Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

Shikhar Dhawan रिटायरमेंट के बाद भी क्या खेलेंगे आईपीएल? वीडियो में किया खुलासा

Published at :August 24, 2024 at 1:00 PM
Modified at :August 24, 2024 at 1:00 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


शिखर धवन आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

भारतीय टीम के स्टार ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। धवन ने शनिवार सुबह अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर एक वीडियो पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी और बताया कि वह अंतरराष्ट्रीय और डॉमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं। बता दें शिखर ने वीडियो में कहा कि उन्हें पीछे देखने पर सिर्फ यादें नजर आती हैं और आगे देखने पर पूरी एक दुनिया। उनके इस बयान से हर एक प्रशंसक के मन में सवाल है कि क्या धवन आईपीएल खेलेंगे या फिर यहां से भी उन्होंने संन्यास से ले लिया है।

शिखर धवन क्या खेलेंगे आईपीएल 2025?

शिखर धवन ने पिछले कुछ आईपीएल सीजन बहुत खराब प्रदर्शन किया है और फैंस को अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया है। यही कारण है कि हर कोई यही सोच रहा है कि क्या धवन अब आईपीएल से भी दूरी बना लेंगे। बता दें धवन ने अपने रिटायरमेंट वीडियो में ये कहीं नहीं कहा है कि वह आईपीएल से भी संन्यास ले रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि वह इंटरनेशनल और डॉमेस्टिक क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि धवन आईपीएल में अभी कुछ और समय तक फैंस का मनोरंजन करते हुए नजर आएंगे। आप जानते ही होंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल खेलते हैं। इसका एक बड़ा उदहारण एमएस धोनी हैं।

क्या धवन को पंजाब किंग्स करेगी रिटेन?

आप जानते ही होंगे धवन, आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे थे, लेकिन बीच सीजन उन्हें चोट लग गई। जिसके बाद वह एक भी मैच नहीं खेल पाए। हालांकि, इस सीजन मेगा नीलामी होनी है और फ्रेंचाइजियों को ज्यादा खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति भी नहीं है। धवन का पंजाब के साथ आईपीएल करियर उतना कुछ खास भी नहीं रहा। बतौर कप्तान और बल्लेबाज धवन टीम को आगे ले जाने में नाकाम साबित हुए। ऐसे में इस सीजन पंजाब उनके साथ अपने रास्ते अलग कर सकता है।

ऐसा रहा है शिखर धवन का आईपीएल करियर

शिखर धवन ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए की थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और फिर दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला। पिछले साल तक वह पंजाब किंग्स की टीम में थे।

धवन ने अपने 17 साल के आईपीएल करियर में कुल 222 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 35.26 की औसत और 127.14 की स्ट्राइक रेट से 6769 रन बनाए। धवन के नाम दो आईपीएल शतक और 51 अर्धशतक हैं। वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उनसे आगे सिर्फ विराट कोहली हैं।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement