Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

ऐसे मौके जब बांग्लादेशी खिलाड़ियों और फैंस ने उड़ाया भारतीय क्रिकेट टीम का मजाक

Published at :July 24, 2023 at 11:03 PM
Modified at :July 24, 2023 at 11:03 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

2023 में बांग्लादेश ने एक बार फिर भारतीय क्रिकेट टीम के प्रति बेहद खराब व्यवहार किया है।

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है, क्योंकि इसमें हर खिलाड़ी अपने विपक्षी टीम और उसमें मौजूद खिलाड़ी का सम्मान करता है, साथ ही मैदान पर खेल भावना को बनाए रखता है। लेकिन कई बार हमें ऐसा देखने को मिला है जब तमाम मर्यादाओं को लांघकर कुछ खिलाड़ियों या फिर किसी देश ने अपने विपक्षी टीम के साथ गलत व्यवहार किया हो और खेल भावना का उल्लंघन किया हो। आपको बता दें कई बार क्रिकेट इतिहास में अंपायर के फैसलों का सम्मान करने की बजाय गलत फैसला कहकर बवाल मचा दिया जाता है।

क्रिकेट जगत में ऐसी गिरी हुई हरकते करने में एक टीम का नाम सबसे आगे रहता है और वो है बांग्लादेश (Bangladesh), जिन्होंने कई बार खेल में अपनी सारी हदें पार कर दी और भारतीय टीम का अनादर किया, 2023 में हाल ही की एक घटना है जब भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश का दौरा किया, इस दौरे में न ही बांग्लादेश की टीम ने भारतीय टीम का सम्मान किया, वहीं अंपायर के द्वारा भी भारतीय महिलाओं के खिलाफ गलत फैसले दिए गए। जिससे खेल भावना का सही रूप में पालन न होना साफ-साफ देखा गया

आपको बता दें इस दौरे के आखिरी मैच में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का गुस्सा फूट पड़ा, उन्होंने गलत आउट दिए जाने के बाद विकेट पर अपना बल्ला मारा। इसके साथ ही अंपायर से भी खूब बहस की। भले ही हरमन ने जो किया वो क्रिकेट के नियम के अनुसार गलत है। लेकिन गलत तो अंपायर भी कर रहे थे, वो भी जान बूझकर। 

बांग्लादेश की टीम द्वारा इस तरह का रवैया अपनाना कोई नया नहीं है, बल्कि ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है जब बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ अपनी सारी हदें पार की हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन मौकों के बारे में जब बांग्लादेश खेल भावना का पालन करना भूल गया।

पांच ऐसे मौके जब भारतीय क्रिकेट टीम का बांग्लादेश ने उडाया हो मजाक

भारतीय खिलाड़ियों का आधा गंजा सिर दिखाया

भारतीय खिलाड़ियों का आधा गंजा सिर दिखाया

2015 में भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर गई थी,उस सीरीज में बांग्लादेश की तरफ से तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने डेब्यू किया। पहले दो मैचों में उन्होंने 11 विकेट लेकर भारतीय टीम को अपनी गति से काफी परेशान किया। उनके ऐसा करने के बाद बांग्लादेश के अखबार में एक आपत्तिजनक फोटो छपी जिसमें भारतीय खिलाड़ियों को आधा गंजा दिखाया गया, और मुस्तफिजुर रहमान के हाथ में उस्तरा दिखाया गया था। ये तस्वीर बेहद ही शर्मनाक थी जो खेल, जिससे काफी बवाल हुआ था।

सुधीर गौतम पर हमला

सुधीर गौतम

भारतीय टीम के फैन सुधीर गौतम लगभग हर मैच टीम का समर्थन करने के लिए हमें मैदान पर नजर आ जाते हैं, 2015 में वो बांग्लादेश दौरे पर भी गए थे। वहां वनडे सीरीज के दूसरे मैच के बाद एक चौंकाने वाली घटना घटी। जब सुधीर गौतम पर ढाका में बांग्लादेशी क्रिकेट फैंस ने हमला कर दिया था। बांग्लादेश की तरफ से ऐसा कदम उठाना उनकी मानसिकता को साफ दर्शाता है।

अंपायर के फैसले को ठहराया गलत

2015 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में भारत और बांग्लादेश के बीच भिड़ंत हुई, उस मैच में भारतीय टीम की तरफ से उस समय ओपनिंग बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा ने शतक लगाया था। बता दें शतक पूरा होने करने से पहले रोहित एक बार आउट हुए थे लेकिन अंपायर ने उस गेंद को नो बॉल करार दे दिया था। इस फैसले के बाद बांग्लादेशी फैंस कहां रुकने वाले थे, वहीं उस समय बांग्लादेश के ही मुस्तफा कमाल ICC के अध्यक्ष थे। उन्होंने भी अपने पद की गरिमा न रखते हुए भारत के खिलाफ बयान दिया था।

धोनी का कटा सिर

Dhoni

बांग्लादेश में एशिया कप 2016 खेला जा रहा था, जहां फाइनल में भारत की टक्कर बांग्लादेश से थी। उस समय बांग्लादेशी फैन का एक पोस्टर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उस पोस्टर में उस समय भारत की कप्तानी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी का कटा सिर बांग्लादेशी तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद के हाथों में दिखाया गया था। इस पोस्टर के बाद बांग्लादेश ने अपनी सारी हदे पार कर दी थी, लेकिन इसके बावजूद भारत को फाइनल में जीत मिली थी।

विराट पर फेक फील्डिंग का आरोप

2022 को टी20 विश्व कप में भारत और बांग्लादेश का आमना-सामना हुआ था, उस मैच को भारत ने बहुत आसानी से जीत लिया था। लेकिन असली ड्रामा बांग्लादेश की तरफ से मैच खत्म होने के बाद शुरू हुआ, मैच खत्म होने के बाद उन्होंने हार का बदला लेने के लिए विराट कोहली पर फेक फील्डिंग का आरोप लगा दिया था। बता दें बांग्लादेश को उस मैच में 5 रन से हार मिली थी और फेक फील्डिंग के आरोप में बल्लेबाजी टीम को 5 रन दिए जाते हैं। इसी वजह से बांग्लादेश ने यह विवाद शुरू किया था।

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.