Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE के पांच बड़े टैग टीम चैंपियंस जिन्हें भूला दिया गया

Published at :July 10, 2024 at 2:40 PM
Modified at :July 10, 2024 at 2:40 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


इन सभी जोड़ियों को भारी सफलता मिलने के बाद भी WWE फैंस ने याद नहीं रखा।

WWE में अक्सर अलग-अलग तरह की स्टोरीलाइंस पर प्रयोग चलता रहता है। कभी सिंगल्स सुपरस्टार्स को टैग टीम फ्यूड्स में शामिल कर दिया जाता है तो कभी टैग टीम रेसलर्स सिंगल्स स्टोरीलाइंस में आ जाते हैं। कुछ ऐसे भी मौके रहे हैं जब कंपनी में उन रेसलर्स को साथ लाकर टैग टीम चैंपियन बना दिया गया जिनकी किसी ने उम्मीद नहीं की थी। तो चलिए इस आर्टिकल में हम आपको WWE के उन पांच टैग टीम चैंपियंस के बारे में बताते हैं, जिन्हें भारी सफलता मिलने के बाद भी हर कोई भूल गया।

5. सीएम पंक और कोफी किंग्सटन

बहुत कम ओग इस बात से वाकिफ होंगे कि सीएम पंक और कोफी किंग्सटन रियल लाइफ में बहुत अच्छे दोस्त हैं। पंक जब अपने करियर के शुरुआती दौर में थे तब उन्होंने 2007-2008 में कुछ समय तक कोफी किंग्सटन के साथ टैग टीम बनाकर काम किया था। उन्होंने 27 अक्टूबर 2008 के Raw एपिसोड में कोडी रोड्स और टेड डी बियासी जूनियर की टीम को हराकर वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। यह पंक के WWE करियर की अब तक की पहली और आखिरी टैग टीम चैंपियनशिप जीत रही।

4. जॉन सीना और डेविड ओटुंगा

साल 2010 में द नेक्सस नाम के ग्रुप ने जॉन सीना की नाक में दम किया हुआ था। Hell in a Cell 2010 में जॉन का मैच वेड बैरेट से हुआ, जिसमें शर्त रखी गई कि यदि जॉन हार जाते हैं तो उन्हें द नेक्सस को जॉइन करना होगा। अंत में जॉन सीना मैच हार गए और उन्होंने नेक्सस को जॉइन किया। इसी बीच 2010 में Bragging Rights नाम के इवेंट में जॉन ने नेक्सस के मेंबर डेविड ओटुंगा के साथ टीम बनाकर मैच लड़ा। उनकी इस जोड़ी ने कोडी रोड्स और ड्रू मैकइंटायर की टीम को हराकर यह चैंपियनशिप जीती थी।

3. कोडी रोड्स और ड्रू मैकइंटायर

कोडी रोड्स और ड्रू मैकइंटायर का कैरेक्टर आज एक-दूसरे से बहुत उलट है, लेकिन करीब चौदह साल पहले उन्होंने एकसाथ काम करते हुए टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। 2010 में रोड्स और मैकइंटायर को टीम बनाए कुछ ही समय हुआ था तभी Night of Champions पे-पर-व्यू इवेंट में उन्होंने टैग टीम टर्मोइल मैच को जीतकर WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। उन्होंने यह चैंपियनशिप Bragging Rights 2010 में जॉन सीना और डेविड ओटुंगा के खिलाफ मैच में गंवाई थी।

2. जॉन सीना और बतिस्ता

साल 2008 में जॉन सीना और बतिस्ता, दोनों बेबीफेस किरदार में काम कर रहे थे। दरअसल जॉन सीना vs JBL फ्यूड के दौरान द चैम्प ने बतिस्ता के साथ काम करना शुरू किया था और इसी बीच 4 अगस्त 2008 के Raw एपिसोड में जॉन और बतिस्ता की टीम ने कोडी रोड्स और टेड डी बियासी जूनियर को हराकर वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

मगर उससे अगले ही सप्ताह 2 दिग्गजों की यह टीम रोड्स और टेड डी बियासी के खिलाफ फिर से चैंपियनशिप हार गई थी। इस हार के बाद उनका SummerSlam 2008 के लिए सिंगल्स मैच बुक किया गया था।

1. सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन

साल 2019 के अगस्त महीने में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एक सैगमेंट में द ओसी के अटैक से सैथ रॉलिंस को बचाया था, जिसके बाद उन्होंने कुछ समय तक टीम बनाकर काम किया। उसी साल 19 अगस्त के Raw इवेंट में दोनों ने द ओसी के मेंबर्स ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन को हराकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। वो एक महीना भी चैंपियन नहीं बने रह सके। Clash of Champions 2019 में डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड ने उन्हें हराकर चैंपियनशिप जीती थी। टैग टीम चैंपियनशिप हारने के बाद रॉलिंस और स्ट्रोमैन की सिंगल्स फ्यूड शुरू हुई थी।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement