Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 9: अपने आखिरी लीग मैच में एक दूसरे से भिड़ेंगी हरियाणा स्टीलर्स और तमिल थलाइवाज

Published at :December 10, 2022 at 10:35 PM
Modified at :December 13, 2023 at 1:01 PM
Post Featured Image

(Courtesy : PKL)

Rahul Gupta


हरियाणा की टीम जीत के साथ विदाई लेना चाहेगी।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में शनिवार को हरियाणा स्टीलर्स और तमिल थलाइवाज के बीच मुकाबला खेला जाएगा। तमिल थलाइवाज की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और अगर वो इस मैच में जीत हासिल करते हैं तब भी वो उसी पायदान पर रहेंगे और इससे उनके प्लेऑफ के मुकाबले पर कोई असर नहीं पड़ेगा। टीम हारे या जीते उन्हें प्लेऑफ का मैच यूपी योद्धाज से ही खेलना है। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा स्टीलर्स की बात करें तो वो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुके हैं।

बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ दबंग दिल्ली के टाई मैच ने उन्हें अंतिम-6 की रेस से बाहर कर दिया और अब वो इस मुकाबले में अपने नए प्लेयर्स के साथ उतर सकते हैं। तेलुगु टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच में कोच मनप्रीत सिंह ने ऐसा ही किया और नए खिलाड़ियों को मौका दिया। टीम आखिरी मैच जीतकर ये सीजन सातवें पोजिशन पर खत्म करना चाहेगी।

स्क्वाड

तमिल थलाइवाज

थलाइवाज की टीम प्लेऑफ से ठीक पहले अपने पूरे लय में आ चुकी है। पिछले मैच में जिस तरह से उन्होंने यूपी योद्धाज को हराया उससे पता चलता है कि टीम के अंदर बड़ी से बड़ी टीमों को मात देने की क्षमता है। भले ही यूपी योद्धाज के प्रमुख खिलाड़ी मौजूद नहीं थे लेकिन इसके बावजूद थलाइवाज को इस बेहतरीन जीत से काफी कॉन्फिडेंस मिला होगा। हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ वो अपने इसी विनिंग मोमेंटम को बरकरार रखना चाहेंगे। नरेंद्र और अंजिक्य पंवार रेडिंग में प्वॉइंट ला रहे हैं। थलाइवाज के लिए अच्छी बात ये है कि अब अजिंक्य पंवार काफी घातक साबित हो रहे हैं और इससे टीम को काफी फायदा हुआ है। डिफेंस में सागर की जगह मौका दिए जाने पर अर्पित सरोहा ने अपने आपको साबित किया है और लगातार अच्छा खेल दिखा रहे हैं। इस मैच में भी उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

नरेंद्र, एम अभिषेक, मोहित, हिमांशु, अंजिक्य पंवार, अर्पित सरोहा और साहिल गूलिया।

हरियाणा स्टीलर्स

स्टीलर्स ने इस सीजन शुरूआत में तो कुछ मुकाबले अच्छे खेले थे लेकिन उसके बाद टीम अपना रास्ता भटक गई और कई मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसी वजह से प्लेऑफ के लिए उनकी राह मुश्किल से मुश्किल होती गई और आखिर में वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए। मंजीत और मीतू बाद के मुकाबलों में उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए जैसा शुरू में किया था। टीम इन्हीं दो रेडर्स के इर्द-गिर्द इसी सीजन चल रही थी और जब ये खिलाड़ी फ्लॉप हुए तो फिर उनको बड़ा झटका लगा।

वहीं डिफेंडर्स भी ऐसा कुछ ज्यादा नहीं कर पाए जिससे टीम को लगातार जीत दिला सकें। जोगिंदर नरवाल कप्तान के तौर पर उतरे लेकिन खराब परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें भी प्लेइंग सेवन से बाहर करना पड़ा। अब कोच मनप्रीत सिंह अपने बेंच पर बैठे प्लेयर्स को मौका दे रहे हैं। पिछले मैच में लवप्रीत सिंह जैसे युवा खिलाड़ी ने काफी प्रभावित किया था।

हरियाणा स्टीलर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

लवप्रीत सिंह, विनय, राकेश नरवाल, नितिन रावल, नवीन कुंदू, सन्नी सेहरावत और जयदीप दहिया।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

हरियाणा स्टीलर्स और तमिल थलाइवाज के बीच अगर हेड टू हेड आंकड़ों की बात करें तो दोनों ही टीमों के बीच अभी तक कुल मिलाकर आठ मैच हुए हैं जिसमें से हरियाणा स्टीलर्स ने तीन और तमिल थलाइवाज को दो ही मुकाबले में जीत मिली है। वहीं तीन मुकाबला दोनों टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुआ है।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

तमिल थलाइवाज की टीम चाहेगी कि अंजिक्य पंवार इस मुकाबले में अपना शानदार फॉर्म जारी रखें। एलिमिनेटर मैच में उनका चलना काफी जरूरी है। इसके अलावा टीम अर्पित सरोहा से भी काफी उम्मीद करेगी। वहीं हरियाणा स्टीलर्स चाहेगी कि पिछले मुकाबले की तरह इस बार भी उनके बेंच पर बैठे खिलाड़ी एक बार फिर अपना दमदख दिखाएं।

सफलता का मंत्र

थलाइवाज के लिए जरूरी है कि वो हरियाणा के कम अनुभवी रेडर्स को ज्यादा प्वॉइंट ना लेकर जाने दें। उन्हें एडवांस टैकल के लिए ना जाएं और इससे उनके ऊपर दबाव बढ़ेगा और वो गलती करेंगे। वहीं हरियाणा के लिए जरूरी है कि जितने भी प्लेयर हैं वो खुलकर अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करें और हार-जीत का डर निकाल दें।

फैंटेसी के लिए टीम

लवप्रीत सिंह, राकेश नरवाल, अजिंक्य पंवार, अर्पित सरोहा, साहिल गूलिया, नितिन रावल और नवीन कुंदू।

क्या आप जानते हैं ?

तमिल थलाइवाज की टीम ने पहली बार पीकेएल इतिहास में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। इससे पहले तक वो पहले कभी भी प्लेऑफ तक नहीं जा पाए थे।

तमिल थलाइवाज और हरियाणा स्टीलर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.