Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2025: तीन बड़े खिलाड़ी जिन्हें RCB मेगा ऑक्शन से पहले कर सकती है रिलीज

Published at :August 26, 2024 at 8:14 PM
Modified at :August 26, 2024 at 8:15 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


खराब प्रदर्शन के चलते आगामी सीजन से पहले RCB कई खिलाड़ियों के साथ अपने रास्ते अलग कर सकती है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फ्रेंचाइजी में से एक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल (IPL 2025) के मेगा ऑक्शन में अपने टीम में कई सारे बदलाव करेगी। वह मेगा ऑक्शन से पहले कई सारे खिलाड़ियों को रिलीज करेगी और अपने जरूरी खिलाड़ियों को रिटेन करेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) आईपीएल इतिहास में अब तक 3 बार फाइनल खेल चुकी है, लेकिन अब तक एक भी बार खिताब नहीं जीत सकी है। अगले सीजन फ्रेंचाइजी के रणनीतिकारों की नजरें एक मजबूत टीम तैयार करने पर होगी, ताकि वह 17 सालों के खिताब के सूखे को समाप्त कर सकें। इसके लिए वह आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है, जिसमें कई बड़े नाम शामिल हो सकते हैं। यहां हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है।

3. महिपाल लोमरोर

भारतीय बल्लेबाज महिपाल लोमरोर का पिछले दो सीजन प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर लोमरोड़ 2022 से ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा हैं, लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। आरसीबी के लिए अपने पहले सीजन में उन्होंने 7 मैचों में 18 रन बनाए थे। हालांकि, फिर भी वह अगले सीजन टीम का हिस्सा बने रहे।

इसके बाद महिपाल लोमरोर ने आईपीएल 2023 में 12 मैचों में 54* की सर्वश्रेष्ठ पारी के साथ मात्र 135 रन बनाए थे, जबकि 2024 में 10 मैचों में 33 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी के साथ मात्र 125 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु लोमरोड़ को आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है।

2. ग्लेन मैक्सवेल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2021 में ग्लेन मैक्सवेल को अपनी टीम में शामिल किया था। इसके बाद उन्हें अगले सभी सीजन में रिटेन भी किया। हालांकि, आईपीएल 2022 में धमाल मचाने के बाद मैक्सवेल का अगले कुछ सीजन प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा। पिछले सीजन मैक्सवेल ने 9 पारियों में सिर्फ 52 रन बनाए थे और सिर्फ 6 विकेट चटकाए थे। उनके इस प्रदर्शन के चलते फ्रेंचाइजी उन्हें आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है।

1. फाफ डु प्लेसी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के वर्तमान कप्तान फाफ डु प्लेसी का नाम भी उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल है, जिन्हें RCB आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है। 40 वर्षीय डु प्लेसी 2022 से लगातार आरसीबी का हिस्सा और कप्तान हैं और उन्होंने इस टीम के लिए 45 मैचों में 1636 रन बनाए हैं।

बता दें कि, आईपीएल 2024 के पहले हाफ में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा, लेकिन दूसरे हाफ में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करके प्लेऑफ में जगह बनाई, लेकिन एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार झेलकर बाहर हो गई। यह संभावना जताई जा रही है कि फ्रेंचाइजी अगले सीजन नए कप्तान की तलाश करेगी, जिसके चलते वह उन्हें रिलीज कर सकती है।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement