Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE सुपरस्टार John Cena के बारे में पांच बातें जो आप नहीं जानते होंगे

Published at :July 16, 2024 at 5:13 PM
Modified at :July 16, 2024 at 5:13 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


16 बार के वर्ल्ड चैंपियन के बारे में ये पांच तथ्य जान के आप चौंक जाएंगे।

जॉन सीना (John Cena) का नाम WWE और प्रोफेशनल रेसलिंग के इतिहास में सदा के लिए अमर रहेगा। उन्होंने रेसलिंग जगत में ढेर सारी उपलब्धियां प्राप्त की हैं, रिक फ्लेयर और ट्रिपल एच के अलावा द अंडरटेकर (The Undertaker) जैसे दिग्गजों के साथ रिंग शेयर की है। 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बने और उन चुनिंदा रेसलर्स में से एक भी हैं, जिन्होंने रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच को 2 बार जीता हुआ है।

इसके अलावा वो रियल लाइफ में ‘Make a Wish’ संस्था के साथ मिलकर बच्चों की इच्छाएं पूरी करते हैं। उनके अंदर इतनी सारी खूबियां हैं, लेकिन अब भी ऐसी कई सारी चीजें हैं, जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे। तो चलिए John Cena के बारे में उन पांच बातों को जानते हैं, जो आपने कभी नहीं सुनी होंगी।

5. उनकी वाइफ मूल रूप से ईरानी है

John Cena अपने करियर में निकी बैला और मिकी जेम्स कई फीमेल रेसलर्स के साथ रिलेशनशिप में रहे, लेकिन उनकी शादी 2020 में शे शरीयतज़ादे नाम की महिला से हुई, जो मूल रूम से ईरान से संबंध रखती हैं। शरीयतज़ादे पेशे से एक इंजीनियर हैं और कनाडा में प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर काम कर चुकी हैं। उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री प्राप्त की है। उन्होंने साल 2019 में WWE के दिग्गज सुपरस्टार जॉन सीना को डेट करना शुरू किया था।

4. बॉडीबिल्डिंग चुनने का कारण बेहद दिलचस्प है

John Cena आज बहुत शानदार फ़िजिक और फिटनेस के मालिक हैं, लेकिन उनका शरीर हमेशा से हट्टा-कट्टा नहीं था। जॉन की उम्र जब 11 या 12 साल थी, तब वो बहुत पतले हुए करते थे और अक्सर कुछ शरारती तत्व उन्हें परेशान किया करते थे। उनका वजन भी करीब 45 किलोग्राम ही हुआ करता था। उन्होंने शरारती तत्वों से निजात पाने के लिए ही बॉडीबिल्डिंग करनी शुरू की थी और जब जॉन 17 साल के हुए तब तक उनका वजन 90 किलो को पार कर चुका था। वो एक बॉडीबिल्डर की तरह दिखने लगे थे।

3. 650 बच्चों की इच्छाएं पूर्ण कर चुके हैं

John Cena बहुत लंबे समय से ‘Make a Wish’ संस्था से जुड़े रहे हैं, जो गंभीर रूप से बीमार बच्चों को मदद मुहैया कराने का काम करती है। इस संस्था के साथ मिलकर जॉन 650 बच्चों की इच्छाएं पूरी कर चुके हैं, जो सबसे ज्यादा हैं। कई बार WWE के लाइव शोज़ के दौरान भी ‘Make a Wish’ संस्था का जिक्र किया जाता रहा है। वो नियमित रूप से इस संस्था को प्रोमोट करने का काम भी करते रहते हैं।

2. लिमोजीन कार ड्राइवर रह चुके हैं

John Cena ने अपने कॉलेज की पढ़ाई स्प्रिंगफील्ड कॉलेज से की है। पढ़ाई के दिनों में उनके पास ज्यादा पैसे नहीं हुआ करते थे, इसलिए गुजारा करने के लिए उन्होंने लिमोजीन ड्राइवर का काम किया, जिसमें वो यात्रियों को ज्यादातर एयरपोर्ट पर छोड़ने जाया करते थे। जॉन खुद एक इंटरव्यू में खुलासा कर चुके हैं कि उन्हें दिशाओं को समझने में हमेशा से दिक्कत रही है।

दिशाओं को समझने में दिक्कत के कारण अक्सर वो यात्रियों को अपने गंतव्य पर देरी से पहुंचाया करते थे। कुछ समय तक उन्होंने यह नौकरी की, लेकिन बाद में उन्हें निकाल दिया गया था। जॉन बता चुके हैं कि इस नौकरी के दौरान जो भी खराब चीज हो सकती थी वह उनके साथ घटित हुई थी।

1. स्टैफनी मैकमैहन ने WWE से बर्खास्त होने से बचाया

John Cena जब अपने WWE करियर के शुरुआती दिनों में थे, तब उनका हेयरकट और लुक बहुत अजीब हुआ करता था। वो एक रैपर जैसे गेट-अप में एंट्री लिया करते थे, लेकिन कई मौके मिलने के बाद भी वो विंस मैकमैहन को प्रभावित नहीं कर पा रहे थे। मगर एक बार यूरोपीयन टूर पर उन्होंने स्टैफनी के सामने रैप गाना गाकर सुनाया।

स्टैफनी उनसे काफी प्रभावित हुईं और वो सैगमेंट में तभी आया था जब जॉन ने स्टैफनी के साथ लाइव टीवी पर फ्लर्ट किया था। जॉन बताते हैं कि उन्हें मालूम था कि वो कंपनी से निकाले जाने के बहुत करीब थे, लेकिन उस समय स्टैफनी मैकमैहन ने ही उनकी नौकरी बचाने में बहुत बड़ा योगदान दिया था।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement