Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

कबड्डी न्यूज

पीकेएल 9 में सबसे ज्यादा डू और डाई रेड प्वॉइंट हासिल करने वाले टॉप पांच रेडर

Published at :December 29, 2022 at 12:23 AM
Modified at :December 13, 2023 at 1:01 PM
Post Featured Image

(Courtesy : PKL)

Rahul Gupta


इन खिलाड़ियों ने विपरीत परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन किया।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 9 वें सीजन में कई टीमों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। सभी टीमों के बीच एक बेहतरीन जंग देखने को मिली लेकिन आखिर में ट्रॉफी जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम ने जीता। फाइनल मुकाबले में पुनेरी पलटन को हराकर जयपुर ने दूसरी बार पीकेएल का खिताब जीता। दोनों ही टीमें इस सीजन की टॉप-2 टीमें भी रहीं। प्वॉइंट्स टेबल में जयपुर पहले पायदान पर रही थी और पुनेरी पलटन की टीम दूसरे पायदान पर रही थी और फाइनल मुकाबला भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच हुआ और जयपुर ने 2014 के बाद एक बार फिर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। पटना पाइरेट्स के बाद जयपुर दूसरी ऐसी टीम बनी जिसने एक से ज्यादा बार खिताब जीता हो।

वहीं कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन किया। रेडिंग की अगर बात करें तो कई पुराने प्लेयर्स ने एक बार फिर बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया तो वहीं कुछ युवा रेडर्स भी निकलकर सामने आए और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। रेडर्स की असली परीक्षा डू और डाई रेड में होती है। यहां पर उसको हर-हाल में प्वॉइंट लाना ही होता है। हम आपको इस लिस्ट में बताएंगे कि पीकेएल के 9वें सीजन में किन-किन रेडर्स ने डू और डाई रेड में सबसे ज्यादा प्वॉइंट लिए। आइए जानते हैं इस लिस्ट में किन-किन प्लेयर्स का नाम है।

5.मोहित गोयत (पुनेरी पलटन)

मोहित गोयत इस पीकेएल सीजन पुनेरी पलटन के एक सुपरस्टार प्लेयर साबित हुए। टीम को फाइनल तक पहुंचाने में उनका बड़ा योगदान रहा। मोहित गोयत ने इस सीजन 17 मैचों में 137 प्वॉइंट हासिल किए। उनकी सबसे खास बात ये रही कि जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी तब वो प्वॉइंट लेकर आए। मोहित गोयत ने डू और डाई रेड में कमाल का खेल दिखाया और कुल 35 प्वॉइंट हासिल किए। फाइनल मुकाबले में वो हिस्सा नहीं ले पाए थे और पुनेरी पलटन को हार का सामना करना पड़ा था।

4.अजिंक्य पंवार (तमिल थलाइवाज)

तमिल थलाइवाज ने पीकेएल इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा। इस दौरान कई ऐसे प्लेयर रहे जिन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया। अजिंक्य पंवार ने भी थलाइवाज को यहां तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। नरेंद्र तो एक छोर से प्वॉइंट ला ही रहे थे लेकिन जब-जब वो फ्लॉप हुए तो फिर ऐसे स्थिति में अजिंक्य पंवार ने टीम को संभाला और जीत दिलाई। कई मैचों में उन्होंने अकेले दम पर दूसरी टीमों के पसीने छुड़ा दिए। खास बात ये रही कि डू और डाई रेड में अजिंक्य पंवार ने 22 मैचों में 35 प्वॉइंट हासिल किए। ओवरऑल टूर्नामेंट में उन्होंने 141 प्वॉइंट हासिल किए।

3.अर्जुन देशवाल (जयपुर पिंक पैंथर्स)

जयपुर पिंक पैंथर्स के युवा रेडर अर्जुन देशवाल के लिए ये सीजन काफी जबरदस्त साबित हुआ। उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड पीकेएल के सीजन 9 के दौरान बनाए। इसके अलावा सबसे अच्छी बात ये रही कि उनकी टीम ने पीकेएल का टाइटल अपने नाम किया। अर्जुन देशवाल ने इस सीजन सबसे रेड प्वॉइंट हासिल किए और इसके अलावा डू और डाई रेड में भी प्वॉइंट लाने के मामले में वो तीसरे पायदान पर रहे। उन्होंने 24 मैचों में 38 प्वॉइंट डू और डाई रेड में हासिल किए। कुल मिलाकर 296 प्वॉइंट उन्होंने हासिल किए।

2.नरेंद्र (तमिल थलाइवाज)

नरेंद्र का ये पहला ही पीकेएल सीजन था और उन्होंने पहले ही सीजन में बता दिया कि वो भविष्य के एक बड़े प्लेयर साबित होने वाले हैं। थलाइवाज की सफलता में इस सीजन उनका काफी बड़ा योगदान रहा। वो अपने पहले सीजन में चौथे सबसे ज्यादा प्वॉइंट हासिल करने वाले प्लेयर रहे। उन्होंने 23 मैचों में 249 प्वॉइंट हासिल किए। इसके अलावा डू और डाई में वो सेकेंड बेस्ट रेडर टूर्नामेंट के साबित हुए। उन्होंने कुल मिलाकर 40 प्वॉइंट हासिल किए।

1.सचिन (पटना पाइरेट्स)

सचिन तंवर के लिए पीकेएल सीजन 9 उतना अच्छा नहीं रहा जितना बेहतर उन्होंने पिछले सीजन किया था लेकिन इसके बावजूद वो टीम की तरफ से सबसे ज्यादा प्वॉइंट लेने वाले रेडर रहे। सचिन तंवर ने इस सीजन 20 मैचों में 176 प्वॉइंट हासिल किए और सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट के मामले में 8वें पायदान पर रहे। खास बात ये रही कि डू और डाई में वो सबसे ज्यादा प्वॉइंट लाने वाले रेडर इस सीजन के साबित हुए। उन्होंने 20 मैचों में 67 प्वॉइंट सिर्फ डू और डाई रेड में ही हासिल किए और इस मामले में उनके आस-पास भी कोई नहीं है।

Latest News


Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.