Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

पांच मौके जब Money in the Bank में जाने वाली थी WWE रेसलर्स की जान

Published at :July 5, 2024 at 2:46 PM
Modified at :July 5, 2024 at 2:46 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


WWE फैंस भी इन सभी खतरनाक मौकों पर दंग रह गए।

WWE Money in the Bank का इतिहास करीब 2 दशक पुराना रहा है और इतिहास का सबसे पहला मनी इन द बैंक लैडर (Money in the Bank) लैडर मैच साल 2005 में लड़ा गया था। उसके बाद नियमित रूप से इस मैच का आयोजन होता रहा है। हालांकि मैच में लैडर का इस्तेमाल हवा में लटके ब्रीफकेस को उतारने के लिए होना चाहिए।

लेकिन ज्यादातर लैडर का उपयोग अन्य रेसलर्स पर हमला करने के लिए किया जाता है। तो चलिए इस आर्टिकल में जानते हैं उन पांच मौकों के बारे में जब WWE Money in the Bank में रेसलर्स की जान जाने वाली थी।

5. सैथ रॉलिंस ने लगाया केविन ओवेंस को खतरनाक पावरबॉम्ब

2021 में WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप का कॉन्ट्रैक्ट पाने के लिए सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस, बिग ई, ड्रू मैकइंटायर, जॉन मॉरिसन, शिंस्के नाकामुरा, रिकोशे और मैट रिडल के बीच लैडर मैच लड़ा गया। हालांकि इस मैच में बिग ई विजयी रहे, लेकिन मुकाबला समाप्त होने से पहले सैथ रॉलिंस ने केविन ओवेंस को बेहद खतरनाक अंदाज में पावरबॉम्ब लगाया था।

रॉलिंस ने रिंग और कमेंट्री टेबल के सहारे से सेट की गई टेबल पर ओवेंस को रिंग के अंदर खड़े होकर पावरबॉम्ब लगाया था। यदि ओवेंस थोड़ा भी इधर से उधर होते तो उन्हें कमर में जानलेवा चोट आ सकती थी।

4. लोगन पॉल का सिर लहूलुहान होने से बचा

Money in the Bank 2023 में डेमियन प्रीस्ट, रिकोशे, लोगन पॉल, पीट डन, एलए नाइट, सैंटोस इस्कोबार और शिंस्के नाकामुरा के बीच ब्रीफकेस पाने की होड़ थी। इस मैच में एक लम्हा ऐसा आया जब लोगन पॉल और रिकोशे दोनों लैडर पर चढ़े हुए थे और उन्हें लैडर को झुकाते हुए एक पैर टॉप रोप पर टिकाना था, लेकिन वो ऐसा करने में नाकाम रहे।

खैर यहां से रिकोशे ने रिंग के बाहर रखी टेबल पर पॉल को DDT के अंदाज में मूव लगाया। इस दौरान लोगन का सिर टेबल से टकरा गया था और उनका सिर खून से लथपथ भी हो सकता था।

3. Money in the Bank में शेमस के पावरबॉम्ब से टूटी लैडर

Money in the Bank 2011 में शेमस, सिनकारा, डेनियल ब्रायन, वेड बैरेट, कोडी रोड्स, हीथ स्लेटर, जस्टिन गेब्रियल और केन के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट पाने के लिए लैडर मैच हुआ। मैच के दौरान रिंग एप्रन और कमेंट्री टेबल से सटा कर लैडर को सेट किया गया था। इस बीच द केल्टिक वॉरियर ने रिंग एप्रन के ऊपर खड़े होकर सिनकारा को लैडर के ऊपर पावरबॉम्ब लगाया था। इस तरह के खतरनाक मूव्स में थोड़ी भी चूक रेसलर्स के लिए जानलेवा साबित हो सकती है।

2. ड्रू मैकइंटायर ने रिकोशे को उठाकर फेंका

रिकोशे को हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाने के लिए जाना जाता है, लेकिन कई बार उनसे भी गलतियां हो जाती हैं। 2019 के Money in the Bank लैडर मैच में ड्रू मैकइंटायर ने रिकोशे को ऐसे उछाल कर फेंका जैसे वो कोई छोटे बालक हों। रिकोशे रिंग से बाहर रखी लैडर पर जाकर लैंड हुए जिससे लैडर के दो टूक हो गए थे। रिंगसाइड पर थके हुए रैंडी ऑर्टन भी इस मोमेंट को टकटकी लगाए देख रहे थे। अच्छी बात यह रही कि रिकोशे इस मूव की लैंडिंग सटीक तरीके से करने में सफल रहे थे।

1. करीब 20 फुट की ऊंचाई से गिरे केविन ओवेंस

WWE Money in the Bank 2018 में 8 सुपरस्टार्स के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट पाने के लिए लैडर मैच हो रहा था। यह मैच इसलिए खास रहा क्योंकि इसमें बहुत ऊंची लैडर का इस्तेमाल किया गया था। एंट्रेंस स्टेज के ठीक साइड वाले हिस्से पर एक लगभग 20 फुट ऊंची लैडर को रखा गया था, जिसके नीचे एक टेबल रखी हुई थी। ब्रॉन स्ट्रोमैन और केविन ओवेंस इसी लैडर पर चढ़े हुए थे, लेकिन द मॉन्स्टर अमंग मेन ने ओवेंस को धक्का देकर नीचे गिरा दिया था। ओवेंस नीचे रखी टेबल को ध्वस्त करते हुए जमीन पर जा गिरे।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement