Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 9 फाइनल: जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन की संभावित स्टार्टिंग सेवन

Published at :December 17, 2022 at 5:20 PM
Modified at :December 17, 2022 at 10:21 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


पलटन की टीम इस वक्त इंजरी से जूझ रही है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के 9वें सीजन में अब फिनाले की बारी है। 136 मैचों के बाद अब तय होगा कि इस सीजन की ट्रॉफी किसके नाम होगी। एक तरफ जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम है जिसने पहले सीजन का खिताब जीता था और दूसरी बार ट्रॉफी जीतने के लिए वो पूरी तरह तैयार हैं। वहीं दूसरी तरफ पुनेरी पलटन की टीम है जिसने पहली बार पीकेएल के फाइनल में जगह बनाई है और उनके पास इतिहास रचने का मौका है।

पुनेरी पलटन के लिए ये सीजन काफी जबरदस्त रहा है। उन्होंने शुरूआत से ही बेहतरीन प्रदर्शन किया और अब फाइनल में जगह बना ली है। टाइटल जीतने से टीम महज एक कदम ही दूर है। वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम ने भी इस सीजन बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है और जिस तरह से उन्होंने सेमीफाइनल में बेंगलुरू बुल्स को हराया उनके हौंसले काफी बुलंद होंगे। एक रोमांचक मुकाबला हमें देखने को मिल सकता है क्योंकि दोनों ही टीमें काफी टक्कर की हैं। आइए जान लेते हैं कि दोनों टीमों को अपने स्टार्टिंग सेवन में किन-किन प्लेयर्स को शामिल करना चाहिए।

जयपुर पिंक पैंथर्स

जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए ये सीजन किसी ड्रीम रन से कम नहीं रहा है। सीजन के आगाज से लेकर अभी तक मैच दर मैच वो बेहतर होते गए हैं। वहीं फाइनल मैच से पहले उन्होंने पूरी रफ्तार पकड़ ली है और इसी वजह से पुनेरी पलटन का उन्हें रोकना आसान नहीं होगा। टीम के हर एक प्लेयर ने अपना योगदान दिया है और डिफेंस और रेडिंग दोनों ही डिपार्टमेंट में जयपुर ने बेहतरीन खेल दिखाया है। अर्जुन देशवाल 290 प्वॉइंट के साथ इस सीजन सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट हासिल करने वाले रेडर हैं।

वहीं डिफेंस में भी जयपुर की टीम नंबर वन है। लेफ्ट कॉर्नर डिफेंडर अंकुश 82 टैकल प्वॉइंट के साथ पहले पायदान पर मौजूद हैं। कप्तान सुनील कुमार ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 56 प्वॉइंट हासिल किए हैं। टीम उन्हीं खिलाड़ियों के साथ एक बार फिर मैदान में उतर सकती है जिन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में खेला था और ऐसा ही होना चाहिए क्योंकि इन प्लेयर्स का कॉन्फिडेंस काफी हाई होगा।

जयपुर पिंक पैंथर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

अर्जुन देशवाल, सुनील कुमार, केएस अभिषेक, रीजा मीरबाघेरी, वी अजीत, साहुल कुमार और अंकुश।

पुनेरी पलटन

जयपुर के बाद इस सीजन पुनेरी पलटन ने भी बेहतरीन ऑलराउंड खेल दिखाया है। टीम के अगर दो या तीन मेन प्लेयर नहीं भी रहे तब भी उनके परफॉर्मेंस में गिरावट नहीं आई। सीजन के आगाज से पहले किसी ने उम्मीद भी नहीं की होगी कि पुनेरी पलटन इस सीजन इतना बेहतरीन खेल दिखाएगी। हालांकि फजल अत्राचली की अगुवाई में पलटन ने शुरू से ही जबरदस्त खेल दिखाया और लीग स्टेज में 22 में से 14 मुकाबले जीतकर डायरेक्ट सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था और अब फाइनल में भी पहुंच गए हैं।

फजल अत्राचली को ऑक्शन के दौरान पलटन ने काफी महंगे दाम में खरीदा था और उन्हें सबसे महंगा विदेशी प्लेयर बनाया था। उन्होंने मैनेजमेंट के उस भरोसे को सही साबित किया और टीम का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व किया।

सेमीफाइनल मैच में असलम ईनामदार और मोहित गोयत इंजरी की वजह से नहीं खेल पाए थे और ये टीम के लिए बड़ा झटका था। हालांकि उनकी अनुपस्थिति में पंकज मोहिते ने 16 प्वॉइंट लाकर टीम को जीत दिला दी थी। इससे पता चलता है कि पलटन की टीम में काफी गहराई है। टीम एक बार फिर इसी स्टार्टिंग सेवन के साथ उतर सकती है। हालांकि असलम और मोहित गोयत में से अगर कोई फिट होगा तो फिर उन्हें भी मौका मिल सकता है।

पुनेरी पलटन की संभावित स्टार्टिंग सेवन -

पंकज मोहिते, मोहम्मद नबीबख्श, आकाश शिंदे, गौरव खत्री, फजल अत्राचली, संकेत सावंत और अबिनेश नादराजन।

Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.