Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

फुटबॉल समाचार

आईएसएल-6 : स्टानकोविक के गोल से हैदराबाद ने मुम्बई को ड्रॉ पर रोका 

Published at :January 25, 2020 at 4:38 AM
Modified at :January 25, 2020 at 4:38 AM
Post Featured Image

Gaurav Singh


कप्तान मार्को स्टानकोविक के इंजरी टाइम में पेनाल्टी पर दागे गए रोमांचक गोल के दम पर मेजबान हैदराबाद एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में शुक्रवार को यहां जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मुम्बई सिटी एफसी को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया।

मुम्बई को आईएसएल इस मैच में मोहम्मद लार्बी ने 43वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल करके 1-0 की बढ़त दिला दी थी, लेकिन हैदराबाद ने इंजरी टाइम में अपने कप्तान स्टानकोविक के पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से मुम्बई को ड्रॉ पर रोक दिया और उसे अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।
[KH_ADWORDS type="3" align="center"][/KH_ADWORDS]
जॉर्ज कोस्टा की देखरेख में खेल रही मुम्बई सिटी एफसी को आईएसएल में इस सीजन 14 मैचों में पांचवीं बार अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा है। मुम्बई के अब 20 अंक हो गए हैं, लेकिन वह अभी पांचवें नंबर पर ही बरकरार है।
वहीं, हैदराबाद पिछले 14 मैचों में तीसरी बार अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा है। टीम पिछले 12 मैचों में एक भी मैच नहीं जीत पाई है।
मुम्बई सिटी को छठे मिनट में फ्रीकिक मिला जबकि अगले मिनट में ही मुम्बई के लिए अपना चौथा मैच खेल रहे सर्ज केविन अपने साथी चेरमि​ती से मिले पास पर गेंद को अपने कब्जे में नहीं रखा पाए।
इन प्रयासों के बावजूद मुम्बई ने अपना आक्रमण जारी रखा और 19वें मिनट में उसने एक बड़ा हमला बोला। डिएगो कार्लोस ने एक शानदार शॉट लगाया, लेकिन वह अपने इस शॉट से हैदराबाद के गोलकीपर लक्ष्मीकांत कत्तीमणी को छका नहीं पाए और मुम्बई ने बढ़त लेने का मौका गंवा दिया।
[KH_ADWORDS type="4" align="center"][/KH_ADWORDS]
अगले मिनट में ही मेजबान टीम के कप्तान मार्सेलो परेरा का शॉट गोलपोस्ट के उपर से निकल गया। वहीं, 34वें मिनट में मुम्बई के सौरव दास को विपक्षी टीम के कप्तान परेरा को गिराने के कारण पीला कार्ड थमाया गया।
इसके एक मिनट बाद ही हैदराबाद के मार्को स्टानकोविक ने फ्रीकिक पर एक लंबा शॉट लगाया, जोकि सीधे मेहमान टीम के गोलकीपर के हाथों में चला गया। पहला हाफ खत्म होने से कुछ मिनट पहले ही नाटकीय घटनाक्रम ने मुम्बई को मैच में 1-0 से आगे कर दिया।
मैच के 42वें मिनट में रेफरी ने एक तरफ हैदराबाद के निखिल पूजारी को पीला कार्ड थमा दिया और दूसरी तरफ मुम्बई सिटी को पेनाल्टी दे दिया। ट्यूनीशियाई मिडफील्डर मोहम्मद लार्बी ने इस पर कोई गलती नहीं की और पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके पहले हाफ की समाप्ति तक मुम्बई सिटी को 1-0 की बढ़त दिला दी। लार्बी का सीजन का यह दूसरा गोल है।
[KH_RELATED_NEWS title="Related News|आर्टिकल नीचे जारी है"][/KH_RELATED_NEWS]
दूसरे हाफ की शुरुआत में भी मुम्बई ने 51 प्रतिशत बॉल पजेशन के साथ मैच में अपना आक्रमण जारी रखा। 59वें मिनट में हैदराबाद एफसी को एक कॉर्नर मिला ,लेकिन उसने उसे जाया कर दिया।
इसके दो मिनट बाद ही लार्बी अपने और अपनी टीम के लिए दूसरा गोल दागने के बेहद करीब पहुंच गए थे, लेकिन साहिल ने इसे क्लीयर कर दिया। 78वें मिनट में मुम्बई सिटी के प्रतीक चौधरी को पीला कार्ड थमाया गया और अब वे अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां मेजबान टीम को पेनाल्टी हासिल हुई और कप्तान स्टानकोविक ने इसे गोल में दागने में कोई गलती नहीं की। स्टानकोविक के इस गोल से हैदराबाद ने मुम्बई सिटी को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया।
Latest News
Advertisement
Advertisement