Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs BAN: पांच बल्लेबाज जिन्हें टी20 के दौरान Dream11 टीम में जरूर करे शामिल

Published at :October 4, 2024 at 6:03 PM
Modified at :October 4, 2024 at 6:03 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


IND vs BAN टी20 सीरीज में इन खिलाड़ियों को अपनी फैंटसी टीम में शामिल करके आप बन सकते हैं Dream11 के विजेता।

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरूआत 6 अक्टूबर से होने वाली है। बता दें इस सीरीज का पहला मुकाबला रविवार, 6 तारीख को ग्वालियर में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर और तीसरा 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। यदि आप इस सीरीज के दौरान Dream11 टीम बनाने जा रहे हैं, तो आपको कुछ प्रमुख बल्लेबाजों को अपनी फैंटेसी टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।

टेस्ट सीरीज में अपना बेस्ट देने के बाद अब भारतीय टीम टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में खेलने जा रही है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के प्रमुख स्टार खिलाड़ियों को ब्रेक दिया गया है, ऐसे में कईं युवा सितारें खेलते हुए नजर आएंगे। तो चलिए आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले यहां हम आपको उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जो आपकी Dream11 टीम में जरूर होने चाहिए।

5. तंजीद हसन तमीम

तंजीद हसन तमीम, मौजूदा समय में बांग्लादेश के बढ़िया बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज अपनी टीम के लिए कई बढ़िया पारियां खेली हैं। टी20 की बात करें तो बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 14 मैचों में 313 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। आगामी सीरीज में भी वह अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखा सकते हैं, इसलिए आपको उन्हें अपनी टीम का हिस्सा जरूर बनाना चाहिए।

4. लिटन दास

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने अपने देश के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। टी20 की बात करें तो लिटन ने 89 मैचों में 1943 रन बनाए हैं। लिटन दास को सकारात्मक और आक्रामक क्रिकेट खेलने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा भारत के खिलाफ उनके आंकड़े भी काफी अच्छे हैं। यही कारण है कि IND vs BAN टी20 सीरीज के दौरान ये खिलाड़ी आपकी ड्रीम11 टीम का हिस्सा होना चाहिए।

3. अभिषेक शर्मा

अभिषेक शर्मा, आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों में से एक थे। आप जानते ही होंगे 24 वर्षीय इस युवा खिलाड़ी ने बीता पूरा आईपीएल सीजन ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करके गेंदबाजों का बुरा हाल किया था।

यही कारण है कि बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में, आप अभिषेक शर्मा को अपनी ड्रीम 11 टीमों में चुन सकते हैं। क्योंकि वह इन तीन मैचों की श्रृंखला के दौरान आपको अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से अच्छे फैंटसी पॉइंट्स दिला सकते हैं।

2. रिंकू सिंह

2023 में अपना टी20 डेब्यू करने के बाद से, रिंकू सिंह टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के बेहतरीन फिनिशर्स में से एक बनकर उभरे हैं। रिंकू ने भारतीय टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा टी20 में उनका रिकॉर्ड अब तक शानदार रहा है। बतौर फिनिशर उन्होंने 59.71 की शानदार औसत से 418 रन बनाए हैं। इसलिए इस सीरीज में रिंकू आपकी ड्रीम11 टीम का हिस्सा जरूर होना चाहिए।

1. सूर्यकुमार यादव

भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव अपने अनोखे शॉट्स के लिए जाने जाते हैं। वह मौजूदा समय में टी20 प्रारूप के सबसे खतरनाक और लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। आप जानते ही होंगे सूर्यकुमार अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से तेज गेंदबाज और स्पिनर्स दोनों पर हावी हो सकते हैं। यही कारण है कि तीन मैचों की टी20 सीरीज में यह आपकी ड्रीम11 टीम में जरूर होने चाहिए।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Advertisement