Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

हार्दिक पांड्या का T20 World Cup 2024 के स्क्वॉड में होना हमारे लिए जरुरी, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

Published at :May 2, 2024 at 7:22 PM
Modified at :May 2, 2024 at 7:22 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


Advertisement

रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने कई बड़े मुद्दों पर चर्चा की।

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की शुरुआत 1 जून से होगी और भारत ने हाल ही में अपने स्क्वाड का ऐलान किया है। अब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और BCCI के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के चयन को लेकर कई सवालों का जवाब दिया है। विराट कोहली के स्ट्राइक रेट से लेकर, रिंकू सिंह को 15 प्लेयर्स के स्क्वाड में जगह ना दिए जाने के अलावा हार्दिक पांड्या की खराब फॉर्म पर भी चर्चा की गई। आइए जानते हैं कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में किन मुद्दों पर चर्चा की गई।

केएल राहुल को क्यों रखा गया है बाहर

केएल राहुल IPL 2024 में काफी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. इसके बावजूद उन्हें वर्ल्ड कप के स्क्वाड में जगह नहीं मिली। अब चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने इस मुद्दे पर कहा, “केएल राहुल एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन हमें एक ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत थी, जो मिडिल ऑर्डर में बैटिंग कर सके। राहुल IPL 2024 में टॉप ऑर्डर में खेल रहे हैं। हमारा मानना था कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन निचले क्रम में आकर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसी कारण पंत और सैमसन का चयन किया गया है।”

विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर कोई चिंता नहीं

विराट कोहली IPL 2024 में धीमी पारियों के कारण जमकर ट्रोल हो रहे थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब इस मुद्दे को उठाया गया तब अजीत अगरकर ने कहा, “चयनकर्ताओं के बीच विराट कोहली के स्ट्राइक रेट के संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई है। IPL में कोहली बहुत लाजवाब फॉर्म में हैं और हमारे लिए उनका स्ट्राइक रेट कोई चिंता का विषय नहीं है।”

क्या विराट कोहली करेंगे ओपनिंग?

टीम के ऐलान से पहले खबरें थीं कि विराट कोहली और रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। इस सवाल पर रोहित शर्मा ने कहा, “मैं कभी न्यूयॉर्क की पिचों पर नहीं खेला हूं तो अभी कुछ नहीं कह सकते कि टीम का ओपनिंग कॉम्बिनेशन क्या होगा। अभी सभी विकल्प खुले हुए हैं। हम वहां जाकर परिस्थितियों को भांपते हुए तय करेंगे कि किस प्लेइंग इलेवन और कॉम्बिनेशन के साथ उतरना सही रहेगा।”

हार्दिक पांड्या बने उपकप्तान

हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाए जाने पर अजीत अगरकर ने कहा, “हमने उपकप्तानी को लेकर ज्यादा चर्चा नहीं की थी। हार्दिक पांड्या एक लंबे ब्रेक के बाद वापस आ रहे हैं। IPL 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेले मैचों में उन्होंने अच्छी फिटनेस दिखाई है और वर्ल्ड कप में पहला मैच होने से पूर्व अभी एक महीना बाकी है। उम्मीद है कि वो अच्छी फॉर्म में आ पाएंगे। फिलहाल ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो टीम में हार्दिक को रिप्लेस कर सके, खासतौर पर गेंदबाजी में उनका रोल अहम है। उनका फिट रहना बहुत जरूरी है।”

रिंकू सिंह क्यों नहीं हुए 15 खिलाड़ियों में शामिल

रिंकू सिंह को 15 खिलाड़ियों में शामिल ना करना काफी लोगों को रास नहीं आया था। अब अगरकर ने उन्हें लेकर कहा, “ये हमारे लिए सबसे जटिल फैसला था। रिंकू ने कुछ गलत नहीं किया है, लेकिन कॉम्बिनेशन नहीं बन पा रहा था। टीम में 2 लेग स्पिन गेंदबाज आने से रोहित के सामने गेंदबाजी के अधिक विकल्प खुल जाएंगे। ये दुर्भाग्यपूर्ण है। वो रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हैं और 15 प्लेयर्स में चुने जाने के बहुत करीब थे।”

हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे करेंगे बॉलिंग

हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे के टीम में रोल को लेकर रोहित शर्मा ने कहा, “ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिवम दुबे ने IPL 2024 में एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की है, लेकिन वो एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं। जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो स्किल्स अधिक मायने रखती हैं। मुझे उम्मीद है कि शिवम वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करेंगे और हार्दिक के हाथ में भी गेंद थमाई जाएगी।”

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.