए Dream11 में उनपर फैंस की नजर बनी रहेगी।

2. जयदीप दहिया – डिफेंडर

जयदीप दहिया दसवें सीजन में टॉप डिफेंडर्स की लिस्ट में 68 टैकल प्वाइंट्स के साथ नौवें स्थान पर रहे थे। वो जयदीप ही थे, जिन्होंने अपनी कप्तानी में हरियाणा स्टीलर्स को PKL 10 के फाइनल तक पहुंचाया था। जयदीप युवा हैं, लंबे और तगड़े होने के कारण वो डैश लगाकर भी रेडरों को रोकने का काम करते आए हैं और उनका एंकल होल्ड भी जबरदस्त है।

जयदीप अपने डेब्यू सीजन से ही हरियाणा के लिए खेल रहे हैं और अब तक 66 मैचों में 188 टैकल प्वाइंट्स अर्जित कर चुके हैं। वो बहुत जल्द 200 टैकल प्वाइंट्स हासिल कर दिग्गजों की फेहरिस्त में शामिल हो जाएंगे। कोई भी ऐसा सीजन नहीं रहा है जब जयदीप ने 50 से कम टैकल प्वाइंट्स हासिल किए हों, इसलिए इस बार भी Dr11 में फैंस उनपर जरूर दांव खेलना चाहेंगे।

1. मोहम्मदरेजा शादलू – ऑलराउंडर

मोहम्मदरेजा शादलू दसवें सीजन के टॉप डिफेंडर रहे, जिन्होंने 99 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए थे। शादलू को 11वें सीजन के ऑक्शन में हरियाणा स्टीलर्स ने 2.07 करोड़ रुपये में खरीदा था। एक तरफ राइट कॉर्नर पर राहुल सेतपाल होंगे, वहीं लेफ्ट कॉर्नर पर मोहम्मदरेजा शादलू, उनकी जोड़ी को परफॉर्म करते देखने के लिए भी फैंस उत्साहित हैं।

मगर एक ऑलराउंडर होने के लिए शादलू की टीम में अहमियत बढ़ जाती है। उन्होंने पिछले सीजन 99 टैकल प्वाइंट्स के अलावा 27 रेड प्वाइंट्स भी हासिल किए थे। फैंस दोनों डिपार्टमेंट में शादलू पर नजर बनाए रखेंगे और इस बार वो रेडिंग में अधिक सक्रिय भी रह सकते हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement