Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE King and Queen of the Ring 2024 रिजल्ट्स: 123 किलो के रेसलर के सिर सजा ताज, कोडी रोड्स की बादशाहत कायम

Published at :May 26, 2024 at 1:50 AM
Modified at :May 26, 2024 at 1:50 AM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


इस इवेंट में काफी धमाकेदार मैच और जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

WWE King and Queen of the Ring पे-पर-व्यू इवेंट के प्री शो में जेड कार्गिल और बियांका बैलेयर ने अपनी विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया। वहीं एक नई विमेंस वर्ल्ड चैंपियन उभर कर सामने आई है। नाया जैक्स ने क्वीन और एक पूर्व इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियन ने ‘किंग’ की उपाधि हासिल कर ली है।

मेन इवेंट में कोडी रोड्स और लोगन पॉल के मैच ने खूब धमाल मचाया। इस आर्टिकल में जानिए King and Queen of the Ring इवेंट में क्या-क्या हुआ और किसने जीत दर्ज करने में सफलता पाई है और किन स्टोरीलाइंस के आगे बढ़ने के संकेत मिले हैं।

King and Queen of the Ring रिजल्ट्स:

बैकी लिंच vs लिव मॉर्गन – विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप

WWE King and Queen of the Ring पे-पर-व्यू इवेंट की शुरुआत बैकी लिंच और लिव मॉर्गन के मैच से हुई, जिसमें बैकी का विमेंस वर्ल्ड टाइटल दांव पर लगा था। दोनों ने आक्रामक रुख अपनाकर एक-दूसरे का बुरा हाल करने की कोशिश की, लेकिन रेफरी ने उन्हें अलग किया। दोनों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। बैकी ने आर्मबार लगाया, लेकिन लिव मॉर्गन ने शानदार अंदाज में काउंटर मूव लगाते हुए बैकी को सबमिशन मूव में जकड़ लिया।

बैकी ने दोबारा वापसी की और मॉर्गन पर डिसआर्म हर लगा दिया, लेकिन तभी डॉमिनिक मिस्टीरियो रिंगसाइड पर दिखाई दिए। मौके का फायदा उठाकर मॉर्गन ने बैकी को पिन करने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहीं। डॉमिनिक ने बैकी की तरफ रिंग में स्टील चेयर फेंकी, लेकिन मॉर्गन ने पहले उसका फायदा उठाया। इसी के साथ लिव मॉर्गन नई विमेंस वर्ल्ड चैंपियन बन गई हैं।

विजेता: लिव मॉर्गन (नई विमेंस वर्ल्ड चैंपियन)

सैमी जेन vs चैड गेबल vs ब्रॉन्सन रीड – WWE इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप

ब्रॉन्सन रीड ने अपनी ताकत के दम पर शुरुआत में मैच पर बढ़त बना ली थी और क्राउड सैमी जेन का गाना गा रहा था। कुछ देर बाद ही चैड गेबल ने बेहतरीन हील रेसलर की भूमिका निभाते हुए मैच पर कंट्रोल हासिल किया। इस बीच जेन ने टॉप रोप के ऊपर से ब्रॉन्सन रीड को सनसेट पावरबॉम्ब लगाया, लेकिन रीड ने किक आउट कर दिया। रीड ने टॉप रोप के ऊपर से मूनसॉल्ट लगाया, लेकिन मैच यहां फिनिश नहीं हो पाया। एक मौके पर तीनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर जोरदार अटैक किया।

गेबल ने जेन पर एंकल लॉक लगाया, लेकिन रीड ने उन्हें बचाया। सैमी जेन ने गेबल को उन्हीं के अंदाज में जर्मन सुपलेक्स लगाए, लेकिन गेबल का रीड और जेन को एकसाथ जर्मन सुपलेक्स लगाने वाला मोमेंट बहुत यादगार रहा। ओटिस, जेन पर अटैक करने वाले थे लेकिन तभी वो गेबल से जा टकराए. दूसरी ओर रिंग के अंदर जेन ने रीड को अपना फिनिशर लगाने के बाद पिन करते हुए जीत दर्ज की।

विजेता: सैमी जेन

नाया जैक्स vs लायरा वेल्कीरिया – क्वीन ऑफ द रिंग टूर्नामेंट फाइनल

लायरा वेल्कीरिया ने टेक्निकल रेसलिंग तो दूसरी ओर नाया जैक्स ने ताकत के दम पर मैच पर कंट्रोल बनाने की कोशिश की। जैक्स ने वेल्कीरिया को टर्नबकल में पटक-पटक कर मारा और उन्हें बुली करने की पूरी कोशिश की। वेल्कीरिया ने भरपूर प्रयास किया, लेकिन वो जैक्स को टेकडाउन करने में नाकाम हो रही थीं। बेबीफेस सुपरस्टार ने स्लीपर होल्ड लगाकर जैक्स को बेहोश करने की कोशिश की, लेकिन अपनी कोशिश में नाकाम रहीं। हील रेसलर ने समोअन ड्रॉप के बाद एनिहिलेटर भी लगाया, लेकिन वेल्कीरिया बच निकलीं।

