Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 Auction: सचिन तंवर बने मौजूदा ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी, तमिल थलाइवाज ने बड़ी रकम में खरीदा

Published at :August 15, 2024 at 9:07 PM
Modified at :August 15, 2024 at 9:07 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


स्टार रेडर पर पीकेएल 11 के ऑक्शन में जमकर बोली लगी।

सचिन तंवर पर पीकेएल सीजन 11 के ऑक्शन (PKL 11) में बहुत महंगी बोली लगाई गई है। उन्हें तमिल थलाइवाज टीम ने 2.15 करोड़ रुपये में खरीद कर सनसनी फैला दी है। सचिन अब तक मौजूदा ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

सचिन तंवर का बेस प्राइस 30 लाख रुपये था, लेकिन बोली बढ़ती-बढ़ती पहले 1 करोड़ और फिर 2 करोड़ रुपये से ऊपर चली गई। उन्हें कई टीमों ने खरीदने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन अंत में तमिल थलाइवाज टीम ने 2.15 करोड़ की आखिरी बोली लगाकर सचिन तंवर को अपने साथ जोड़ लिया है।

पिछले 3 सीजन से पटना पाइरेट्स के लिए खेल रहे हैं सचिन तंवर

सचिन तंवर ने 2017 में अपना पीकेएल डेब्यू किया और और वो 2021 यानी आठवें सीजन से वो पटना पाइरेट्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन अब थलाइवाज की जर्सी में दिखेंगे। 10वें सीजन के ऑक्शन से पूर्व पटना की टीम ने फाइनल बिड मैच (एफबीएम) कार्ड का प्रयोग करके सचिन को अपने साथ जोड़े रखने का निर्णय लिया था। सचिन को पिछले सीजन खेलने के लिए 81 लाख रुपये मिले, यानी इस बार उनकी सैलरी में भारी बढ़ोतरी हुई है।

दसवें सीजन में पटना के कप्तान नीरज कुमार चोटिल हो गए थे, ऐसे में सचिन ने टीम की कप्तानी भी की और पटना पाइरेट्स को प्लेऑफ तक ले गए थे। दुर्भाग्यवश उनकी टीम सेमीफाइनल में पुनेरी पलटन से हारकर बाहर हो गई थी। सचिन पिछले सीजन के आखिरी कुछ मुकाबलों में पैर की चोट के कारण संघर्ष करते भी दिखे थे।

तीन बार के फाइनलिस्ट रहे हैं सचिन तंवर

सचिन तंवर ने 2017 में गुजरात जायंट्स के लिए खेलते हुए अपना पीकेएल डेब्यू किया था। सातवें सीजन को छोड़ दिया जाए तो सचिन ने अपने प्रत्येक सीजन में 150 से अधिक रेड प्वाइंट्स अर्जित किए हैं। गुजरात के साथ पांचवें और छठे सीजन में सचिन ने फाइनल खेला था, लेकिन दुर्भाग्यवश दोनों मौकों पर उनकी टीम को हार मिली। इसके अलावा उन्होंने आठवें सीजन में पटना पाइरेट्स के साथ भी फाइनल खेला है, लेकिन इस बार उन्हें दबंग दिल्ली के हाथों हार मिली।

सचिन तंवर के पूरे पीकेएल करियर पर नजर दौड़ाएं तो उन्होंने 128 मैच खेलते हुए 952 रेड प्वाइंट और 54 टैकल प्वाइंट भी बटोरे हैं। 11वें सीजन में संभव ही सचिन 1,000 रेड प्वाइंट्स का आंकड़ा छूने वाले हैं। सचिन ऐसा करने में सफल रहे तो वो पीकेएल इतिहास में एक हजार रेड प्वाइंट अर्जित करने वाले केवल सातवें प्लेयर बन जाएंगे।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement