वायरल वीडियो के बाद संबंधित अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। राज्य कबड्डी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने सहारनपुर आईं महिलाकबड्डी खिलाड़ियों को शौचालय में खाना परोसा गया है। महिला खिलाड़ियों को शौचालय से खाना ले जाते हुए भी दिखाई देना वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। और तो और खाने की गुणवत्ता को लेकर खेल प्रशासन सवालों के घेरे में है। इन खिलाड़ियों को कच्चे, अधपके चावल भी खाने को मजबूर होना पड़ा।  

वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने यूपी सरकार और जिला प्रशासन को जमकर सुनाई खरी-खोटी। विरोध होता देख सरकार ने सहारनपुर के क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सस्पेंड कर दिया है। वहीं जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच बैठा दी है। जिलाधिकारी सहारनपुर अखिलेश सिंह ने एडीएम वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र को जांच कर रिर्पोट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है और कहा है कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले कबड्डी खिलाड़ियों से फोन पर बात की जाए और एक विस्तृत रिपोर्ट अविलंब उन्हें सौंपें।  

आपको बता दें कि सहारनपुर के डॉ. भीमराव स्पोर्ट्स स्टेडियम में तीन दिवसीय सब जूनियर (बालिका) कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। 17 टीमों ने राज्य स्तर की इस कबड्डी प्रतियोगिता में 16 सितम्बर से 18 सितम्बर तक हिस्सा लिया। यानी करीब 200 से अधिक लोगों की टीम आई हुई थी और इन सबका खाना टॉयलेट में पकवाया गया।

इस वाकये ने एक बार फिर यूपी सरकार की इंतजामिया और खेल प्रतियोगिता को लेकर किए जाने वाले दावों पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है। अब देखना होगा की रिपोर्ट कब तक और क्या आती है।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram and join our community on Telegram.