वेल्कीरिया ने टॉप रोप के ऊपर से लेग ड्रॉप लगाने के बाद पिन का प्रयास किया, लेकिन मैच का अंत तब हुआ जब नाया जैक्स ने वेल्कीरिया को चौंकाते हुए एनिहिलेटर लगाने के बाद पिन के जरिए मैच जीता। नाया जैक्स अब WWE इतिहास की दूसरी क्वीन बन गई हैं।

विजेता: नाया जैक्स

रैंडी ऑर्टन vs गुंथर – किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट फाइनल

रैंडी ऑर्टन और गुंथर के बीच शुरुआत में ज्यादा ताकतवर होने की जंग देखी गई। शुरुआत में टेक्निकल रेसलिंग के कुछ ही देर बाद द रिंग जनरल ने अपने खतरनाक चोप लगाने शुरू किए, जिनका प्रभाव झेलने के बाद ऑर्टन का रिएक्शन बहुत अजीब रहा। गुंथर ने बार-बार चोप्स लगाने की कोशिश की, लेकिन द वाइपर ने उन्हें कई जोरदार पंच लगाए। गुंथर ने पावरबॉम्ब की कोशिश की, लेकिन ऑर्टन ने उसे RKO में तब्दील करने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। इस बीच ऑर्टन कमर के दर्द से कराहते नजर आए। द वाइपर ना केवल कमर बल्कि बाएं घुटने में भी दर्द से जूझते हुए दिखे।

ऑर्टन ने गुंथर को 2 बार कमेंट्री टेबल पर पटक कर मारा, लेकिन जब दोनों रिंग में आए तब भी द रिंग जनरल ने अपने प्रतिद्वंदी की कमर और चोटिल पैर को निशाना बनाना जारी रखा। ऑर्टन ने RKO लगाया, लेकिन गुंथर ने पिन के दौरान ऑर्टन के चोटिल पैर पर हाथ मार दिया। ऑर्टन दर्द से जूझ रहे थे तभी गुंथर ने उन्हें रोल अप करते हुए पिन से मैच जीता। इसी के साथ गुंथर अब नए किंग बन गए हैं।

विजेता: गुंथर

ट्रिपल एच ने किया बड़े मैच का ऐलान

बैकस्टेज कायला ब्रैक्सटन को इंटरव्यू देते हुए ट्रिपल एच ने बताया कि ड्रू मैकइंटायर को मेडिकल टीम ने मैच लड़ने के लिए क्लीन चिट दे दी है। दूसरी ओर मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डेमियन प्रीस्ट ने भी उनके साथ मैच लड़ने के लिए हामी भर दी है। ट्रिपल एच ने बताया कि 15 जुए के दिन स्कॉटलैंड में मैकइंटायर, प्रीस्ट को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे।

कोडी रोड्स vs लोगन पॉल – अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

कोडी रोड्स और लोगन पॉल के बीच जबरदस्त टेक्निकल रेसलिंग देखने को मिली और दोनों ने एमेच्योर रेसलिंग मूव्स से क्राउड का दिल जीता। लोगन पॉल के माइंड गेम्स के आगे द अमेरिकन नाइटमेयर की एक न चली क्योंकि रोड्स बेबस दिखाई देने लगे थे, मगर रोड्स को भी अपनी टफनेस के लिए जाना जाता है, इसलिए उन्होंने रिंग के अंदर और बाहर भी अपने चैलेंजर को जमकर पीटना शुरू किया। रिंगसाइड पर फाइट चल रही थी, तभी पॉल ने रेफरी की नजरों से बचकर रोड्स के पेट के हिस्से पर ब्रास नकल्स पहन कर पंच लगा दिया। इस बीच पॉल की कमेंटेटर माइकल कोल से बहस हुई।

कोडी रोड्स के लेग लॉक के कारण पॉल अपना पैर टूटने के डर से सहमे हुए दिखे। पॉल ने क्रॉस रोड्स अलगाया, लेकिन द अमेरिकन नाइटमेयर ने किक आउट कर दिया। कमेंट्री टेबल पर रोड्स ने पॉल को कोडी कटर लगाया। पॉल ने डिफेंडिंग चैंपियन को वन लकी पंच लगाया और उसके बाद टॉप रोप के ऊपर से रोड्स को कमेंट्री टेबल पर स्प्लैश लगाया, जिसके बाद भी रोड्स ने हार नहीं मानी। पॉल, रेफरी से जा टकराए और इसी बात का फायदा उठाकर पॉल ने लो-ब्लो लगाया। जब पॉल ने ब्रास नकल्स का इस्तेमाल करने की कोशिश की तभी कोडी ने 2 बार क्रॉस रोड्स मूव लगाने के बाद पिन के जरिए अपनी चैंपियनशिप डिफेंड की।

विजेता: कोडी रोड्स

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement