Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

ये बड़ा स्टार होगा WWE Draft 2024 का पहला पिक, कई चैंपियंस के ब्रांड में भी होगा बदलाव

Published at :April 24, 2024 at 2:19 PM
Modified at :April 24, 2024 at 2:19 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इस साल का ड्राफ्ट काफी अलग और खास होने वाला है।

WWE Draft 2024 का पहला चरण इस हफ्ते SmackDown और दूसरा चरण अगले हफ्ते Raw में होगा। ये ड्राफ्ट का 18वां संस्करण होगा, जिसमें कई बड़े और धमाकेदार फैसले देखे जा सकते हैं। इस ड्राफ्ट में कई बड़े और नामी सुपरस्टार्स पर सबकी नजरें टिकी होंगी। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन सुपरस्टार्स के बारे में जो ड्राफ्ट 2024 में SmackDown और Raw द्वारा सबसे पहले चुने जा सकते हैं।

WWE Draft में सबसे पहले पिक होंगे ये स्टार्स और इनके ब्रांड में होगा बदलाव:

कोडी रोड्स – SmackDown

कई सालों से होता आ रहा है कि सबसे पहला सुपरस्टार चुनने का अवसर SmackDown को मिलता आया है। अगर इसी प्रथा को जारी रखा गया तो संभव है कि ब्लू ब्रांड सबसे पहले सुपरस्टार के रूप में मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन कोडी रोड्स को चुन सकती है। पिछले साल कोडी रोड्स, Raw द्वारा चुने गए पहले सुपरस्टार बने थे, लेकिन इस बार परिस्थितियां अलग हैं। इस बार कोडी चैंपियन हैं और और कंपनी का फेस बनकर उभरे हैं। चूंकि SmackDown के जनरल मैनेजर निक एल्डिस को द ब्लडलाइन से कुछ समस्याएं रही हैं, इसलिए ब्लू ब्रांड सबसे पहले रेंस को नजरंदाज कर द अमेरिकन नाइटमेयर का चयन कर सकती है।

डेमियन प्रीस्ट – Raw

डेमियन प्रीस्ट WrestleMania 40 में Money in the Bank ब्रीफकेस को कैश इन कर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। इस हफ्ते SmackDown की बात करें तो डेमियन प्रीस्ट का द जजमेंट डे के अन्य मेंबर्स के साथ बर्ताव कुछ खास अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने डॉमिनिक मिस्टीरियो और जेडी मैकडॉनघ से यह तक कह दिया कि उन्हें किसी की जरूरत नहीं है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि WWE ने प्रीस्ट को द जजमेंट डे से दूर करने के संकेत दिए हैं। इसलिए संभव है कि Raw सबसे पहले चयन के लिए डेमियन प्रीस्ट के नाम पर दांव खेल सकती है।

विमेंस वर्ल्ड चैंपियन बैकी लिंच – SmackDown

रिया रिप्ली ने हाल ही में चोट के कारण विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप त्याग दी थी। इस बीच नई सुपरस्टार को चैंपियन बनाने के लिए 14-विमेन बैटल रॉयल करवाया गया, जिसमें बैकी जीत दर्ज कर नई चैंपियन बनी थीं। ये गौर करने वाली बात है कि SmackDown के पास टॉप विमेंस रेसलर्स की भारी कमी है, इसलिए बैकी का ब्लू ब्रांड में जाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। वैसे भी बैकी पिछले एक साल से रेड ब्रांड में काम कर रही हैं, इसलिए SmackDown में जाने से उनके लिए नई स्टोरीलाइंस के दरवाजे खुल सकते हैं।

WWE विमेंस चैंपियन बेली – Raw

बेली, WrestleMania 40 में इयो स्काई को हराकर नई WWE विमेंस चैंपियन बनी थीं। अगर बैकी लिंच SmackDown में जाती हैं तो बिना कोई संदेह बेली को Raw में जाना पड़ेगा। चूंकि बेली की द डैमेज कंट्रोल से स्टोरीलाइन पूरी तरह समाप्त हो चुकी है, इसलिए उनके सामने ब्रांड बदलने का विकल्प पूरी तरह खुला हुआ है। दोनों विमेंस चैंपियन का ब्रांड बदलना ड्राफ्ट को यादगार बना रहा होगा।

इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियन सैमी जेन – SmackDown

सैमी जेन हाल ही में नए इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियन बने हैं। केविन ओवेंस और सैमी जेन की ऑन-स्क्रीन दोस्ती किसी से छुपी नहीं है और SmackDown में सोलो सिकोआ और टामा टोंगा ने ओवेंस को बुरी तरह चोटिल कर दिया था. चूंकि SmackDown शायद ही द ब्लडलाइन से जुड़े किरदारों को Raw में जाने देगा, इसलिए सिकोआ और टोंगा ब्लू ब्रांड में ही रह सकते हैं। ऐसी स्थिति में ओवेंस के साथ स्टोरीलाइन में आने के लिए जेन को SmackDown में लाया जा सकता है।

यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन लोगन पॉल – Raw

दोनों सिंगल्स मिड कार्ड टाइटल्स बहुत सालों से किसी एक ब्रांड में नहीं रहे हैं। लोगन पॉल मौजूदा WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन हैं। पॉल का Raw में आना इसलिए भी लगभग तय लग रहा है क्योंकि उन्हें अगले हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के लिए बुक किया गया है। किसी सुपरस्टार का Raw में गेस्ट अपीयरेंस देना और ड्राफ्ट में उसे SmackDown में भेज देना, WWE के लिए अच्छा नहीं होगा। इससे Raw की रेटिंग्स पर असर पड़ सकता है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.