Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE के 10 मौजूदा सबसे वजनदार सुपरस्टार्स

Published at :July 31, 2024 at 2:59 PM
Modified at :July 31, 2024 at 2:59 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


इन WWE स्टार्स ने भारी-भरकम शरीर होने के बावजूद अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता है।

WWE एक प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी है और इसे एक असली खेल का दर्जा नहीं दिया जाता। यही कारण है कि यहां भारवर्ग के अनुसार नहीं बल्कि स्टोरीलाइन के आधार पर रेसलर्स की भिड़ंत होती है। यहां केवल स्टोरीलाइन दिलचस्प होनी चाहिए फिर चाहे 100 किलो का रेसलर खुद से दोगुने भारी रेसलर से ही क्यों ना भिड़ रहा हो।

WWE में ऐसे कई हैवीवेट रेसलर्स रहे हैं जिन्होंने अपने वजन को खुद पर हावी नहीं होने दिया और करियर में खूब सफलता हासिल की। इस आर्टिकल में आइए WWE के 10 सबसे वजनदार सुपरस्टार्स के बारे में जानते हैं।

10. एकम – 290 पाउंड (131.5 किलो)

एकम को WWE में द ऑथर्स ऑफ पेन के मेंबर के रूप में पहचान मिली और इन दिनों वो कैरियन क्रॉस के फैक्शन, द फाइनल टेस्टामेंट का हिस्सा हैं। एकम कनाडा से संबंध रखते हैं और वो कंपनी के सबसे तगड़े रेसलर्स में से एक हैं। वो बेहद आसानी के साथ विपक्षी रेसलर्स को पटकते हुए नजर आते हैं। आपको बता दें कि एकम को एमेच्योर रेसलिंग में भी काफी अनुभव है.

9. ल्यूक गैलोज – 290 पाउंड (131.5 किलो)

ल्यूक गैलोज हालांकि दिखने में ज्यादा भारी नहीं लगते, लेकिन ज्यादा वजन और 6 फुट 8 इंच की लंबाई उन्हें बहुत तगड़ा रेसलर सिद्ध करती है। उन्हें प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में करीब 2 दशकों का अनुभव है। फिलहाल गैलोज़ और कार्ल एंडरसन की टीम NXT में काम कर रही है। गैलोज़ की गिनती इंडस्ट्री के सबसे महान टैग टीम रेसलर्स में की जाती है।

8. आइवार – 304 पाउंड (138 किलो)

आइवार ने द वाइकिंग रेडर्स के मेंबर के रूप में पहचान बनाई है और कद में छोटे होने के बावजूद उनके पास अविश्वसनीय ताकत है। वो WWE में अपने पार्टनर एरिक के साथ मिलकर एक बार NXT और एक बार Raw टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं। आइवार ROH में काम करने के दिनों से ही एरिक के साथ टीम बनाकर काम करते आए हैं।

7. एरिक रोवन – 315 पाउंड (143 किलो)

एरिक रोवन ने WWE में वायट फैमिली के मेंबर के तौर पर पहचान बनाई थी। एरिक 6 फुट 8 इंच लंबे हैं, जो उन्हें मौजूदा रोस्टर के सबसे लंबे रेसलर्स में से एक बनाता है। वो अपने करियर में 2 बार SmackDown विमेंस चैंपियन रहे हैं। उनकी एक टैग टीम चैंपियनशिप जीत स्वर्गीय ल्यूक हार्पर और एक जीत डेनियल ब्रायन के साथ आई थी।

6. रेजार – 330 पाउंड (150 किलो)

द ऑथर्स ऑफ पेन में एकम के मेंबर रहे रेजार के पास भी ताकत की भरमार है। वो भी इस समय द फाइनल टेस्टामेंट टीम का हिस्सा हैं। रेजार का वजन 330 पाउंड है और वे 6 फुट 4 इंच लंबे हैं। इस लंबाई और 150 किलो के वजन के बाद भी रेजार रिंग में काफी तेजी से मूव कर पाते हैं, जो साबित करता है कि वो अपनी फिटनेस पर कितना काम करते हैं। रेजार एक बार एकम के साथ Raw टैग टीम चैंपियन रहे हैं।

5. ओटिस – 330 पाउंड (150 किलो)

ओटिस को सबसे ज्यादा फेम तब मिला जब उन्हें मैंडी रोज के साथ ऑन-स्क्रीन रिलेशनशिप में दिखाया गया था। ओटिस अपने करियर में एक बार Raw टैग टीम चैंपियन बनने के अलावा एक बार Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट के विजेता भी बने हैं। ओटिस पिछले कई महीनों से द अल्फा अकादमी में काम कर रहे हैं, जहां चैड गेबल उनके मास्टर का रोल अदा कर रहे हैं।

4. ब्रॉन्सन रीड – 330 पाउंड (150 किलो)

ब्रॉन्सन रीड का वजन भी 150 किलो है और मेन रोस्टर पर आने के एक साल के अंदर ही उन्होंने काफी दबदबा बना लिया है। उन्होंने 2019 में WWE में आने से पहले इंडिपेंडेंट सर्किट में करीब 12 साल काम किया और इसके अलावा उन्हें NJPW और Impact Wrestling में भी काम करने का अनुभव है। रीड अब तक NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन और आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल के विजेता रह चुके हैं।

3. ब्रॉन स्ट्रोमैन – 335 पाउंड (152 किलो)

ब्रॉन स्ट्रोमैन प्रो रेसलिंग में आने से पहले स्ट्रॉन्गमैन चैंपियनशिप्स में भाग लिया करते थे, इसलिए जब 2013 में उनकी WWE में एंट्री हुई तब उनका वजन 400 पाउंड से भी अधिक यानी 180 किलो से ऊपर हुआ करता था। मगर स्ट्रोमैन ने कुछ समय पहले गर्दन में आई चोट के कारण अपने वजन में करीब 30 किलो की कटौती की थी। वो अब पहले से बहुत फिट नजर आते हैं।

2. ओडिसी जोन्स – 405 पाउंड (183.7 किलो)

ओडिसी जोन्स इस समय Raw में काम कर रहे हैं और इससे पहले करीब 5 साल तक उन्होंने NXT में अपनी ताकत से सबको प्रभावित करने का काम किया। 183 किलो का वजन साथ लेकर रिंग में तेजी से मूव कर पाना आसान नहीं होता, फिर भी जोन्स ने प्रो रेसलिंग में फिटनेस के नए मानक तय कर दिए हैं। जोन्स अब तक अपने WWE करियर में कोई चैंपियनशिप बेल्ट नहीं जीत सके हैं।

1. ओमोस – 416 पाउंड (188 किलो)

WWE में इस समय सबसे भारी रेसलर ओमोस हैं, जिनका वजन 188 किलो है और वे 7 फुट 3 इंच की लंबाई के साथ मौजूदा रोस्टर के सबसे लंबे रेसलर भी हैं। ओमोस अपने WWE करियर में एजे स्टाइल्स के साथ टीम बनाकर एक बार Raw टैग टीम चैंपियन रहे हैं। वो फिलहाल ब्रेक पर हैं और उन्हें आखिरी बार WrestleMania 40 से पिछले SmackDown में टीवी पर देखा गया था।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement