Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10 पॉइंट्स टेबल, सबसे ज्यादा रेड और टैकल पॉइंट्स, मैच 11 तक

Published at :December 8, 2023 at 12:54 AM
Modified at :December 13, 2023 at 6:35 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


पहले लेग में तीन जीत और एक हार के साथ गुजरात जायंट्स पॉइंट्स टैबल के टॉप पर बरकरार है।

PKL 10 के पहले लेग के आखिरी दिन का पहला मुकाबला जयपुर पिंक पैंथर्स और बंगाल वॉरियर्स के रूप में 2 पूर्व चैंपियन टीमों के बीच हुआ। इस टूर्नामेंट में अभी तक ऐसे कई मुकाबले देखे गए हैं, जिनमें अंतिम समय तक दोनों टीमों के बीच खींचतान देखने को मिली, उसी तरह इस बार भी काफी कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन अंत में जयपुर और बंगाल का यह मुकाबला 28-28 के स्कोर के साथ टाई पर समाप्त हुआ।

दूसरी ओर गुजरात जायंट्स एक मौके पर दूसरे हाफ में बड़े अंतर से पिछड़ रहा था, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए मुकाबले को रोमांचक बना दिया था, लेकिन अंत में उन्हें 33-30 के अंतर से हार झेलनी पड़ी। इस मैच में दोनों ओर से डिफेंडर्स का काफी बोलबाला रहा। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं कि 7 दिसंबर को हुए इन मैचों के बाद PKL 10 की अंक तालिका, ग्रीन बैंड और ऑरेंज बैंड की रेस में क्या बदलाव हुए हैं।

PKL 10 की अंक तालिका में हुआ बड़ा बदलाव:

PKL 10 पॉइंट्स टेबल

इस मैच से पहले बंगाल वॉरियर्स और जयपुर पिंक पैंथर्स क्रमशः सातवें और नौवें स्थान पर मौजूद थीं। ड्रॉ रहे इस मुकाबले में बंगाल ने 3 अंक हासिल किए, इसलिए अब उनके 2 मैचों में 8 अंक हो गए हैं। इसी के साथ वो पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसरी ओर जयपुर अभी तक कोई जीत दर्ज नहीं कर पाई है और वो आठवें स्थान पर मौजूद हैं।

पटना पाइरेट्स ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले को जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है, जिनके अब 10 पॉइंट्स हो गए हैं। वहीं पाइरेट्स के खिलाफ हार के बावजूद गुजरात 16 पॉइंट्स के साथ टॉप पर बना हुआ है।

ग्रीन बैंड की रेस में टॉप पर कौन?

ग्रीन बैंड आज हुए दोनों मैचों के बाद भी गुजरात जायंट्स के सोनू जागलान के पास है, जिनके चार मैचों में 33 रेड पॉइंट्स हो गए हैं। वहीं पाइरेट्स के खिलाफ सुपर-10 स्कोर करने वाले राकेश इस सूची में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं 23 पॉइंट्स के साथ जयपुर पिंक पैंथर्स के अर्जुन देशवाल तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

1. सोनू जागलान (गुजरात जायंट्स) – 33 पॉइंट्स

2. राकेश (गुजरात जायंट्स) – 26 पॉइंट्स

3. अर्जुन देशवाल (जयपुर पिंक पैंथर्स) – 23 पॉइंट्स

4. पवन सहरावत (तेलुगू टाइटंस) – 21 पॉइंट्स

5. सुरेंदर गिल (यूपी योद्धाज़) – 20 पॉइंट्स

ऑरेंज बैंड की रेस में टॉप पर कौन?

जयपुर और बंगाल के मैच में भी कई बड़े टैकल देखे गए, लेकिन पटना और गुजरात के मैच में नीरज कुमार, अंकित, सौरव गुलिया और सोमबीर ने जबरदस्त अंदाज में रेडर्स को टैकल किया। इसी कारण ऑरेंज बैंड की रेस में अब टॉप स्थान गुजरात जायंट्स के सोमबीर के पास चला गया है, वहीं दूसरे नंबर पर यूपी के सुमित मौजूद हैं।

1. सोमबीर (गुजरात जायंट्स) – 13 पॉइंट्स

2. सुमित (यूपी योद्धाज़) – 10 पॉइंट्स

3. अंकित (पटना पाइरेट्स) – 9 पॉइंट्स

4. नीरज कुमार (पटना पाइरेट्स) – 8 पॉइंट्स

5. फजल अत्राचली (गुजरात जायंट्स) – 8 पॉइंट्स

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement