Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

कबड्डी न्यूज

अंकुश vs मोहम्मदरेजा चियानेह: पीकेएल 9 के आंकड़ों के आधार पर दोनों डिफेंडरों की तुलना

Published at :January 5, 2023 at 11:22 PM
Modified at :December 13, 2023 at 1:01 PM
Post Featured Image

(Courtesy : PKL)

Rahul Gupta


दोनों ही खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस इस सीजन काफी जबरदस्त रहा।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) का 9वां सीजन काफी जबरदस्त और रोमांचक साबित हुआ। इस सीजन फैंस को एक से बढ़कर एक कई बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले। कोरोना वायरस के बाद पहली बार फैंस की स्टेडियम में वापसी हो रही थी और इसी वजह से माहौल काफी अलग था। फैंस के आने और उनके चीयर करने की वजह से खिलाड़ी भी काफी उत्साहित थे और हर एक मुकाबले में अपनी पूरी जान झोंक रहे थे। इस सीजन कई जबरदस्त परफॉर्मेंस देखने को मिले। टीमों को मैच जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगाना पड़ा।

डिफेंस की भूमिका इस सीजन काफी अहम रही। 9वें सीजन में कई ऐसे प्लेयर रहे जिन्होंने डिफेंस में बेहतरीन भूमिका निभाई। सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस जयपुर पिंक पैंथर्स के अंकुश ने किया और उसके बाद पटना पाइरेट्स के मोहम्मदरेजा चियानेह का परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन रहा। आंकड़ों के आधार पर आइए जानते हैं कि कौन प्लेयर किससे कितना बेहतर रहा ?

टैकल प्वॉइंट

अंकुश - 24 मैचों में 80 टैकल प्वॉइंट

मोहम्मदरेजा चियानेह - 20 मैचों में 84 प्वॉइंट

जयपुर पिंक पैंथर्स के युवा प्लेयर अंकुश ने डिफेंस में इस पीकेएल सीजन सबसे ज्यादा प्वॉइंट लिए। अपने पहले सीजन में ही वो लीग के बेस्ट डिफेंडर साबित हुए। अंकुश ने कुल 24 मैच खेले और इस दौरान 89 टैकल प्वॉइंट हासिल किए। जयपुर की टीम अगर चैंपियन है तो फिर इसका काफी सारा श्रेय अंकुश को दिया जाना चाहिए। वहीं मोहम्मदरेजा चियानेह ने अपने पिछले साल के प्रदर्शन को जरूर रिपीट किया। उन्होंने पिछले सीजन 89 टैकल प्वॉइंट हासिल किए थे और इस सीजन भी 84 प्वॉइंट हासिल किए और सीजन के दूसरे सबसे बेस्ट डिफेंडर साबित हुए। इस सीजन उन्होंने एक ही मैच में 19 प्वॉइंट हासिल कर नया कीर्तिमान बना दिया था। हालांकि भले ही अंकुश प्वॉइंट के मामले में मोहम्मदरेजा चियानेह से आगे हैं लेकिन उन्होंने मैच कम खेले हैं।

सबसे ज्यादा हाई-फाइव

अंकुश - 9

मोहम्मदरेजा चियानेह - 6

सबसे ज्यादा हाई-फाइव के मामले में भी अंकुश आगे हैं। अंकुश ने इस सीजन सबसे ज्यादा 9 बार हाई-फाइव लगाया और इस मामले में कोई दूसरा डिफेंडर उनके आस-पास भी नहीं है। जयपुर पिंक पैंथर्स को चैंपियन बनाने में अंकुश का काफी बड़ा योगदान रहा। वहीं मोहम्मदरेजा चियानेह ने इस सीजन छह टैकल प्वॉइंट हासिल किए लेकिन उनके मुकाबले कम थे।

सबसे ज्यादा सुपर टैकल

मोहम्मदरेजा चियानेह - 10

अंकुश - 5

इस मामले में मोहम्मदरेजा चियानेह, अंकुश से काफी आगे हैं। वो इस पीकेएल सीजन दूसरे सबसे ज्यादा सुपर टैकल करने वाले खिलाड़ी रहे। अपने एंकल होल्ड के लिए मशहूर मोहम्मदरेजा चियानेह ने 20 मैचों में 10 सुपर टैकल किए और कई मैचों में बेहतरीन जीत टीम को दिलाई। अंकुश की अगर बात करें तो वो इस मामले में ओवरऑल 10वें पायदान पर रहे। उन्होंने 24 मैचों में पांच बार सुपर टैकल किया और यहां पर मोहम्मदरेजा चियानेह का पलड़ा पूरी तरह से अंकुश के खिलाफ भारी है।

सबसे सफल टैकल

अंकुश - 84

मोहम्मदरेजा चियानेह - 74

सबसे सफल टैकल के मामले में अंकुश पहले और मोहम्मदरेजा चियानेह दूसरे पायदान पर हैं। अंकुश ने इस सीजन 84 सफल टैकल किए और मोहम्मदरेजा चियानेह ने 74 सफल टैकल किए।

पीकेएल ट्रॉफी

अंकुश की टीम जयपुर पिंक पैंथर्स ने इस सीजन का खिताब जीता और दूसरी बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। वहीं दूसरी तरफ मोहम्मदरेजा चियानेह की टीम पटना पाइरेट्स का परफॉर्मेंस काफी निराशाजनक रहा और वो प्वॉइंट्स टेबल में 10वें पायदान पर रहे। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि आंकड़ों के आधार पर अंकुश का पलड़ा भारी रहा। उनकी टीम ने खिताब भी जीता और वो इस सीजन के बेस्ट डिफेंडर भी चुने गए।

Latest News


Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.