Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: यूपी योद्धा vs तमिल थलाइवाज मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :January 9, 2024 at 5:54 PM
Modified at :January 9, 2024 at 5:54 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


ये दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही हैं।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 65वां मैच 10 जनवरी को यूपी योद्धा और तमिल थलाइवाज के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन इस पीकेएल सीजन अच्छा नहीं रहा है और ये टीमें निचले पायदान पर हैं। यूपी योद्धा ने अभी तक कुल मिलाकर 11 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ तीन मुकाबले में उन्हें जीत मिली और सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, वहीं एक मुकाबला टीम का टाई रहा है। इसके अलावा यूपी योद्धा लगातार तीन मैच हार चुकी है।

वहीं दूसरी तरफ तमिल थलाइवाज की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ दो ही मुकाबला जीता है और आठ मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। टीम प्वॉइंट्स टेबल में नीचे से दूसरे पायदान पर है। ऐसे में उनके सामने भी कमबैक की चुनौती है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: यूपी योद्धा का स्क्वाड

यूपी योद्धा की टीम एक लंबे अंतराल के बाद वापसी कर रही है। उन्होंने अपना आखिरी मैच अपने होम ग्राउंड में पुनेरी पलटन के खिलाफ खेला था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। योद्धा के साथ दिक्कत ये है कि उनका डिफेंस तो अच्छा काम कर रहा है लेकिन रेडर्स के अंदर वो निरंतरता नहीं देखने को मिल रही है।

परदीप नरवाल किसी मैच में तो काफी अच्छा खेल दिखाते हैं लेकिन किसी मुकाबले में वो बिल्कुल फ्लॉप रहते हैं। उनके अलावा सुरेंदर गिल और विजय मलिक भी उतना बेहतर नहीं कर पा रहे हैं। इसी वजह से टीम को लगातार हार मिल रही है और उनके सामने इस हार के सिलसिले को तोड़ने की चुनौती है।

यूपी योद्धा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

परदीप नरवाल, आशु सिंह, गुरदीप, सुरेंदर गिल, विजय मलिक, नितेश कुमार और सुमित

PKL 10: तमिल थलाइवाज का स्क्वाड

तमिल थलाइवाज के लिए इस पीकेएल सीजन चीजें अच्छी नहीं गई हैं। उन्हें लगातार मैचों में हार मिली है। कोच अशन कुमार ने इसी वजह से टीम में काफी बदलाव भी किया है। कई सारे प्लेयर्स को आजमाया गया लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला। पिछले सीजन टीम का प्रदर्शन जैसा रहा था, उसके विपरीत इस बार टीम ने खेल दिखाया है। थलाइवाज के अच्छा ना करने का कारण उनके रेडर्स का ना चलना रहा है। डिफेंस में तो टीम कहर ढा रही है लेकिन रेडर्स बिल्कुल भी अच्छा नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में रेडर्स को चलने की जरूरत है और तभी टीम जीत हासिल कर सकती है।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नरेंद्र कंडोला, एम अभिषेक, अजिंक्य पंवार, नितिन सिंह, मोहित, सागर और साहिल गूलिया।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

यूपी योद्धा की टीम परदीप नरवाल, सुमित और नितेश से उम्मीद करेगी कि ये खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करें। इसके अलावा विजय मलिक से भी टीम बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। वहीं तमिल थलाइवाज की टीम डिफेंस में कप्तान सागर से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेगी जैसा उन्होंने पिछले मैच में पुनेरी पलटन के खिलाफ किया था।

सफलता का मंत्र

यूपी योद्धा की जीत के लिए जरूरी है कि कप्तान परदीप नरवाल रेडिंग में ज्यादा से ज्यादा प्वॉइंट लेकर आएं और बाकी रेडर्स उसी तरह का सपोर्ट उनको दें। तभी टीम एक बेहतरीन जीत हासिल कर सकती है। वहीं तमिल थलाइवाज के लिए भी जरूरी है कि उनके सभी रेडर्स बेहतर करें। नरेंद्र कंडोला को अपना वो फॉर्म दिखाना होगा, जिसके लिए टीम ने उनके ऊपर भरोसा जताया है।

UP vs TAM के बीच हेड टू हेड आंकड़े

यूपी योद्धा और तमिल थलाइवाज दोनों ही टीमों ने अभी तक एक बार भी पीकेएल का टाइटल नहीं जीता है और हेड टू हेड मैचों में भी दोनों ही टीमें एकदम बराबरी पर हैं। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल मिलाकर 13 मैच खेले गए हैं, जिसमें से पांच मैच में यूपी योद्धा ने जीत हासिल की है और पांच ही मैच तमिल थलाइवाज की टीम ने जीते हैं।

वहीं तीन मुकाबला दोनों टीमों के बीच अभी तक टाई रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों टीमों के बीच कितनी कांटे की टक्कर रही है। वहीं पिछले सीजन भी दोनों टीमों के बीच तीन मैच खेले गए थे, जिसमें दो मैच में यूपी योद्धा ने जीत हासिल की थी और एक मुकाबले में थलाइवाज ने जीत हासिल की थी।

मैच– 13

यूपी योद्धा ने जीता – 5

तमिल थलाइवाज ने जीता – 5

टाई – 3

हाईएस्ट स्कोर – 42-46

न्यूनतम स्कोर – 24-12

क्या आप जानते हैं?

यूपी योद्धा और तमिल थलाइवाज के बीच पिछले सीजन दूसरा एलिमिनिटेर मुकाबला खेला गया था। ये मैच फुल टाइम तक 36-36 से बराबर रहा था लेकिन टाई ब्रेकर में थलाइवाज ने 6-4 के अंतर से जीत हासिल की थी।

यूपी योद्धा और तमिल थलाइवाज के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement