Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Bad Blood से जुड़े पांच दिलचस्प तथ्य

Published at :September 16, 2024 at 5:26 PM
Modified at :September 16, 2024 at 5:26 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इन रोचक तथ्यों के चलते ही ये इवेंट इतना ज्यादा खास बना है।

WWE बहुत लंबे अरसे बाद बैड ब्लड (Bad Blood) पे-पर-व्यू इवेंट की वापसी करने जा रहा है। इस इवेंट का आयोजन 5 अक्टूबर को होने वाला है, जिसके लिए अब तक कई धमाकेदार मैचों का ऐलान किया जा चुका है। Bad Blood 2024 का सबसे अच्छा पहलू यह होगा कि रोमन रेंस (Roman Reigns) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) टीम बनाकर टैग टीम मैच में लड़ते हुए नजर आएंगे।

WWE में होने वाले इस इवेंट के इतिहास पर नजर डालें तो बैड ब्लड इवेंट की शुरुआत साल 1997 में की गई थी। उसके बाद कई सालों तक इसका आयोजन हुआ, जिसे हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) मैच के लिए पहचान मिली। इस आर्टिकल में आइए Bad Blood के इतिहास और उससे जुड़े पांच सबसे दिलचस्प तथ्यों के बारे में जानते हैं।

5. WWE में 20 साल बाद हो रही है Bad Blood की वापसी

Bad Blood इवेंट का आखिरी बार आयोजन साल 2004 में हुआ था। उस इवेंट में रैंडी ऑर्टन vs शेल्टन बैंजामिन का इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप खूब चर्चा का कारण बना था। वहीं मेन इवेंट में ट्रिपल एच बनाम शॉन माइकल्स Hell in a Cell मैच आज भी इतिहास का एक खास हिस्सा बना हुआ है। 2004 के बाद WWE ने बैड ब्लड का आयोजन करवाना बंद कर दिया था, लेकिन अब उसके 20 साल बाद कंपनी इस खतरनाक मैचों से भरपूर रहे इवेंट की वापसी करवाने जा रही है।

4. Hell in a Cell मैच का डेब्यू Bad Blood में हुआ

जैसा कि हमने आपको बताया कि Bad Blood इवेंट को हैल इन ए सैल मैचों के लिए ही ज्यादा लोकप्रियता मिली थी। मगर एक चौंकाने वाला तथ्य यह है कि WWE में हैल इन ए सैल मैच का डेब्यू इसी इवेंट में हुआ था। Bad Blood 1997 में सैल के अंदर लड़े गए सबसे पहले मैच में द अंडरटेकर और शॉन माइकल्स आमने-सामने आए थे। उस भिड़ंत में माइकल्स ने अंडरटेकर को हराकर उसी साल Survivor Series में वर्ल्ड टाइटल शॉट प्राप्त किया था।

3. केन का डेब्यू

Bad Blood 1997 में शॉन माइकल्स और द अंडरटेकर के बीच सबसे पहला मैच बहुत यादगार रहा, जिसमें दोनों रेसलर्स खून से लथपथ हो गए थे। दरअसल ये इतिहास का सबसे पहला बैड ब्लड पे-पर-व्यू इवेंट भी रहा, जिसमें दिग्गज रेसलर केन ने अपना डेब्यू किया था। केन ने मैच के अंतिम क्षणों में पॉल बियरर के साथ एंट्री ली और अंडरटेकर पर खतरनाक अंदाज में अटैक कर दिया था। उन्होंने शॉन माइकल्स को जीत दिलाने में मदद की थी। केन ने आगे चलकर खूब सारी ऐतिहासिक उपलब्धियां प्राप्त कीं।

2. इवेंट से कुछ देर पहले ही रेसलर की मौत

साल 1997 में Bad Blood 1997 अपने डेब्यू के लिए तैयार था। WWE के तत्कालीन चेयरमैन विंस मैकमैहन भी उत्साहित थे और इवेंट के ऑरिजिनल मैच कार्ड में मिक फोली के ड्यूड लव कैरेक्टर का सामना ब्रायन पिलमैन से होने वाला था। मगर जब इवेंट शुरू होने वाला था, उससे कुछ घंटे पहले ही ब्रायन को एक होटल के कमरे में मृत पाया गया। ड्यूड लव बनाम ब्रायन पिलमैन मुकाबले की जगह विंस मैकमैहन ने मैच कार्ड में 2 अन्य मैच जोड़ दिए थे।

1. शॉन माइकल्स और रिक फ्लेयर की पहली और ऐतिहासिक भिड़ंत

शॉन माइकल्स और रिक फ्लेयर, ऐसे 2 रेसलर्स जिन्होंने 1980 और 1990 के दशक में प्रो रेसलिंग में अपना वर्चस्व कायम किया था। उन्होंने WWE में भी कई सालों तक साथ काम किया, लेकिन उनके पहले सिंगल्स मैच के लिए फैंस को बहुत लंबा इंतज़ार करना पड़ा था।

आखिरकार Bad Blood 2003 पे-पर-व्यू इवेंट इस ऐतिहासिक मैच का गवाह बना था। 2003 में हुए इस मैच में रैंडी ऑर्टन के दखल ने भी चार चांद लगा दिए थे और अंत में उन्होंने रिक फ्लेयर को जीत दिलाने में मदद की थी।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement