Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

चार WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Bash in Berlin 2024 में जरूर जीतना चाहिए

Published at :August 23, 2024 at 3:09 PM
Modified at :August 23, 2024 at 3:09 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


जर्मनी में WWE का ये पहला इवेंट होगा।

WWE बैश इन बर्लिन (Bash in Berlin 2024) के आयोजन में अब बस कुछ ही दिन दूर रह गए हैं, इस इवेंट की मेजबानी जर्मनी करने वाला है। आप जानते ही होंगे ये WWE का बिल्कुल नया इवेंट है और यही कारण है कि इस इवेंट को लेकर फैंस के अंदर बहुत उत्साह है। कंपनी ने इस इवेंट के लिए अब तक चार बड़े मैचों का ऐलान किया है और सभी मैचों में कई बड़े सितारे नजर आएंगे। इस ऐतिहासिक इवेंट में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच भी बड़े आकर्षण का केंद्र बना होगा, जिसमें गुंथर (Gunther) को रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना है।

ये मैच इसलिए भी खास है, क्योंकि चैंपियन बनने के बाद गुंथर पहली बार अपने टाइटल का बचाव करने उतरेंगे और वो भी WWE के दिग्गज स्टार्स में से एक रैंडी के खिलाफ। इन दोनों टॉप स्टार्स की भिड़ंत में कौन जीतेगा, ये देखने वाली बात होगी। बता दें सिर्फ इस मैच में नहीं, बल्कि हर एक मैच में कौन जीतेगा इसके ऊपर इवेंट की सफलता निर्भर करेगी। क्योंकि फैंस यही चाहेंगे की उनका पसंदीदा सुपरस्टार ही जीते। तो चलिए यहां हम आपको उन चार सुपरस्टार्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें Bash in Berlin 2024 में जरूर जीतना चाहिए।

सीएम पंक

CM Punk & Drew Mcintyre WWE

सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर समरस्लैम के बाद से ब्रेसलेट के लिए लड़ रहे हैं। आप जानते ही होंगे मैकइंटायर के हाथ में जो ब्रेसलेट है, वो पंक का है जिसे हासिल करने के लिए वह मैकइंटायर के पीछे पड़े हुए हैं। रॉ के 12 अगस्त, 2024 के एपिसोड में, पंक ने ड्रू को चमड़े की बेल्ट से पीटा और ब्रेसलेट हासिल करने की हर संभव कोशिश की। हालांकि, एक बार फिर उनके हाथ निराशा लगी।

इसके बाद रॉ के 19 अगस्त के एपिसोड में, पंक ने WWE के आगामी इवेंट बैश इन बर्लिन में एक स्ट्रैप मैच के लिए ड्रू को चुनौती दी। इसके साथ ही उन्होंने ये कहा कि ब्रेसलेट वापस पाने के लिए वह ड्रू को स्ट्रैप से बुरी तरह मारेंगे। पंक के चुनौती देते ही ड्रू भी मैच के लिए तैयार हो गए और WWE ने भी आधिकारिक तौर पर इस मैच को बुक कर दिया। इस मैच में सीएम पंक का जीतना बहुत जरूरी है, क्योंकि वह पहले ही एक मैच ड्रू से हार चुके हैं और अब अगर लगातार दूसरा मैच भी हारते हैं। तो इससे उनके कैरेक्टर पर असर पड़ेगा, इसलिए उनका जीतना बहुत जरूरी है।

डॉमिनिक मिस्टीरियो और लिव मॉर्गन

Liv Morgan & Dominik Mysterio WWE
(Courtesy: WWE)

डॉमिनिक मिस्टीरियो और लिव मॉर्गन की नई जोड़ी तब से चर्चा का विषय बनी हुई है, जब से डॉमिनिक ने समरस्लैम में अपनी मामी रिया रिप्ले को धोखा दिया था। इस घटना के बाद अब डोम और लिव एक मिक्स्ड टैग टीम मैच में रिया और डेमियन प्रीस्ट का सामना करेंगे।

डोम और लिव पहली बार एक साथ किसी मैच में लड़ते हुए नजर आएंगे और अगर इस जोड़ी को हिट बनाना है तो इस मैच में उनका जीतना बहुत जरूरी है। ताकि, फैंस के मन में वो अपनी छाप छोड़ सके।

कोडी रोड्स

Cody Rhodes WWE (1)
(Courtesy: WWE)

कोडी रोड्स और केविन ओवेंस काफी समय से WWE में दोस्ती निभा रहे हैं, लेकिन अब ओवेंस को लंबे अरसे बाद दोबारा टॉप चैंपियन बनने का मौका मिला है। दरअसल कोडी रोड्स ने खुद एक सैगमेंट में कहा था कि ओवेंस टाइटल शॉट के हकदार हैं, लेकिन पहले ओवेंस इससे मना कर रहे थे। मगर बैकस्टेज SmackDown के जनरल मैनेजर निक एल्डिस ने भी माना कि ओवेंस को चैंपियनशिप मैच मिलना चाहिए। इसलिए रोड्स vs ओवेंस मैच की अब पुष्टि हो चुकी है।

ओवेंस भले ही काफी लंबे समय बाद वर्ल्ड टाइटल के लिए लड़ते हुए नजर आएंगे, लेकिन इसके बावजूद इस मैच में कोडी का जीतना जरूरी है। इसके पीछे की बड़ी वजह ये है कि कोडी इस समय कंपनी के टॉप बेबीफेस स्टार हैं और उन्हें चैंपियन बने हुए ज्यादा समय भी नहीं हुआ है। अब ऐसे में अगर वह इतनी जल्दी हार जाते हैं, तो उनके किरदार पर इसका असर पड़ेगा।

गुंथर

WWE Gunther

गुंथर ने SummerSlam 2024 में डेमियन प्रीस्ट को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की है। बस उनके चैंपियन बनते ही रैंडी ऑर्टन ने बहुत बड़ा दांव खेल दिया है। ऑर्टन ने कहा था कि गुंथर ने उन्हें किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के फाइनल में क्लीन तरीके से नहीं हराया था, इसलिए उनकी स्टोरीलाइन का पार्ट-2 जरूर होना चाहिए। अब इस मैच को ऑफिशियल किया जा चुका है, जहां रैंडी ऑर्टन के पास 15वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सुनहरा मौका होगा।

रैंडी, भले ही कंपनी के दिग्गज सितारों में से एक हैं। लेकिन इस मैच में गुंथर का जीतना बहुत जरूरी है, क्योंकि ये इवेंट उनके ही होमटाउन यानी की जर्मनी में होने वाला है। इसके अलावा गुंथर WWE का भविष्य हैं और ऐसे में पहले ही टाइटल डिफेंस में उन्हें हरा देना उनके करियर पर असर डालेगा।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement