Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Bash in Berlin 2024 Full Results: सीएम पंक को मिली बड़ी जीत, गुंथर ने घरेलू फैंस के सामने बांधा समां

Published at :September 1, 2024 at 2:18 AM
Modified at :September 1, 2024 at 2:18 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


Bash in Berlin 2024 में काफी धमाकेदार मैच और जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

WWE बैश इन बर्लिन (Bash in Berlin 2024) की शुरुआत कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) के अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप मैच से हुई, जिसमें दो दोस्तों के बीच खतरनाक एक्शन देखने को मिला। इवेंट में एक नया चैंपियन देखा गया, वहीं सीएम पंक (CM Punk) ने अपनी समरस्लैम (SummerSlam) की हार का बदला पूरा कर लिया है।

वहीं मेन इवेंट में गुंथर (Gunther) और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के मैच ने भी समां बांधा। तो चलिए जानते हैं कि WWE Bash in Berlin में क्या-क्या हुआ और सभी मैचों का परिणाम क्या रहा।

कोडी रोड्स (C) vs केविन ओवेंस – अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप

शुरुआत में ओवेंस हावी होते दिखे और उन्होंने कोडी रोड्स को धक्का भी दिया था। ओवेंस ने रिंगसाइड पर कैनन बॉल मूव लगाया, लेकिन रोड्स ने रिंग के अंदर से डाइव लगाकर मैच पर अपनी पकड़ बनाई, लेकिन कुछ देर बाद ही ओवेंस ने रिंगसाइड पर स्प्लैश लगाया। मैच के दौरान कमेंटेटर्स बार-बार कहते दिखे कि रोड्स की हालत खराब हो रही थी, लेकिन उन्होंने खुद इस मैच का ऑफर सामने रखा था। रोड्स ने कोडी कटर लगाया, लेकिन ओवेंस ने किकआउट कर दिया।

ओवेंस ने 2 बार टॉप रोप के ऊपर से रोड्स को मैट पर पटका, लेकिन दोनों बार डिफेंडिंग चैंपियन ने किकआउट कर दिया था। टॉप रोप के ऊपर से मूव लगाने के चक्कर में रोड्स अपने पैर को चोटिल कर बैठे, ओवेंस ने थोड़े संकोच के बाद रोड्स के चोटिल पैर पर हमला किया। चोट के बावजूद कोडी रोड्स ने स्टनर के खिलाफ किकआउट कर दिया। कोडी ने 2 बार क्रॉस रोड्स लगाया, लेकिन तभी ओवेंस ने दूसरा स्टनर लगा दिया, लेकिन रोड्स ने फिर भी किकआउट किया। रोड्स ने ओवेंस के स्वान्टन बॉम्ब को काउंटर करके अपने घुटने मोड़ लिए और उसके बाद क्रॉस रोड्स लगाकर जीत दर्ज की।

विजेता: कोडी रोड्स

द अनहोली यूनियन vs बियांका ब्लेयर-जेड कार्गिल – WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप

मैच शुरू होने से पहले ही द अनहोली यूनियन ने बियांका ब्लेयर को घेरा, लेकिन जेड कार्गिल ने आकर अपनी साथी को बचाया। ब्लेयर ने आईला डॉन को सुपरप्लेक्स लगाया, वहीं जेड कार्गिल ने टैग मिलने के बाद अपनी दोनों प्रतिद्वंदी रेसलर्स का पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया। द अनहोली यूनियन ने अपना फिनिशर लगाया, लेकिन पिन होने से ब्लेयर को कार्गिल ने बचा लिया था। मैच में कार्गिल और ब्लेयर की ताकत का अविश्वसनीय प्रदर्शन देखने को मिला, लेकिन हील टीम की जुगलबंदी ज्यादा कारगर होती दिख रही थी। मगर अंत में ब्लेयर और कार्गिल ने शानदार टीम वर्क दिखा कर दोबारा विमेंस WWE चैंपियनशिप अपने नाम की।

विजेता: बियांका ब्लेयर और जेड कार्गिल (नई WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन)

सीएम पंक vs ड्रू मैकइंटायर – स्ट्रैप मैच

मैच शुरू होने से पहले ही ड्रू मैकइंटायर ने सीएम पंक पर पीछे से अटैक कर दिया। मैच आधिकारिक रूप से शुरू होने के बाद दोनों रेसलर्स को एक लेदर स्ट्रैप से बांधा गया, लेकिन शुरुआत में मैकइंटायर ने बेबीफेस रेसलर को खूब सताया। मगर कुछ देर बाद ही पंक ने GTS लगाया और उसके बाद बेल्ट के सहारे अपने प्रतिद्वंदी को खूब पीटा। जब मैकइंटायर ने वापसी की तो उन्होंने स्टील चेयर के ऊपर पंक को बॉडी स्लैम लगा दिया। मैकइंटायर ने रिंग में आकर क्लेमोर किक लगाई और मैच का कंट्रोल हासिल किया, लेकिन पंक ने चालाकी से बेल्ट के सहारे मैकइंटायर का चेहरा स्टील चेयर पर दे मारा था।

पंक ने रिंगसाइड पर टेबल को सेट किया था, लेकिन मैकइंटायर ने उन्हें पंक को ही उस पर गिरा दिया। दोनों रेसलर्स ने एकसाथ रिंग के चारों कोनों को छूने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए। पंक ने शार्पशूटर लगाया, मैकइंटायर ने टैप आउट किया लेकिन मैच को केवल तभी जीता जा सकता था जब चारों कोनों को एक ही क्रम में छुआ जाए। मैकइंटायर ने क्लेमोर किक लगाई, लेकिन पंक ने उन्हें जीत से रोकने के लिए चार बार GTS लगा दिया था। उसके बाद उन्होंने मैकइंटायर के हाथ से ब्रेसलेट उतारा और चारों कोनों को एक क्रम में छूकर जीत दर्ज की।

विजेता: सीएम पंक

डेमियन प्रीस्ट-रिया रिप्ली vs डॉमिनिक मिस्टीरियो-लिव मॉर्गन – मिक्स्ड टैग टीम मैच

डेमियन प्रीस्ट ने शुरुआत में ही डॉमिनिक को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया था। दूसरी ओर रिया रिप्ली ने टैग मिलने के बाद लिव मॉर्गन का भी बुरा हाल कर दिया। मैच का रुख तब बदला जब मॉर्गन ने प्रीस्ट को रिंग एप्रन से नीचे गिराने की कोशिश की, वहीं डॉमिनिक ने फायदा उठाकर प्रीस्ट को स्टील स्टेप्स में दे मारा। मॉर्गन बार-बार बेईमानी करने की फिराक में थीं, लेकिन रिंग में रिप्ली ने उनपर कई खतरनाक मूव लगाए। रिप्ली ने डॉमिनिक पर 2 बाद क्लोथ्सलाइन मूव के बाद उन्हें सबमिशन मूव भी लगाया, लेकिन मॉर्गन ने अपने ऑन-स्क्रीन बॉयफ्रेंड को बचाया।

रिप्ली और मॉर्गन की रिंग में जबरदस्त टक्कर हुई, लेकिन डेमियन प्रीस्ट ने टैग मिलने के बाद डॉमिनिक पर दबदबा बनाया। रिप्ली और प्रीस्ट ने मिलकर अपने-अपने दुश्मन को रेजर्स एज लगाया। जेडी मैकडॉनघ और कार्लिटो ने मैच में दखल दिया, वहीं रेफरी की नजरों से बचकर फिन बैलर ने प्रीस्ट पर अटैक कर दिया। मौके का फायदा उठाकर डॉमिनिक ने 619 और फिर फ्रॉड स्प्लैश लगाया, लेकिन प्रीस्ट ने किकआउट कर दिया। एक तरफ प्रीस्ट ने रिंगसाइड पर जजमेंट डे के मेंबर्स को पीटा, वहीं रिंग में रिप्ली ने रिप्टाइड मूव लगाने के बाद पिन के जरिए जीत प्राप्त की।

विजेता: रिया रिप्ली और डेमियन प्रीस्ट

रैंडी ऑर्टन vs गुंथर – वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

रैंडी ऑर्टन और गुंथर के बीच शुरुआत में ताकत की जंग हुई, लेकिन द रिंग जनरल ने मैच के शुरुआती चोप्स लगाए जिससे ऑर्टन के चेहरे के हाव-भाव बदले नजर आए। कुछ देर बाद ही द वाइपर ने अपने प्रतिद्वंदी के दायें हाथ को निशाना बनाया और उन्हें स्टील स्टेप्स पर दे मारा। उन्होंने कमेंट्री टेबल पर गुंथर को चार बार पटका। ऑर्टन बार-बार द रिंग जनरल के दायें हाथ को निशाना बनाते दिखे। गुंथर के चोप्स के जवाब में ऑर्टन ने भी ऐसा ही किया। गुंथर ने जोरदार जर्मन सुपलेक्स लगाया।

गुंथर ने टॉप रोप के ऊपर से स्प्लैश लगाया, जिसके बाद उनका पिन का प्रयास असफल साबित हुआ। ऑर्टन ने अचानक RKO लगाया, लेकिन गुंथर ने किकआउट किया। स्टील स्टेप्स और कमेंट्री टेबल का भी इस्तेमाल हुआ। गुंथर ने काउंटर मूव का दांव खेलकर स्लीपर होल्ड लगा दिया, जिसके खिलाफ ऑर्टन बेहोशी की हालत में चले गए। इसी के चलते गुंथर ने अपनी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को डिफेंड कर लिया है।

विजेता: गुंथर

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement