Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

अर्जुन देशवाल की लखनऊ लायंस ने जीता UPKL के पहले सीजन का खिताब, फाइनल में संगम चैलेंजर्स को दी मात

Published at :July 25, 2024 at 11:21 PM
Modified at :July 25, 2024 at 11:21 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


फाइनल में लखनऊ ने बड़े अंतर से संगम चैलेंजर्स को हराया।

यूपी कबड्डी लीग (UPKL) के पहले सीजन का खिताब लखनऊ लायंस ने जीत लिया है। ग्रेटर नोएडा में हुए फाइनल मुकाबले में लखनऊ लायंस की टीम ने संगम चैलेंजर्स को एकतरफा हरा दिया। लखनऊ लायंस ने 59-33 के अंतर से काफी बड़ी जीत दर्ज की और संगम चैलेंजर्स की टीम बिल्कुल भी मुकाबला नहीं कर पाई।

लखनऊ लायंस ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया। उनके पास अर्जुन देशवाल जैसा पीकेएल का स्टार खिलाड़ी था और इसी वजह से उन्हें टूर्नामेंट के आगाज से पहले ही फेवरिट माना जा रहा था। टीम फैंस की उम्मीदों पर खरा भी उतरी और जबरदस्त तरीके से टाइटल अपने नाम किया। मोहम्मद अमन को डिफेंडर ऑफ द टूर्नामेंट और राहुल तेवतिया को रेडर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

यूपी कबड्डी लीग का आगाज 11 जुलाई को हुआ था और तबसे लेकर अभी तक कई सारे बेहतरीन मुकाबले खेले गए। यूपी की कुल मिलाकर 8 टीमों ने इस लीग में हिस्सा लिया। उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग में यमुना योद्धा, नोएडा निन्जा, काशी किंग्स, अवध रामदूत, ब्रिज स्टार्स, संगम चैलेंजर्स, अयोध्या वॉरियर्स और गंगा किंग्स ऑफ मिर्ज़ापुर की टीम ने हिस्सा लिया।

यूपी कबड्डी लीग (UPKL) में कई मशहूर प्लेयर्स ने लिया हिस्सा

यूपी कबड्डी लीग में केवल लोकल खिलाड़ी ही नहीं बल्कि कई सारे मशहूर प्लेयर्स ने भी हिस्सा लिया। पीकेएल के कुछ स्टार इस लीग का हिस्सा रहे। इन्होंने पीकेएल में अपना जलवा दिखाया था और यूपी कबड्डी लीग में भी जबरदस्त खेल दिखाया। हरेंद्र कुमार, रॉबिन चौधरी, आशु सिंह, साहुल कुमार और अर्जुन देशवाल जैसे बड़े दिग्गज इस लीग का हिस्सा थे।

यूपी कबड्डी लीग लोकल टैलेंट को एक मंच देने का प्लेटफॉर्म है। यहां पर स्थानीय खिलाड़ियों को वरीयता दी गई। गांव-देहात से निकले वो युवा प्लेयर जिन्हें अभी तक किसी बड़े मंच पर मौका नहीं मिला है, उनके लिए यूपी कबड्डी लीग एक बड़ा प्लेटफॉर्म है। यहां पर उन्हें अपनी प्रतिभा और हुनर दिखाने का मौका मिला। पहला सीजन काफी ज्यादा सफल रहा और उम्मीद है कि दूसरा सीजन इससे भी ज्यादा बड़ा होगा। शो मैन राहुल चौधरी इस लीग के ब्रैंड ऐंबेसडर रहे।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement