Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

जूनियर वर्ल्ड कबड्डी चैंपियनशिप के लिए भारतीय मेंस टीम का ऐलान

Published at :February 23, 2023 at 7:21 PM
Modified at :February 23, 2023 at 7:24 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


टूर्नामेंट का आयोजन 26 फरवरी से ईरान में होगा।

ईरान में होने वाले जूनियर कबड्डी वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय मेंस कबड्डी टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में पीकेएल के कई दिग्गज युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इसमें तमिल थलाइवाज के नरेंद्र कंडोला समेत कई प्लेयर शामिल हैं। वहीं गुजरात जायंट्स के प्रतीक दहिया को रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में रखा गया है। जूनियर वर्ल्ड कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन ईरान में 26 फरवरी से लेकर 5 मार्च तक होगा और गुजरात में लगे कोचिंग कैंप के बाद अब 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें तीन रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं।

पीकेएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवाओं को मिली जगह

अगर हम बात करें तो जूनियर कबड्डी वर्ल्ड कप की टीम में सिर्फ सागर कुमार के रूप में एक ही ऑलराउंडर का चयन किया गया है। वहीं बाकी डिफेंडर्स और रेडर्स हैं। तमिल थलाइवाज के नरेंद्र कंडोला को पीकेएल में उनके बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है और उन्हें टीम में शामिल किया गया है। पीकेएल के 9वें सीजन में नरेंद्र कंडोला तमिल थलाइवाज की टीम का हिस्सा थे और लीग में वो सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट के मामले में दूसरे पायदान पर रहे थे। वहीं प्रतीक दहिया को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है। प्रतीक दहिया ने गुजरात जायंट्स की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट लिए। जबकि जय भगवान ने यू-मुम्बा की तरफ से खेलते हुए प्रभावित किया था।

अन्य प्लेयर्स की बात करें तो जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले अंकुश को टीम में डिफेंडर के तौर पर जगह मिली है। अंकुश ने पीकेएल के 9वें सीजन में सबसे ज्यादा 89 प्वॉइंट हासिल किए थे। यही वजह है कि उन्हें टीम में जगह मिली है।

जूनियर कबड्डी वर्ल्ड कप के लिए भारत की मेंस टीम

नरेंद्र कंडोला (रेडर), जय भगवान (रेडर), अंकुश राठी (लेफ्ट कॉर्नर), मंजीत शर्मा (राइट रेडर), सागर कुमार (ऑलराउंडर), आशीष मलिक (लेफ्ट कॉर्नर), सचिन (राइट कवर), रोहित कुमार (लेफ्ट कवर), मनु देशवाल (लेफ्ट रेडर), अभिजीत मलिक (राइट रेडर), विजयंत जागलान (राइट कवर) और योगेश दहिया (राइट कॉर्नर)।

रिजर्व खिलाड़ी - प्रतीक दहिया (राइट रेडर), विनय रेधू (लेफ्ट रेडर) और आशीष (राइट कॉर्नर)

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.