Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

सात ऐसे मौके जब WWE में दुश्मनों ने एक साथ किया काम

Published at :September 18, 2024 at 3:44 PM
Modified at :September 18, 2024 at 4:56 PM
Post Featured Image

सावन सोलंकी


WWE में कई चौंकाने वाली जोड़ियां एक साथ काम करती हुए नजर आई हैं।

WWE दुनिया की लोकप्रिय कंपनी मानी जाती है और रेसलर्स अपनी पहचान बनाने के लिए अलग-अलग देशों से इसमें भाग लेते हैं। हालांकि, कंपनी में आकर्षक प्रकार की स्टोरीलाइन देखने को मिली हैं, जोकि दर्शकों को काफी प्रभावित करती हैं। मौजूदा समय में न्यू ब्लडलाइन का दबदबा देखने को मिल रहा है, जोकि सोलो सिकोआ के नेतृत्व में चलाई जा रही है। व्यूअरशिप में दोगुना उछाल लाने के लिए मैनेजमेंट टीम काफी दिमाग लगाती है।

बता दें कि WWE में बेटे और पिता, भाई-भाई और दोस्ती में एक सेकेंड के अंदर दरार आ जाती है। ऐसे में वह एक-दूसरे को मात देने के लिए अन्य रेसलर के साथ जोड़ी बनाते हैं, कई बार तो पुराने दुश्मन के साथ भी और फैंस को भी ऐसी चौंकाने वाली जोड़ियां काफी पसंद आती है। तो चलिए इस आर्टिकल में हम सात ऐसे मौकों के बारे में आपको बताते हैं, जब दुश्मन एक साथ काम करते हुए नजर आए।

7. कोडी रोड्स और जे उसो

WWE में COVID-19 महामारी के पहले से रोमन रेंस का दबदबा देखने को मिला था। उन्होंने मेन रोस्टर में द ब्लडलाइन नाम का ताकतवर फैक्शन तैयार किया था, जिसका हिस्सा जे उसो भी थे लेकिन अचानक से कुछ विवादों की वजह से जे, ब्लडलाइन से अलग हो गए थे। आप जानते ही होंगे कि जे उसो ने रेसलमेनिया 40 में कोडी रोड्स की काफी मदद की थी और इसके चलते द अमेरिकन नाइटमेयर को चैंपियन बनने में काफी फायदा हुआ था।

6. शेमस और सिजारो 

रेसलिंग में शेमस और सिजारो दोनों ही सुपरस्टार्स का शुरुआत से ही बोलबाला रहा है। मौजूदा समय में शेमस WWE के साथ काम कर रहे हैं, लेकिन सिजारो AEW के साथ काम करते हुए नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि इन दोनों के बीच साल 2020 के समय में खतरनाक दुश्मनी देखने को मिलती थी, लेकिन बाद में इन दोनों ने एक साथ काम करते हुए टैग टीम चैंपियनशिप का खिताब जीता था।

5. ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स

WWE के मौजूदा चीफ कंटेंट ऑफिसर ट्रिपल एच ने रेसलिंग में शुरुआत से ही धमाल मचाया है। वहीं, शॉन माइकल्स अपनी ताकत और चतुराई की वजह से जाने जाते हैं। इन दोनों के बीच खतरनाक दुश्मनी रही है, लेकिन दुश्मनी के अलावा उन्होंने डी-जनरेशन एक्स में टीम बनाकर अलग छाप छोड़ी है।

4. जॉन सीना और बतिस्ता

16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना ने रेसलिंग में कई बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की है। वहीं दूसरी तरफ बतिस्ता अपनी खतरनाक रेसलिंग स्किल्स की वजह से पहचाने जाते हैं। आपको बता दें कि दोनों ही सुपरस्टार्स ने WWE में एक साथ शुरुआत की थी। इन दोनों में कड़ी राइवरली लोगों को प्रभावित करती थी लेकिन साल 2008 में जॉन सीना और बतिस्ता ने साथ मिलकर टीम में काम किया था।

3. जॉन सीना और शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स और जॉन सीना दोनों ही सुपरस्टार्स ने विरोधियों की हालत खराब की है। आपको बता दें कि साल 2005 में दोनों ही रेसलर्स ने टीम में काम किया था लेकिन साल 2007 में दोनों रेसलर्स के बीच कड़ी दुश्मनी देखने को मिली थी, जिसे देखने के बाद सभी हैरान रह गए थे।

2. कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस

WWE में सैथ रॉलिंस ने बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की है। वहीं, मौजूदा समय में कोडी रोड्स कंपनी के टॉप बेबी सुपरस्टार के रूप में उभरे हैं। हालांकि, इन दोनों ही दिग्गजों के बीच में पहले के समय राइवरली देखने को मिली थी लेकिन रेसलमेनिया 40 में सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स ने नाईट 1 में टैग टीम बनाकर द रॉक और रोमन रेंस का सामना किया था, जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

1. रोमन रेंस और कोडी रोड्स

WWE में रोमन रेंस ने पिछले 4 वर्षों में कई महान कीर्तिमान स्थापित किए हैं। हालांकि, रेसलमेनिया 40 में कोडी रोड्स ने रोमन रेंस के ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत किया था और वो लंबे समय के ब्रेक पर चले गए थे। आप जानते ही होंगे रोमन ने कुछ समय पहले WWE में धमाकेदार वापसी की और वापसी के बाद उन्होंने अपने पुराने दुश्मन कोडी का ब्लडलाइन के खिलाफ लड़ने में साथ दिया। इन दोनों को एक साथ ब्लडलाइन के खिलाफ लड़ता हुआ देख, WWE ने बैड ब्लड के लिए सोलो सिकोआ और जैबक फाटु के खिलाफ इनका टैग टीम मैच बुक कर दिया है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement