Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

विराट कोहली पर भड़के पूर्व क्रिकेटर अमित मिश्रा, गिल और राहुल को भी लिया आड़े हाथ

Published at :July 16, 2024 at 6:11 PM
Modified at :July 16, 2024 at 6:11 PM
Post Featured Image

kalp kalal


एक इंटरव्यू के दौरान पूर्व भारतीय स्पिनर ने किये बड़े खुलासे।

क्रिकेटर्स अक्सर ही रिटायरमेंट या इंटरनेशनल सर्किट से दूर होने के बाद अपने करियर के दौरान घटित घटना को सामने लाते हैं या लाइम लाइट में बने रहने के लिए ऐसा बयान दे डालते हैं कि पूरा ध्यान उन पर चला जाता है। ऐसा ही कुछ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा से देखने को मिला है। भारतीय क्रिकेट टीम में खेल चुके स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा का एक इंटरव्यू हुआ, जिसमें उन्होंने सनसनीखेज तरीके से अपनी बात रखी है।

अमित मिश्रा का कोहली, गिल और राहुल पर ताबड़तोड़ बयान

जी हां… भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेल चुके आईपीएल के लखनऊ सुपरजॉयंट्स के दिग्गज अमित मिश्रा ने हैरान करने वाली बयानबाजी की है। अमित मिश्रा का एक इंटरव्यू यू-ट्यूब पर धमाल मचा रहा है। पत्रकार शुभांकर मिश्रा के साथ यू-ट्यूब चैनल पर दिए इंटरव्यू में अमित मिश्रा ने कईं मुद्दों को लेकर बात की, जिसमें उन्होंने विराट कोहली के स्वभाव को लेकर बड़ी बात कर दी है। इस गेंदबाज ने बताया कि शोहरत और ताकत ने कोहली को पूरी तरह से बदल दिया है, तो वहीं उन्होंने शुभमन गिल को कप्तानी देने की भी कड़ी आलोचना की, तो साथ ही लखनऊ की टीम में केएल राहुल और संजीव गोयनका विवाद पर खुलकर बोले।

“विराट कोहली अब नहीं रहे पहले जैसे, शोहरत और ताकत ने बदला स्वभाव”

अमित मिश्रा ने विराट कोहली को लेकर कहा कि उन्हें शोहरत और ताकत ने पूरी तरह से बदल दिया है। मिश्रा ने साथ ही कोहली और रोहित के स्वभाव की तुलना भी की। उन्होंने कहा कि, “हर कोई इतना ईमानदार नहीं होता। एक क्रिकेटर के रूप में मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं, लेकिन मैं उनके साथ वह समीकरण साझा नहीं करता जो पहले करता था। “

“विराट के दोस्त क्यों कम हैं? उनका और रोहित का स्वभाव अलग है। मैं कई सालों से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहा हूं। अब भी मैं रोहित शर्मा से आईपीएल या किसी और इवेंट मिलता हूं, तो वह हमेशा मेरे साथ मजाक करता है। मुझे यह नहीं सोचना पड़ता कि वह क्या सोचेगा।”

इस फिरकी गेंदबाज को आगे पूछा कि क्या अब कोहली बदल गए हैं? तो उन्होंने कहा कि “मैंने देखा कि विराट बहुत बदल गया है। हमने लगभग बात करना बंद कर दिया था। जब आपको शोहरत और ताकत मिलती है, तो कुछ लोग सोचते हैं कि बाकी लोग उनके पास किसी उद्देश्य से आते हैं।”

लखनऊ के मालिक का टीम के प्रदर्शन पर निराश होना स्वाभाविक- अमित मिश्रा

लखनऊ सुपरजायंट्स में आईपीएल 2024 के दौरान केएल राहुल और संजीव गोयनका का मामला किसी से छुपा नहीं है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने कप्तान केएल राहुल को बुरी तरह से लताड़ दिया था। इस मामले को लेकर लखनऊ के लिए खेलने वाले अमित मिश्रा से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि, “वह (संजीव गोयनका) निराश थे।”

“हमने दो लगातार मैच बहुत बुरी तरह से हारे थे। नाईट राइडर्स के खिलाफ हमने 90-100 रन से मैच गंवाया और सनराइजर्स के खिलाफ मैच 10 ओवर में ही खत्म हो गया था। ऐसा लग रहा था जैसे हम नेट प्रैक्टिस में बॉलिंग कर रहे हों। अगर मैं इतना गुस्से में हूं तो एक व्यक्ति जिसने टीम में पैसे लगाए हैं, वह गुस्से में क्यों नहीं होगा?”

“यह कोई बड़ी बात नहीं थी। लेकिन बाद में मुझे पता चला कि उन्होंने कहा था कि बॉलिंग बहुत खराब थी और टीम को कुछ तो फाइट दिखाना चाहिए था। ऐसा लग रहा था कि हमने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया। लेकिन मुझे लगता है कि लोगों और मीडिया ने इसे बहुत बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया।”

अमित मिश्रा का शुभमन गिल की कप्तानी पर करारा हमला

इसी इंटरव्यू में अमित मिश्रा से शुभंकर मिश्रा ने जिम्बाब्वे के दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए शुभमन गिल की कप्तानी पर सवाल किया, तो अमित मिश्रा ने शुभमन गिल पर करारा हमला बोला। उन्होंने गिल को तो कप्तानी के लायक ही नहीं माना। अमित मिश्रा ने कहा कि, “मुझे नहीं लगता कि उन्हें कप्तान बनाना चाहिए। मैं होता तो उन्हें कप्तानी नहीं देता। मैंने उसे आईपीएल में देखा है, उसे पता ही नहीं है कि कप्तानी कैसे करनी है। उसके पास कप्तानी का आइडिया ही नहीं है। टीम इंडिया में यूं ही किसी को कप्तान बना दो, ऐसा नहीं होना चाहिए।”

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement