पवन ने पीकेएल नीलामी के सारे रिकार्ड तोड़े।

तमिल थलाइवाज ने 5 अगस्त को मुंबई में हुई नीलामी में स्टार रेडर पवन सहरावत को 2.26 करोड़ रुपए की रिकार्ड बोली लगाकर खरीद लिया। वह इस लीग में बिकने में वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। पवन पीकेएल में पहली बार थलाइवाज के लिए खेलेंगे। ऑक्शन के पहले ही दिन नीलामी के कई रिकार्ड बने और ध्वस्त हुए।

रिकार्डधारी पवन ने आक्शन के बाद अपनी नई टीम के मालिक निम्मगड्डा प्रसाद, कोच उदय कुमार, और मैनेजमेंट स्टॉफ के साथ प्रेस कॉफ्रेंस की। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा अपनी नई टीम, आगे की रणनीति, और अपने आगामी प्रदर्शन को लेकर:  

सीजन 9 में अपने लिए लगी रिकार्ड बोली से उत्साहित पवन ने पत्रकारों के सवालों का खुलकर जवाब दिया और अपनी रणनीति भी बताई। पत्रकार द्वारा पूछ गए सवाल पर कि उन्हें अपने प्रदर्शन और टीम के लिए योजना को लेकर क्या प्लान है, के जवाब में पवन ने कहा कि “उनकी पूरी कोशिश होगी तमिल थलाइवाज को चैंपियन बनाने की। जिस तरह उनके रहते बंगलूरु बुल्स चैंपियन बनीं थी।”

पत्रकार द्वारा उनके द्वारा हर सीजन रिकार्ड पर रिकार्ड बनाने वाले सवाल पर पवन सहरावत कहा कि “मैं कभी भी रिकार्ड के लिए नहीं खेलता। नीलामी कते बाद किसी दूसरे टीम में जाना और उसे खिताब दिलाना यह उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी।”

2.26 करोड़ के रिकार्ड बोली में खरीदे जाने पर कैसा लग रहा है, इसके जवाब में पवन ने कहा कि “मुझे काफी गर्व हो रहा है कि कोच सर नें, मैनेजमेंट ने उनपर ट्रस्ट किया है। इससे और अच्छा खेलने की चाहत होती है। टीम द्वारा मेरे उपर विश्वास का ही नतीजा है कि मुझे अच्छा से अच्छा और नया से नया करने की चाह होती है।”

 

पीकेएल के आने से कबड्डी में क्या हुआ है और नए बच्चों के लिए क्या चैलेंज है इस मुद्दे पर बात करते हुए पवन ने बताया कि “मैं नए खिलाड़ियों को सिर्फ फिटनेस पर ध्यान देने को कहते हैं। क्योंकि फिटनेस से ही कोई अच्छा खेल सकता है। जो खिलाड़ी अपने पीक पर हैं वो अपने प्रदर्शन को सिर्फ और सिर्फ फिटनेस की बदौलत ही बरकरार रख सकते हैं।”

मालूम हो कि पवन सहरावत उन टॉप पांच खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने पीकेएल में 1000 या उससे ज्यादे प्वाइंट्स हासिल किया हो। उन्होंने अब तक 104 मैचों 1036 प्वांइट्स हासिल किए हैं जिसमें से 986 रेडिंग में आए हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram and join our community on Telegram.