Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: पांच बड़े ऑलराउंडर्स जिनपर पीकेएल सीजन 11 में रहेगी सबकी निगाहें

Published at :September 11, 2024 at 2:25 PM
Modified at :September 11, 2024 at 2:26 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


ये खिलाड़ी दोनों डिपार्टमेंट में अहम योगदान देकर टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाते हैं।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) के ऑक्शन में एक तरफ रेडर्स पर टीमों ने खूब सारे पैसे लुटाए, वहीं ऑलराउंडर्स पर भी इस बार पैसों की बारिश हुई है। ऑलराउंडर खिलाड़ी ना केवल एक सपोर्टिंग रेडर का काम करता है बल्कि वो अच्छा डिफेंस भी कर पाते हैं, इस कारण पिछले कुछ सीजन में इन मल्टी-टास्किंग करने वाले खिलाड़ियों की मांग बढ़ी है। पीकेएल 11 में भी इन ऑलराउंडर खिलाड़ियों का रोल काफी अहम रहेगा, तो चलिए बात करते हैं उन टॉप पांच ऑलराउंडर्स के बारे में, जिनके ऊपर पीकेएल 11 में सबकी निगाहें होंगी।

5. असलम इनामदार

पिछले सीजन यानी पीकेएल 10 में असलम इनामदार की कप्तानी में ही पुनेरी पलटन ने ट्रॉफी जीतकर इतिहास रचा था। इस बार भी पुणे ने उन्हें रिटेन किया है और पिछले सीजन की बात करें तो उन्होंने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। उन्होंने 142 रेड प्वाइंट बटोरे और 26 टैकल प्वाइंट भी हासिल किए थे। विशेष रूप से उनका डिफेंस में सफलता प्रतिशत 48 रहा था, जिसे काफी बढ़िया माना जाता है। उनका कबड्डी के प्रति आईक्यू बेहतरीन है और इस बार भी पुनेरी पलटन को उनसे बहुत ज्यादा उम्मीदें होंगी।

4. विजय मलिक

विजय मलिक मौजूदा समय में प्रो कबड्डी लीग इतिहास के सबसे अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन दसवें सीजन में वो यूपी योद्धा के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उससे पूर्व दबंग दिल्ली के लिए लगातार तीन सीजन उन्होंने लाजवाब प्रदर्शन किया था और तेलुगू टाइटंस को उनसे 11वें सीजन में उसी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। टाइटंस ने उन्हें ऑक्शन में केवल 20 लाख रुपये में खरीद लिया है। मलिक ना केवल फुर्ती भरे अंदाज में रेड कर सकते हैं बल्कि शानदार टैकल भी करते रहे हैं।

3. अंकित

अंकित ने पिछले सीजन पटना पाइरेट्स के लिए खेलते हुए अपना पीकेएल डेब्यू किया था। हालांकि उनका रुख डिफेंस के प्रति अधिक रहा है, लेकिन उनके पास रेडिंग स्किल्स भी हैं और जरूरत पड़ने पर टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। अंकित एक ही सीजन में पीकेएल के टॉप स्टार्स में से एक बन चुके हैं और इस बार पटना पाइरेट्स के सबसे मेन खिलाड़ियों में से एक होंगे। पिछले सीजन उन्होंने कुल 66 अंक अर्जित किए थे और इस बार भी पटना को उनसे टॉप-लेवल के परफॉर्मेंस की उम्मीद होगी।

2. गुरदीप

गुरदीप सीजन 7 में डेब्यू के बाद से ही यूपी योद्धा के लिए खेल रहे थे और सीजन दर सीजन उनमें सुधार देखने को मिला है। अंकित की तरह उनका रुख भी डिफेंस की तरफ अधिक है, लेकिन इस बार वो यूपी के लिए नहीं बल्कि पटना पाइरेट्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। गुरदीप पर सबकी निगाहें इसलिए भी होंगी क्योंकि पटना ने ऑक्शन में उन्हें 59 लाख रुपये की भारी भरकम राशि देकर खरीदा है। गुरदीप के पास वो अनुभव है, जो पटना पाइरेट्स को चौथी ट्रॉफी तक ले जाने में अहम योगदान दे सकता है।

1. मोहम्मद इस्माइल नबीबख्श

ईरान के मोहम्मद इस्माइल नबीबख्श ने सीजन 7 में पीकेएल डेब्यू किया था और उसके बाद तीन टीमों के लिए खेल चुके हैं। वो गुजरात जायंट्स के लिए खेलते हुए कहीं ना कहीं दसवें सीजन में लय से भटके हुए नजर आए। वो पिछले सीजन केवल 16 टैकल प्वाइंट और 12 रेड प्वाइंट अर्जित कर पाए थे, फिर भी गुजरात जायंट्स ने उनपर भरोसा कायम रखा है।

चूंकि गुजरात में इस बार युवा रेडर्स की भरमार है, ऐसे में अनुभव के चलते नबीबख्श को रेडिंग ज्यादा करनी पड़ सकती है। वहीं डिफेंस में उन्हें पीकेएल 10 के बुरे दौर को भुलाकर बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement