Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

WTC 2023-25 पॉइंट्स टेबल: वेस्टइंडीज के हाथों करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया को हुआ घाटा, इस स्थान पर है भारत

Published at :January 28, 2024 at 4:25 PM
Modified at :January 28, 2024 at 4:25 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

गाबा में वेस्टइंडीज से हारने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया WTC 2023-25 Points Table में इस समय आगे है।

वेस्टइंडीज ने गाबा में अविश्वसनीय प्रदर्शन करके इतिहास रच दिया है और टीम इंडिया के बाद घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के लंबे समय से चले आ रहे जीत के सिलसिले को तोड़ दिया है। वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा टेस्ट में हराकर उनका घमंड चकनाचूर कर दिया है। वेस्टइंडीज की तरफ से इस मैच में डेब्यू कर रहे शमर जोसेफ ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, उनकी धारदार गेंदबाजी के चलते ही वेस्टइंडीज को शक्तिशाली आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ आठ रन से ऐतिहासिक जीत हासिल हुई।

बता दें शमर जोसेफ ने दूसरी पारी में सात विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को ढेर कर दिया और 8 रन से टीम को जीत मिली। शमर ने पूरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को अपनी आग उगलती हुई गेंदबाजी से बहुत परेशान किया। वेस्टइंडीज ने 27 साल के बड़े अंतराल के बाद ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच जीता है।

ICC WTC 2023-25: पॉइंट्स टेबल

WTC 2023-25 Points Table
WTC 2023-25 Points Table

ऑस्ट्रेलिया को भले ही हार मिली को लेकर इससे उन्हें WTC 2023-25 पाइंट्स टेबल में ज्यादा भारी नुकसान नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलिया अभी भी 55 पीसीटी अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद है। बता दें मौजूदा ICC WTC चक्र में ऑस्ट्रेलिया की ये तीसरी हार थी। वहीं 6 मैचों में उन्हें जीत मिली है और 1 मैच उनका ड्रॉ हुआ है। हालांकि, ये हार आगे जाकर ऑस्ट्रेलिया को कहीं न कहीं चुभ सकती है।

गाबा टेस्ट जीतकर वेस्टइंडीज ने एक स्थान की छलांग लगाई है और वह अब अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज टीम के लिए मौजूदा ICC WTC चक्र में ये पहली जीत थी, टीम को अभी तक दो मुकाबलों में हार मिली है। वहीं एक मैच उनका भारत के खिलाफ ड्रा पर खत्म हुआ था। वेस्टइंडीज को सीरीज के शुरुआती मैच में एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारी हार का सामना करना पड़ा।

दूसरे स्थान पर मौजूद है टीम इंडिया

टीम इंडिया फिलहाल 54.11 पीसीटी अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है। भारत इस समय हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के  लिए संघर्ष करता हुआ नजर आ रहा है और अगर भारत हार जाती है तो इससे ऑस्ट्रेलिया को अंक तालिका में थोड़ी राहत मिलेगी। वहीं दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश 50 पीसीटी अंकों के साथ तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। पाकिस्तान 36.66 पीसीटी अंकों के साथ छठे स्थान पर मौजूद है। जबकि श्रीलंका शून्य अंक के साथ सबसे निचले पायदान पर है।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement