Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

चार बड़े कारण क्यों Seth Rollins को WWE Money in the Bank 2024 में नहीं जीतना चाहिए वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल

Published at :July 5, 2024 at 2:21 PM
Modified at :July 6, 2024 at 3:22 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए सैथ रॉलिंस का सामना डेमियन प्रीस्ट से होगा।

WWE Money in the Bank 2024 पे-पर-व्यू इवेंट अब ज्यादा दूर नहीं रह गया है। इस इवेंट में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) भी परफॉर्म करते दिखेंगे, जो डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) को वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे। रॉलिंस, रेसलमेनिया (WrestleMania 40) में अपना टाइटल हारने के बाद ब्रेक पर चले गए थे, लेकिन उसके करीब 2 महीने बाद उन्होंने 17 जून के WWE रॉ (Raw) एपिसोड में रिटर्न किया था।

रॉलिंस और प्रीस्ट के मैच को एक शर्त भी दिलचस्प बना रही होगी। एक तरफ प्रीस्ट जीतते हैं तो रॉलिंस उनके चैंपियन रहते कभी वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए चैलेंज नहीं करेंगे। वहीं रॉलिंस अगर जीतते हैं तो प्रीस्ट को जजमेंट डे का साथ छोड़ना होगा। खैर इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन चार कारणों के बारे में, WWE Money in the Bank 2024 में सैथ रॉलिंस को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन नहीं बनना चाहिए।

4. Seth Rollins अब जीतते हैं तो SummerSlam में हारने का चांस होगा

सैथ रॉलिंस ने वापस आते ही वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को टारगेट बना लिया है, लेकिन एक हालिया इवेंट में डेमियन प्रीस्ट और रॉलिंस को किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के विजेता गुंथर ने कन्फ्रंट किया था। Money in the Bank 2024 में जो भी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में रिंग से बाहर आएगा, उसे एक महीने बाद ही SummerSlam में गुंथर के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करना होगा।

ऐसे में यदि रॉलिंस अब चैंपियन बनते हैं तो उन्हें एक महीने बाद ही गुंथर के खिलाफ बहुत बड़ी हार झेलनी पड़ सकती है, जिससे उन्हें नुकसान भी हो सकता है। वहीं रॉलिंस के चैंपियन ना बनने की स्थिति में यदि SummerSlam 2024 में प्रीस्ट बनाम गुंथर मैच होता है। तब हार की स्थिति में भी डेमियन प्रीस्ट को मजबूत दिखाया जा सकेगा।

3. फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट की चैंपियनशिप फ्यूड का एंगल खत्म हो जाएगा

द जजमेंट डे मेंबर्स डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर के बीच टेंशन तभी से चली आ रही है जब प्रीस्ट पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस पर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करने का सपना देख रहे थे। उस समय बैलर के कारण कई बार प्रीस्ट का कैश इन असफल हो गया था। वहीं एक हालिया Raw एपिसोड में प्रीस्ट ये कह गए थे कि उनसे ज्यादा द जजमेंट को उनकी अधिक जरूरत है।

चूंकि द जजमेंट डे में प्रीस्ट के बाद दूसरा सबसे बड़ा नाम फिन बैलर ही हैं, इसलिए संभव है कि प्रीस्ट का बयान सुनने के बाद बैलर आगबबूला हो गए होंगे। हालांकि बैलर और जेडी मैकडॉनघ की टीम हाल ही में वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन बनी है, लेकिन WWE में डबल चैंपियंस का सिलसिला लंबे समय से चला आ रहा है। अब अगर सैथ रॉलिंस चैंपियन बन जाते हैं तो भविष्य में फिन बैलर बनाम डेमियन प्रीस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप फ्यूड का एंगल खत्म हो जाएगा।

2. डेमियन प्रीस्ट को सबसे ज्यादा नुकसान होगा

17 जून के Raw एपिसोड में जब सैथ रॉलिंस चोट से उबर कर वापस आए, तब उन्होंने नहीं बल्कि मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डेमियन प्रीस्ट ने रॉलिंस के सामने चैंपियनशिप मैच का ऑफर रखा था। जब कोई चैंपियन अपने चैलेंजर को चुनौती दे और बड़े मैच में खुद हार जाए तो समझा जा सकता है कि उसे कितना नुकसान उठाना पड़ सकता है। चूंकि सैथ रॉलिंस पहले ही बहुत बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं और उनका काम Money in the Bank में प्रीस्ट को मजबूत दिखाना होना चाहिए ना कि कमजोर दिखाना।

1. बार-बार एक ही सुपरस्टार का चैंपियन बनना सही नहीं है

WWE ने पिछले साल वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप बेल्ट की वापसी करवाई थी और एजे स्टाइल्स को हराकर सैथ रॉलिंस मॉडर्न एरा में पहले वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। उन्होंने अपने यादगार टाइटल रन के दौरान बहुत बार अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया और आखिरकार WrestleMania 40 में ड्रू मैकइंटायर के हाथों चैंपियनशिप हार गए थे। मगर तभी डेमियन प्रीस्ट ने Money in the Bank ब्रीफकेस कैश इन किया और नए चैंपियन बने।

रॉलिंस का 316 दिनों तक चला टाइटल रन अभी तो समाप्त हुआ था और अब 3 महीने बाद ही उन्हें दोबारा चैंपियन बनाने का क्या मतलब। इससे फैंस को यही संदेश जाएगा कि WWE के पास ऐसे सुपरस्टार्स नहीं हैं जो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन होने का भार संभाल सकें।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement