प्रशांत कुमार की कप्तानी में पटना पाइरेट्स को बस एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में शुक्रवार को दो अहम मुकाबले खेले जाएंगे। पहले मुकाबले में तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स का सामना जयपुर पिंक पैंथर्स से होगा। यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा। पटना की टीम शानदार फॉर्म में है ऐसे में जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए उनकी चुनौती का सामना करना आसान नहीं होने वाला है।

दिन के दूसरे मुकाबले में बेंगलुरु बुल्स और गुजरात जायंट्स का आमना-सामना होगा। लगातार दो जीत के साथ लय में लौटी जयपुर की टीम इस मैच में जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी। यह मैच रात साढ़े आठ बजे शुरू होगा।

जयपुर पिंक पैंथर्स Vs पटना पाइरेट्स

प्रशांत कुमार की कप्तानी में पटना पीकेएल 8 में शानदार खेल दिखा रही है। टीम ने अब तक कुल 8 मैच खेले हैं जिसमें से उसे केवल एक ही में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं उसका एक मैच टाई रहा। टीम का यह फॉर्म दिखाता है कि खिलाड़ी बहुत अच्छी लय में है। अपने पिछले मैच में उन्होंने यू मुंबा को 20 अंकों के बड़े अंतर से मात दी। टीम का डिफेंस उनकी सबसे बड़ी ताकत बनकर सामने आई है। टीम के लिए इस सीजन में नए स्टार बन चुके मोहम्मदरेजा भी बतौर ऑलराउंडर टीम के लिए अच्छी भूमिका निभा रहे हैं वहीं मोनू गोयत, सचिन और प्रशांत कुमार पिछले मैच की ही तरह फिर से शानदार खेल दिखाना चाहेंगे।

पटना की यह मजबूत चुनौती जयपुर के लिए आसान नहीं होगी। हालांकि टीम ने अपने पिछले दो मैचों में जीत हासिल की है जिससे उसका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ होगा। अब तक उन्होंने कुछ 8 मैच खेले हैं जिसमें उसे चार में जीत मिली है वहीं चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम के स्टार दीपक हूडा कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं लेकिन अर्जुन उनकी कमी पूरी करने में लगे हुए हैं। हालांकि उनका डिफेंडर्स फॉर्म में आते हुए दिखाई दे रहे हैं।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

पटना पाइरेट्स – प्रशांत कुमार, सचिन, सुनील, नीरज कुमार, साजिन सी, मोनू गोयत और मोहम्मदरेजा ।

जयपुर पिंक पैंथर्स – अर्जुन देशवाल, विशाल, अमित नागर, नवीन, अमित, साहुल कुमार और संदीप धुल।

गुजरात जायंट्स Vs बेंगलुरु बुल्स

गुजरात की टीम इस सीजन में जीत के लिए काफी संघर्ष करती नजर आई है। टीम ने अब तक जो 8 मुकाबले खेले हैं उसमें से केवल दो ही मैचों में उसके खाते में जीत आई है। वहीं दो मुकाबले ड्रॉ रहे। पिछले मैच में टीम ने जरूर बड़े अंतर से तेलगु टाइटंस को हराया था। गुजरात जायंट्स के लिए उसका डिफेंस सबसे बड़ी मजबूती माना जा रहा था लेकिन अब तक पीकेएल में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। पिछले मैच में भी उन्हें डिफेंस में कुछ खास अंक हासिल नहीं हुए। हालांकि ऑलराउंडर राकेश ने 16 अंक हासिल करके जरूर प्रभावित किया।

बेंगलुरु बुल्स की टीम ने अब तक नौ मैच खेल चुकी है। टीम ने नौ में से छह मैचों में जीत हासिल की है वहीं दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मुकाबला टाई रहा। अपने पिछले मैच में उन्होंने दबंग दिल्ली पर 61-22 से शानदार जीत हासिल की। पिछले मैच में कप्तान पवन सेहरावत ने 27 अंक हासिल किए थे और जीत के हीरो साबित हुए थे। पवन सेहरावत ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इस पीकेएल सीजन में अपने 100 रेड पॉइंट्स पूरे किए और साथ में ही अपने करियर के 800 रेड पॉइंट्स भी पूरे किए थे। उनसे एक बार फिर को उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। गुजरात के लिए पवन को रोकना आसान नहीं होगा।

दोनों टीमों की संभावित स्टार्टिंग 7

बेंगलुरु बुल्स – पवन सेहरावत, मयूर जीबी मोरे, चंद्रन रंजीत, सौरभ नांदल, जगन्नाथ, महेंद्र सिंह और अमन

गुजरात जायंट्स – सुनील कुमार (कप्तान), प्रवेश भैंसवाल, महेंद्र राजपूत, राकेश, राकेश नरवाल, अंकित और गिरीश मारूति ।