Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

कबड्डी न्यूज

PKL 9: करो या मरो वाले मुकाबले में उतरेंगी पटना पाइरेट्स और गुजरात जायंट्स

Published at :December 2, 2022 at 4:56 PM
Modified at :December 13, 2023 at 1:01 PM
Post Featured Image

(Courtesy : PKL)

Rahul Gupta


दोनों ही टीमों के लिए इस मैच में जीत बेहद जरूरी है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में शुक्रवार को दूसरा मुकाबला पटना पाइरेट्स और गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा। पटना और गुजरात दोनों के लिए ही ये मुकाबला करो या मरो वाला है। इसकी वजह ये है कि प्लेऑफ में जाने के लिए दोनों ही टीमों को अब अपने हर एक मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी। गुजरात जायंट्स की टीम पिछले पांच में से चार मैच हार चुकी है लेकिन अपने पिछले मुकाबले में उन्होंने पुनेरी पलटन जैसी दिग्गज टीम को हरा दिया और इससे उनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया होगा। वहीं पटना पाइरेट्स की स्थिति भी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है और वो पिछले पांच में से तीन मुकाबले हार चुके हैं। अब एक और मुकाबला हारने पर दोनों ही टीमों की संभावनाएं खत्म हो सकती हैं और इसी वजह से हर एक मुकाबला जीतना काफी जरूरी हो गया है।

स्क्वाड

पटना पाइरेट्स

पाइरेट्स मुकाबला तो करती है लेकिन कुछ ही प्वॉइंट से वो हार जाते हैं। टीम के सारे खिलाड़ी मिलकर दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। व्यक्तिगत परफॉर्मेंस पर टीम ज्यादा निर्भर है और इसी वजह से टीम को वो सफलता नहीं मिल पाती है जिसकी उन्हें जरूरत है। सचिन तंवर इस सीजन उस तरह का कमाल नहीं दिखा सके हैं जैसा पिछले सीजन दिखाया था। मोहम्मदरेजा चियानेह ने जरूर बेहतरीन काम किया है लेकिन उनको बाकी डिफेंडर्स से उस तरह का सपोर्ट नहीं मिल पा रहा है जैसा मिलना चाहिए। टीम के लिए अब सारे खिलाड़ियों का एकजुट होकर खेलना काफी जरूरी है। कई सारे प्लेयर ऐसे रहे हैं जो अपनी क्षमता के हिसाब से योगदान नहीं दे पाए हैं और उनका अब चलना काफी जरूरी है।

पटना पाइरेट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

सचिन, नीरज कुमार, साजिन सी, मोनू, रोहित गूलिया, सुनील और मोहम्मदरेजा चियानेह।

गुजरात जायंट्स

राम मेहर सिंह की अगुवाई में गुजरात जायंट्स के लिए ये सीजन काफी निराशाजनक रहा। उन्होंने बीच में जरूर अच्छा खेल दिखाया था लेकिन उसके बाद अपने रास्ते से भटक गए और लगातार हार का सामना उन्हें करना पड़ा। हालांकि ऐसा लग रहा है जैसे सही समय पर उन्होंने अपने खेल का स्तर ऊपर उठाया है और पिछले मैच में टॉप पर मौजूद पुनेरी पलटन को हरा दिया। गुजरात ने पुनेरी पलटन को 12 प्वॉइंट के बड़े अंतर से शिकस्त दी और इससे उनका हौंसला सातवें आसमान पर होगा। ये जीत उनके लिए टॉनिक का काम कर सकती है और आने वाले मैचों में वो विरोधी टीमों के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। प्रतीक दहिया के रूप में उन्हें जबरदस्त ऑलराउंडर मिला है जो अकेले दम पर मैच पलटने की क्षमता रखते हैं।

गुजरात जायंट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन –

सोनू, सौरव गूलिया, अरकाम शेख, प्रतीक दहिया, चंद्रन रंजीत, शंकर गदई और संदीप कंडोला।

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े

गुजरात जायंट्स और पटना पाइरेट्स के बीच पीकेएल में अभी तक कुल मिलाकर 10 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान गुजरात जायंट्स ने पांच और पटना पाइरेट्स ने भी पांच ही मैचों में जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच अभी तक बराबरी की टक्कर रही है। इस मुकाबले में जीतने वाली टीम आगे निकल जाएगी।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

पटना पाइरेट्स की टीम में सारी निगाहें सचिन तंवर, रोहित गूलिया और मोहम्मदरेजा चियानेह पर होंगी। ये तीन खिलाड़ी टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। वहीं गुजरात जायंट्स की टीम की सारी निगाहें युवा ऑलराउंडर प्रतीक दहिया के ऊपर होंगी जो इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

सफलता का मंत्र

गुजरात जायंट्स के लिए जरूरी है कि रेडिंग में बाकी रेडर्स प्रतीक दहिया को बेहतर तरीके से असिस्ट करें। अगर दोनों तरफ से प्वॉइंट आएंगे तो टीम को बड़ी सफलता मिलेगी और डिफेंडर्स का भी अच्छा खेलना जरूरी है। वहीं पटना पाइरेट्स के लिए जरूरी है कि सचिन तंवर 15-20 प्वॉइंट रेडिंग में लेकर आएं।

फैंटेसी के लिए टीम

प्रतीक दहिया, रोहित गूलिया, सचिन तंवर, अरकाम शेख, सौरव गूलिया, सुनील और मोहम्मदरेजा चियानेह।

क्या आप जानते हैं ?

गुजरात जायंट्स की टीम दो बार पीकेएल फाइनल में पहुंच चुकी है लेकिन दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं पटना पाइरेट्स की टीम तीन बार पीकेएल का टाइटल जीत चुकी है। गुजरात जायंट्स के वर्तमान हेड कोच राम मेहर सिंह अपनी पुरानी टीम पटना पाइरेट्स के खिलाफ नजर आएंगे।

पटना पाइरेट्स और गुजरात जायंट्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.