Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

बांग्लादेश ने कबड्डी वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, Bangabandhu Cup का टाइटल जीता

Published at :March 24, 2023 at 8:46 PM
Modified at :March 24, 2023 at 8:49 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


बंगबंधु कप के फाइनल में पहुंचते ही बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप का टिकट पक्का कर लिया।

बांग्लादेश ने कबड्डी वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बांग्लादेश ने बंगाबंधु कप के फाइनल में प्रवेश किया और इसे जीता भी और इसके साथ ही अगले साल होने वाले कबड्डी वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने थाइलैंड को 45-26 के बड़े अंतर से हराया और फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में पहुंचते ही बांग्लादेश ने 2024 में होने वाले कबड्डी वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

इंटरनेशनल कबड्डी फेडरेशन ने इस बारे में पहले ही फैसला किया था कि बंगबंधु कप इंटरनेशनल कबड्डी टूर्नामेंट को एशिया कप रीजन का क्वालीफायर भी माना जाएगा। इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दो एशियन टीमें कबड्डी वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

बांग्लादेश के कप्तान ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने पर जताई खुशी

बांग्लादेश टीम के कप्तान तुहीन तरफदार ने वर्ल्ड कप के लिए टिकट पक्का करने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा 'अल्लाह का शुक्र है कि हमने फाइनल में पहुंचकर वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। काफी अच्छा महसूस हो रहा है। कबड्डी बांग्लादेश का नेशनल गेम है। अगर कबड्डी वर्ल्ड कप में हमारी टीम ना होती तो फिर काफी अजीब लगता। हम इस उपलब्धि को हासिल करके काफी खुश हैं।'

इस साल, यह टूर्नामेंट का तीसरा संस्करण था और बांग्लादेश अब तक तीनों बार विजयी हुआ है। चैंपियनशिप के रास्ते में बांग्लादेश ने भी पिछले दो संस्करणों की तरह सभी जीत का रिकॉर्ड बनाए रखा। बांग्लादेश ने इससे पहले क्रमशः 2021 और 2022 में फाइनल में अफ्रीकी देश केन्या को हराकर पहले दो संस्करणों में खिताब जीता था। वहीं अब बांग्लादेश फिर से बंगबंधु 2023 का विनर बन गया।

आपको बता दें कि अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम सबसे बड़ी दावेदार होगी। टीम इंडिया ने अभी तक सारे वर्ल्ड कप में अपनी बादशाहत कायम की है और अगले साल भी टीम से काफी उम्मीदें होंगी।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.