Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

CSK vs SRH: MS Dhoni ने की मथीशा पथिराना की तारीफ, अपने कैच की बात पर किया राहुल द्रविड़ को याद

Published at :April 22, 2023 at 9:33 AM
Modified at :April 22, 2023 at 9:33 AM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

चेन्नई की टीम जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है।

IPL 2023 का 29वाँ मुकाबला MS Dhoni के Chennai Super Kings और Sunrisers Hyderabad के बीच (CSK vs SRH) चेन्नई में खेला गया, जिसमें मेजबान टीम ने विकेट से जीत हासिल की। Ravindra Jadeja (3/22) को उनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बारे में अधिक बात करें तो Chennai Super Kings ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करती हुई Sunrisers Hyderabad निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 134 रन बना सकी। 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी Chennai Super Kings ने डेवोन कॉन्वे की 57 गेंदों पर 77* रनों की शानदार पारी की बदौलत 8 गेंदें शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत हासिल की।

बता दें कि, Sunrisers Hyderabad को इस सीजन 6 मैचों में चौथी बार हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें अब तक मात्र PBKS और KKR के खिलाफ ही जीत मिल सकी है, जबकि RR, LSG, MI और अब CSK के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हार झेलने के बाद SRH के कप्तान Aiden Markram ने बड़ी बात कही।

SRH के कप्तान Aiden Markram ने क्या कहा?

Aiden Markram ने कहा: "फिर से निराश, हारना कभी अच्छा नहीं लगता। बल्ले से अच्छे नहीं रहे, साझेदारियां नहीं बना सके और फिर आप अच्छा स्कोर बनाने के लिए संघर्ष करते हैं। हमने निश्चित रूप से सोचा था कि यह 130 विकेट नहीं था, यह 160 के आसपास था। हमारे पास साझेदारी नहीं थी, हम गति नहीं बना सके और उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की उसका श्रेय उन्हें जाता है।"

CSK के स्पिनरों पर बात करते हुए उन्होंने कहा: "हमें पता था कि वे एक बड़ी भूमिका निभाएंगे, प्रत्येक व्यक्ति के पास उनका मुकाबला करने की योजना है - आप या तो उन्हें नीचे ले जा सकते हैं या स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं और साझेदारी बना सकते हैं। हमारे पास योजनाएं थीं लेकिन दुर्भाग्य से हम उन्हें क्रियान्वित नहीं कर सके। यह पावरप्ले में गेंदबाजों से भिड़ने की बात है, हमें अपने आक्रामक रुख पर टिके रहने की जरूरत है। हमें अंदर देखना होगा और देखना होगा कि बल्ले से कैसे बेहतर किया जा सकता है, एक या दो लोगों को बल्ले से हाथ ऊपर करने की जरूरत है। हमारे गेंदबाजी समूह के प्रयास से बहुत खुश हूं।"

Chennai Super Kings ने इस सीजन 6 मैचों में चौथी जीत हासिल की है और अब वह 8 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। MS Dhoni की कप्तानी में Chennai Super Kings को सिर्फ गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद CSK के कप्तान MS Dhoni ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कुछ महत्वपूर्ण बातें कही।

CSK के कप्तान MS Dhoni ने क्या कहा?

MS Dhoni ने कहा: "मेरे करियर के अंतिम चरण में जो कुछ भी कहा और किया गया है, उसका आनंद लेना महत्वपूर्ण है। यहां आकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने बहुत प्यार और स्नेह दिया है। वे मुझे सुनने के लिए हमेशा देर करते हैं। आपको उसका (मथीशा पथिराना) एक्शन चुनने के लिए समय चाहिए। हमने मलिंगा के साथ देखा है - ऐसा व्यक्ति जिसका एक्शन अजीब है और जो लाइन और लेंथ के साथ बहुत सुसंगत है - उसके खिलाफ रन बनाना मुश्किल है।"

"मैं दूसरी बल्लेबाजी करने से हिचकिचा रहा था। मुझे लग रहा था कि ज्यादा ओस नहीं पड़ेगी। कुल मिलाकर बीच के ओवरों का सेटअप था। तेज गेंदबाजों ने आखिरी कुछ ओवरों में काफी अच्छी गेंदबाजी की। मैं हमेशा उनसे कहता हूं कि फील्ड सेटिंग की पहली प्राथमिकता आपके पास है।"

अपने कैच पर बात करते हुए धोनी ने कहा: "फिर भी उन्होंने मुझे बेस्ट कैच (अवॉर्ड) नहीं दिया। मुझे लगा कि यह शानदार कैच है। बहुत समय पहले मुझे अभी भी एक खेल याद है - राहुल द्रविड़ कीपिंग कर रहे थे और उन्होंने ऐसा ही एक कैच पकड़ा। निश्चित रूप से यह पुराना है, लेकिन इससे दूर नहीं हो सकता।"

इस मैच में Chennai Super Kings के गेंदबाजों ने काफी शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने शुरुआती 10 ओवरों में 76 रन खर्च करके 2 विकेट हासिल किए थे, जबकि अंतिम 10 ओवरों में मात्र 58 रन खर्च करते हुए 5 विकेट चटकाए और Sunrisers Hyderabad को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया।

Ravindra Jadeja ने Chennai Super Kings की ओर से 4 ओवर फेंकते हुए 22 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि, जडेजा को इस सीजन दूसरी बार यह अवॉर्ड मिला है। प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद उन्होंने अपने प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया।

प्लेयर ऑफ द मैच Ravindra Jadeja ने क्या कहा?

Ravindra Jadeja ने कहा: "चेन्नई आकर विकेट देखकर मुझे काफी खुशी मिलती है। आप जानते हैं कि यह घूमने वाला है। मेरे दिमाग में था कि मैं बहुत ज्यादा फुल बॉल न करूं। विकेट टू विकेट रखना जरूरी है। सीएसके के प्रशंसक हमेशा हमारा समर्थन करते हैं, चाहे हम जीतें या हारें।"

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement