Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 में पुनेरी पलटन के तीन तुरुप के इक्के

Published at :October 12, 2024 at 6:41 PM
Modified at :October 12, 2024 at 6:42 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


डिफेंडिंग चैंपियन PKL 11 में भी काफी मजबूत नजर आ रही है।

पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) प्रो कबड्डी लीग में गत चैंपियन है। नौवें सीजन के फाइनल में पुणे को जयपुर पिंक पैंथर्स के हाथों हार मिली थी, लेकिन दसवें सीजन में उसने कोई कसर नहीं छोड़ी और फाइनल में हरियाणा स्टीलर्स को हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा जमाया। पुणे इस 11वें सीजन के लिए असलम इनामदार समेत कई खिलाड़ियों को रिटेन किया था और इस बार भी वह ट्रॉफी जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

पुनेरी पलटन दसवें सीजन में प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर रही थी और उसके बाद प्लेऑफ में भी अपने सभी मुकाबले जीतते हुए खिताब पर कब्जा जमाया। आगामी सीजन में पुणे का पहला मैच 19 अक्टूबर को हरियाणा स्टीलर्स से होगा। तो आइए जानते हैं कि वो कौन से तीन खिलाड़ी हैं, जो PKL 11 में भी पुनेरी को चैंपियन बनाने का दम रखते हैं।

3. मोहित गोयत

मोहित गोयत भी सीजन 8 से पुनेरी पलटन में खेल रहे हैं और अपने डेब्यू सीजन में ही उन्होंने 187 प्वाइंट्स हासिल करके एक उभरते हुए स्टार का दर्जा प्राप्त किया था। दसवें सीजन में भी उन्होंने 151 अंक हासिल किए और वो अब लीग के टॉप ऑलराउंडर खिलाड़ियों में से एक बन चुके हैं।

मोहित अब तक अपने पीकेएल करियर में 60 मैच खेल चुके हैं, जिनमें उनके नाम 401 रेड प्वाइंट्स और 74 टैकल प्वाइंट्स भी हैं। मोहित पुनेरी पलटन टीम के वातावरण में ढले हुए हैं, इसलिए जानते हैं कि टीम को सफलता की ओर ले जाने के लिए उन्हें क्या करना होगा।

2. गौरव खत्री

गौरव खत्री भी एक युवा डिफेंडर हैं, जिन्होंने नौवें सीजन में अपना पीकेएल डेब्यू किया था। राइट कॉर्नर डिफेंस पोजीशन में रहकर उन्होंने अपने पहले सीजन में 21 प्वाइंट्स हासिल किए, लेकिन 2023 उनके लिए काफी बढ़िया साबित हुआ जिसमें उन्होंने 69 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए थे। वो दसवें सीजन में टॉप डिफेंडर्स की लिस्ट में आठवें स्थान पर रहे थे।

उन्हें कई युवाओं का साथ मिल रहा होगा, लेकी गौरव और और संकेत सावंत डिफेंस में इस टीम की सबसे मजबूत कड़ी होंगे। उनके पास पुनेरी पलटन के साथ खेलने का काफी अनुभव है जो पुणे को 11वें सीजन में बढ़िया प्रदर्शन करने में काफी मदद कर सकता है।

1. असलम इनामदार

असलम इनामदार प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन में पुनेरी पलटन से जुड़े थे और 2 साल टॉप खिलाड़ियों के साथ खेलने के बाद उन्हें दसवें सीजन में टीम की कप्तानी मिली। पिछले साल उन्होंने रेडिंग में 142 और डिफेंस में 26 प्वाइंट्स हासिल किए थे। असलम किसी भी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे क्योंकि उनका कबड्डी आईक्यू टॉप लेवल का है।

असलम का केवल एक वर्ल्ड-क्लास ऑलराउंडर हैं बल्कि अच्छे से जानते हैं कि उन्हें टीम को कैसे चलाना है। कोच बीसी रमेश और साथी खिलाड़ी मोहित गोयत के साथ उनकी जुगलबंदी पुनेरी पलटन के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू है। आगामी सीजन के लिए भी उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया है, इसलिए उनका पुणे को फिर से चैंपियन बनाने में रोल काफी अहम रहने वाला है।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement