Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs BAN: पांच भारतीय खिलाड़ी जिन्हें टेस्ट के दौरान Dream11 टीम में जरूर करे शामिल

Published at :September 14, 2024 at 5:31 PM
Modified at :September 14, 2024 at 5:31 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज की शुरूआत 19 सितंबर से होने वाली है।

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत 19 सितंबर से होने वाली है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से 23 सितंबर तक चेन्नई में और दूसरा मुकाबला और दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से 01 अक्टूबर तक कानपुर में खेला जाने वाला है। यदि आप इस सीरीज के दौरान Dream11 टीम बनाने जा रहे हैं, तो आपको कुछ प्रमुख भारतीय खिलाड़ियों को अपनी फैंटेसी टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की आगामी टेस्ट सीरीज भारतीय सरजमीं पर खेली जाने वाली है, इसीलिए इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा जरूर बरकरार रहेगा। इसके अलावा, टेस्ट क्रिकेट में भारत ने हमेशा से ही बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत करके रखी है और घरेलू सरजमीं पर उन्हें दिसम्बर 2012 के बाद से एक भी सीरीज में हार नहीं मिली है। इसीलिए, यहां हम आपको उन 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी Dream11 टीम में जरूर होने चाहिए।

5. यशस्वी जायसवाल:

Yashasvi Jaiswal, IND vs ENG, IND vs ENG Test Series 2024, India vs England Test Series 2024, Indian Cricket Team, England Cricket Team, Jaiswal,
Yashasvi Jaiswal. (Image credit: Getty Images)

भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाजी क्रम के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होंगे। वह रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते दिखेंगे और उनसे एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली गई सीरीज में किए गए प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी।

वह टेस्ट क्रिकेट में भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने पिछले टेस्ट सीरीज में दो पारियों में दोहरा शतक लगाया था। उन्होंने उस सीरीज में 700 से ज्यादा रन भी बनाए थे। इसीलिए, आपको भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी Dream11 टीम में जरूर रखना चाहिए।

4. जसप्रीत बुमराह

Rohit Sharma, Virat Kohli, Jasprit Bumrah, India, Cricket, BCCI
Rohit Sharma, Virat Kohli, Jasprit Bumrah. (Image Source: BCCI)

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में भारत के मुख्य तेज गेंदबाज होंगे। इस टेस्ट सीरीज में गेंदबाजों की एक अहम भूमिका होगी, क्योंकि बांग्लादेशी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

बुमराह के फॉर्म को देखते हुए यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि वह इस सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रहेंगे। वह नई गेंद से कुछ महत्वपूर्ण विकेट चटका सकते हैं, क्योंकि बांग्लादेश की अनुभवहीन ऊपरी क्रम की बल्लेबाजी का बुमराह जैसे अनुभवी से मुकाबला करना थोड़ा कठिन होगा। इसीलिए, बुमराह आपको Dream11 टीम में जरूर होने चाहिए।

3. अक्षर पटेल

Axar Patel
Axar Patel. (Image Source: Twitter)

उम्मीद जताई जा रही है कि, भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में 3 स्पिनरों को मौका देगी। ऐसी स्थिति में अक्षर पटेल का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना पूरी तरह से तय है, क्योंकि वह बल्लेबाजी में गहराई प्रदान करते हैं और घरेलू सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में उनके आँकड़े बेहद ही शानदार हैं।

अक्षर पटेल चेन्नई और कानपुर की पिचों पर न सिर्फ अपनी कलाई वाली स्पिन गेंदबाजी से कमाल कर सकते हैं, बल्कि अच्छी बल्लेबाजी करके अपनी टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन भी जोड़ सकते हैं। इसीलिए, अक्षर आपकी Dream11 टीम में जरूर होने चाहिए, क्योंकि वह गेंदबाजी, बल्लेबाजी और अपनी शानदार फील्डिंग से आपको ढेर सारे प्वॉइंट्स दिला सकते हैं।

2. रविचंद्रन अश्विन

Ravi Ashwin, Ravichandran Ashwin,
Ravichandran Ashwin. (Pic source: Twitter)

भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन सबसे अनुभवी गेंदबाज होंगे, जो टेस्ट क्रिकेट के 500 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं। घरेलू सरजमीं पर उनके आंकड़े और भी अच्छे हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी की थी और बल्लेबाजी में भी उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

चेन्नई की पिच पर रविचंद्रन अश्विन के गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों कर आंकड़े बेहद ही शानदार हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है, कि उन्हें पहले टेस्ट में जरूर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। ऐसी स्थिति में वह आपको आपकी Dream11 टीम में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के जरिए आपको महत्वपूर्ण अंक दिला सकते हैं।

1. रविंद्र जडेजा

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja. (Image Source: BCCI)

रविंद्र जडेजा ने पिछले कुछ सालों से टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में शानदार प्रर्दशन किया है। इसके अलावा, उनकी तेजतर्रार फील्डिंग से तो हर कोई वाकिफ है। वह तीनों विभागों में अपनी टीम के लिए गेमचेंजर की भूमिका निभा सकते हैं।

जडेजा को आपको अपनी Dream11 टीम में रखना एक अच्छा कदम हो सकता है और वह आपकी हार और जीत में बड़ा फर्क पैदा कर सकते हैं। क्योंकि वह अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग सभी चीजों से आपको अच्छे अंक दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement