Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs SL: पांच श्रीलंकाई खिलाड़ी जिन्हें Dream11 टीम में जरूर करे शामिल

Published at :July 25, 2024 at 2:21 PM
Modified at :July 25, 2024 at 2:21 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


IND vs SL टी20 सीरीज में इन श्रीलंकाई खिलाड़ियों को अपनी फैंटसी टीम में शामिल करके आप बन सकते हैं Dream11 के विजेता।

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर पहुंच चुकी है और अब भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। दोनों ही टीमों के बीच 27 जुलाई को सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा मैच 28 जुलाई और तीसरा मैच 30 जुलाई को होगा। सभी मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम इंडिया को इस टी20 सीरीज का फेवरेट माना जा रहा है। जहां उनके जीतने की संभावना प्रबल हैं।

हालांकि, श्रीलंकाई टीम को कमजोर समझने की जरा भी भूल नहीं करनी चाहिए, उनके टीम में एक से बढ़कर एक बढ़िया खिलाड़ी मौजूद है। इसके अलावा इस सीरीज में श्रीलंकाई टीम एक नए कप्तान चरिथ असलांका के नेतृत्व में खेलेंगे, उन्होंने बतौर कप्तान हाल ही में LPL में जाफना किंग्स को चैंपियन बनाया। यही कारण है कि इस टीम को कम आंकने की गलती भारत बिल्कुल भी नहीं कर सकता, क्योंकि इस टीम में मौजूद कई खिलाड़ी अपने दम पर भारत को हरा सकते हैं। तो चलिए ऐसे में यहां हम आपको उन पांच श्रीलंकाई खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो IND vs SL टी20 सीरीज के दौरान आपकी Dream11 टीम का हिस्सा जरूर होने चाहिए।

5. चरिथ असलांका

Charith Asalanka
Charith Asalanka. (Image Source: AFP)

चरिथ असलांका इस टी20 सीरीज में बतौर श्रीलंकाई कप्तान मैदान पर उतरेंगे। उनके लिए LPL 2024 सीजन बहुत यादगार रहा, असलांका ने अपनी कप्तानी में जाफना किंग्स को चौथी बार इस लीग का विजेता बनाया। उनके हालिया अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें इस टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है, अब हर किसी को उनसे बतौर कप्तान और बल्लेबाज भारत के खिलाफ सीरीज में भी काफी उम्मीदें होंगी। वह भी अपने अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करेंगे और ऐसे में आपको जरूर उन्हें अपनी ड्रीम11 टीम में शामिल करना चाहिए।

4. वानिंदु हसरंगा

Wanindu Hasaranga
Wanindu Hasaranga. Image-Getty

वानिंदु हसरंगा, वर्तमान में ICC टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर-3 पर हैं। हसरंगा का इस प्रारूप में कोई मुकाबला नहीं है, वह अपनी फिरकी के जाल में बड़े से बड़े बल्लेबाज को आसानी से फंसा सकते हैं। पिच को पढ़ने और बल्लेबाजों को आउट करने की उनकी क्षमता के कारण देखते ही देखते उनका कद काफी ज्यादा बढ़ गया है। इस सीरीज में भी श्रीलंका को अपने धुरंधर स्पिनर से काफी उम्मीदें होंगी।

बता दें हसरंगा ने LPL 2024 में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 10 मैचों में 15 विकेट लिए। इस समय उनका फॉर्म बहुत अच्छा है और ऐसे में आपको उन्हें अपनी फैंटसी टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।

3. दासुन शनाका

Dasun Shanaka
Dasun Shanaka. (Image Source: Getty Images)

दासुन शनाका के पास काफी अनुभव है और आप जानते ही होंगे वह श्रीलंका का नेतृत्व भी कर चुके हैं। उन्होंने LPL 2024 में बल्ले और गेंद दोनों के साथ ही काफी अच्छा प्रदर्शन किया और ऐसे में श्रीलंकाई टीम चाहेगी कि वह उसी फॉर्म को IND vs SL सीरीज में भी जारी रखें।

शनाका नई और पुरानी गेंद दोनों के साथ ही गेंदबाजी करना जानते हैं और अपनी धीमी गति की गेंदों से बड़े से बड़े खिलाड़ी को फसा सकते हैं। वहीं बल्ले से वह फिनिशर के तौर पर मैच जिताने का हुनर ​​रखते हैं। इसलिए उन्हें IND vs SL टी20 सीरीज के दौरान आप अपनी ड्रीम11 टीम में जरूर शामिल करें।

2. पथुम निसांका

Pathum Nissanka 210
Pathum Nissanka. (Image Source: AFP)

पथुम निसांका पिछले एक साल से टी20 और वनडे क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले कुछ समय में अपनी पावर हिटिंग से हर किसी को प्रभावित किया है और आसानी से बड़े शॉट खेले हैं। वह LPL 2024 में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए हमें लगता है कि वह श्रीलंका के लिए इस टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यही कारण है कि वह आपकी ड्रीम11 टीम का हिस्सा होने चाहिए।

1. कुसल मेंडिस

Kusal Mendis
Kusal Mendis. (Image Source: Getty Images)

कुसल मेंडिस ने 2023 के बाद से श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। वह इस टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वह LPL 2024 में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। मेंडिस ने जाफना किंग्स के लिए पूरे सीजन 150 के करीब स्ट्राइक रेट से 329 रन बनाए। इसके अलावा फाइनल में भी उन्होंने 72 रनों की अहम पारी खेली, इस पारी के चलते ही चौथी बार जाफना किंग्स LPL की चैंपियन बनी।

उन्होंने भारत के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया है और छह टी20 मैचों में 226 रन बनाए हैं। उनके आंकड़ों को देखते हुए आपको उन्हें जरूर IND vs SL T20 सीरीज के दौरान अपनी ड्रीम11 टीम में रखना चाहिए।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement