Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs BAN: पांच बल्लेबाज जिन्हें टेस्ट के दौरान Dream11 टीम में जरूर करे शामिल

Published at :September 18, 2024 at 7:17 PM
Modified at :September 18, 2024 at 7:17 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


IND vs BAN टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों को अपनी फैंटसी टीम में शामिल करके आप बन सकते हैं Dream11 के विजेता।

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में और दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में शुरू होगा। यह सीरीज भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की रेस में पूरी तरह से बने रहने के लिए बेहद ही अहम होगी।

हालांकि, भारतीय टीम वर्तमान में चल रही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 चक्र के पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश इस समय चौथे स्थान पर है। बांग्लादेश भी इस टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करके बड़ा उलटफेर करने की ओर देखेगी, लेकिन उनके लिए यह करना आसान नहीं होगा।

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में कई सारे अनुभवी बल्लेबाजों की वापसी हुई है, जो अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे। यदि आप आगामी टेस्ट सीरीज में Dream11 टीम तैयार करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपनी Dream11 टीम में शामिल कर सकते हैं।

5. विराट कोहली

Virat Kohli
Virat Kohli. (Image Source: Getty Images)

भारत के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में एक बार फिर से सफेद जर्सी में नजर आने वाले हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली गई टेस्ट सीरीज में व्यक्तिगत कारणों से नहीं खेल सके थे, लेकिन अब वह वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

अनुभवी कोहली इस सीरीज में बल्ले से बड़ी पारियाँ खेलने की ओर देखेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में उनके आँकड़े काफी अच्छे हैं और वह भारत के लिए उनके खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 9 पारियों में 54.62 की औसत से 437 रन बनाए हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है। इसीलिए, आपको उन्हें अपनी Dream11 टीम में ज़रूर शामिल करना चाहिए।

4. लिटन दास

Liton Das
Liton Das. (Image Source: Liton Das/Instagram)

बांग्लादेश को पाकिस्तान पर पहली बार टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने के बाद लिटन दास की नजरें भारत के खिलाफ भी ऐतिहासिक जीत हासिल करने पर होगी। बांग्लादेश के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक लिटन ने भारत के खिलाफ सभी फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है।

इसके साथ ही साथ, विकेटकीपर होने के चलते वह किसी भी फैंटेसी टीम में स्टंपिंग और कैच के जरिए भी एक्स्ट्रा प्वॉइंट्स दिलाने में मदद करेंगे। इसीलिए, IND vs BAN टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी Dream11 टीम बनाते समय उन्हें चुनना एक अहम विकल्प साबित होगा।

3. रोहित शर्मा

Rohit Sharma India test cricket
Rohit Sharma. (Image Source: BCCI)

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस समय अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली गई टेस्ट सीरीज में भी शानदार बल्लेबाजी की थी और उसके बाद लिमिटेड ओवर मैचों में भी उन्हें एक अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते देखा गया था। वह बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में भी नहीं अपनी टीम के लिए एक अहम बल्लेबाज होंगे।

रोहित शर्मा शुरूआत में तेज गति से रन बनाने और अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की ओर देखेंगे। वह चेन्नई और कानपुर की पिचों पर बड़ी पारी खेलने की भी क्षमता रखते हैं, क्योंकि वह स्पिन और तेज दोनों प्रकार के गेंदबाजों के खिलाफ खतरनाक साबित होते हैं। इसीलिए, रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज को Dream11 टीम में रखना एक आदर्श विकल्प होगा।

2. मुश्फिकुर रहीम

Mushfiqur Rahim
Mushfiqur Rahim. Image-AP

बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने के लिए शानदार प्रदर्शन किया। वह उस सीरीज में बांग्लादेश के लिए 108 की औसत से 216 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में भी वह अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

टेस्ट क्रिकेट में मुश्फिकुर रहीम के आंकड़े भारत के खिलाफ काफी अच्छे हैं। वह भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट क्रिकेट इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ 8 टेस्ट मैचों में 43.14 की औसत से 604 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं। इसीलिए, वह आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान आपकी Dream11 टीम में जरूर होने चाहिए।

1. यशस्वी जायसवाल

Yashasvi Jaiswal, IND vs ENG, IND vs ENG Test Series 2024, India vs England Test Series 2024, Indian Cricket Team, England Cricket Team, Jaiswal,
Yashasvi Jaiswal. (Image credit: Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर शानदार बल्लेबाजी करने वाले भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल से इस सीरीज में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वह इस सीरीज में भी रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे और अपना जलवा बिखरने की कोशिश करेंगे।

जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में दो दोहरे शतक के साथ 700 से ज्यादा रन बनाएंगे। यह भी बता दें कि, जायसवाल ने अपने सभी 3 टेस्ट शतकों में 175 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं, यानी उन्होंने अपने शतकों को एक बड़े स्कोर में बदला है। इस सीरीज में भी उनसे कुछ वैसी ही पारियों की उम्मीद होगी, इसीलिए आपको उन्हें अपनी Dream11 टीम में शामिल करना जरूरी है।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement