Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2025 से पहले BCCI के साथ होगी फ्रेंचाइजियों की बड़ी बैठक, इन बड़े मुद्दों पर होगी चर्चा

Published at :July 25, 2024 at 8:18 PM
Modified at :July 25, 2024 at 8:19 PM
Post Featured Image

kalp kalal


BCCI और IPL फ्रेंचाइजी साथ मिलकर आगामी सीजन से जुड़े कई बड़े विषयों पर बातचीत करेगी।

वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे हाई वॉल्टेज टी20 लीग में से एक आईपीएल (IPL) के अगले साल होने वाले सीजन को लेकर चर्चा तेज हो गई है। आईपीएल के 18वें एडिशन को लेकर लगातार खबरें छायी हुई है। जिसे लेकर अब एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है, जहां आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों और बीसीसीआई के अधिकारियों के बीच एक बड़ी बैठक होने जा रही है। 31 जुलाई को होने वाली इस हाई प्रोफाइल बैठक में आईपीएल 2025 को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा होगी।

31 जुलाई को होगी बीसीसीआई और IPL फ्रेंचाइजियों के बीच बैठक

बीसीसीआई ने आईपीएल की सभी टीम के मालिकों को इस बात से अवगत करवा दिया है कि 31 जुलाई को ये बैठक होगी। ये बड़ी बैठक मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम स्थित कॉम्पलेक्स में बीसीसीआई के हेड क्वार्टर पर होगी। यहां इस बैठक में आईपीएल के अगले सीजन से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन से लेकर इस ऑक्शन से पहले टीमों के रिटेन प्लेयर पॉलिसि, RTM पॉलिजी जैसे कईं विषय पर चर्चा के बाद फैसला होना है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार IPL गवर्निंग काउंसिल के सीईओ हेमांग अमीन ने सभी टीम के मालिकों को बैठक के बारे में बता दिया है, साथ ही इसकी टाइमिंग और मीटिंग वेन्यू के बारे में भी जानकारी दे दी गई है।

इतने खिलाड़ियों को रिटन करने की मिल सकती है छूट

इस बैठक में सबसे बड़ा मुद्दा रिटेंशन पॉलिसी का रहेगा। जिसमें मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को कितने प्लेयर्स को रिटेन करने का मौका मिलेगा, इस पर फैसला होगा। वैसे तो आईपीएल की कुछ फ्रेंचाइजी ने 8 प्लेयर्स को रिटेन करने का सुझाव दिया है, तो वहीं कुछ 4 या 5 खिलाड़ियों के पक्ष में हैं।

अब बीसीसीआई को इस बारे में अंतिम फैसला लेना है। संभावना जतायी जा रही है कि सभी टीमों को कम से कम ही प्लेयर्स रिटेन करने का मौका मिलेगा। रिपोर्ट की माने तो बोर्ड कम से कम 5 और ज्यादा से ज्यादा 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट दे सकती है।

RTM पॉलिसी को लेकर होगी चर्चा

रिटेंशन के अलावा एक और विषय जिस पर चर्चा होगी, वो RTM यानी राइट टू मैच का है, ये एक काफी विवादास्पद मुद्दा होगा, क्योंकि इस पर सहमति बनाना काफी मुश्किल होने वाला है। राइट टू मैच कार्ड की बात करें तो इसमें पक्ष में तर्क की बात करें तो ये खिलाड़ियों के उनके बाजार मूल्य पर बेचने की अनुमति देता है।

इससे फ्रेंचाइजी RTM खिलाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी कर सकता है। इससे फ्रेंचाइजी को अपने मुख्य खिलाड़ियों को बनाए रखने के लिए ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ सकता है। बीसीसीआई सभी पक्ष को सुनकर इस पर फैसला करेगी।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement