Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs SL: इन भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा टी20 सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका

Published at :July 21, 2024 at 10:04 PM
Modified at :July 21, 2024 at 10:04 PM
Post Featured Image

kalp kalal


IND vs SL के बीच 27 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सात समंदर पार तिरंगा गाड़ने वाली टीम इंडिया अब मिशन श्रीलंका (IND vs SL) के लिए तैयार है। वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 से फतेह करने के बाद अब टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर जा रही है। श्रीलंका के इस दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज के साथ ही 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलने जा रही है। जिसकी शुरुआत 27 जुलाई से होने वाली है।

भारत को टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ तीनों ही मैच पल्लेकेले में खेलने हैं। सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई के बाद दूसरा मैच 28 जुलाई और तीसरा मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव के रूप में नए कप्तान के साथ टीम इंडिया इस सीरीज के लिए तैयार हैं। टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का जबरदस्त कॉम्बिनेशन देखा जा रहा है। जहां टी20 सीरीज की कमान सूर्यकुमार यादव संभालेंगे, तो वहीं वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा के कंधों पर ही होने वाली है।

टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम इंडिया में कईं युवा खिलाड़ी खेलते हुए नजर आने वाले हैं, लेकिन साथ ही वर्ल्ड चैंपियन टीम के भी खिलाड़ी शामिल हैं। ऐसे में टीम की 15 सदस्यीय स्क्वॉड में से कुछ ऐसे खिलाड़ी होंगे, जिन्हें शायद ही प्लेइंग-11 में मौका मिलेगा। तो चलिए इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं वो 3 खिलाड़ी जो पूरी सीरीज में बैंच पर बैठेंगे।

3. खलील अहमद

Khaleel Ahmed

भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह बनाने में नाकाम रहने वाले तेज गेंदबाज खलील अहमद इस वर्ल्ड कप के लिए बैकअप प्लेयर के तौर पर गए थे। खलील अहमद को इसके बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर चुना गया था। राजस्थान के इस तेज गेंदबाज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में 3 मैच में सिर्फ 3 विकेट ही ले सके।

खलील को अब श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी मौका मिला है। यहां पर टीम में अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज शामिल किए गए हैं। ऐसे में लगता नहीं है कि खलील को श्रीलंका के खिलाफ कोई मैच खेलने का मौका मिलने वाला है। जिससे वो पूरी सीरीज के दौरान बैंच पर ही बैठे रह सकते हैं।

2. रियान पराग

Riyan Parag
Riyan Parag. (Image Source: Riyan Parag/Instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज रियान पराग को हाल ही में जिम्बाब्वे के दौरे पर मौका मिला था। आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए रनों की बारिश करने वाले रियान पराग को पहली बार टीम इंडिया का टिकट मिला था और उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने डेब्यू भी कर लिया है।

पराग जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और 3 मैच में 24 रन ही बना सके। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें श्रीलंका दौरे पर बरकरार रखा है। इस श्रीलंका दौरे पर रियान पराग टी20 और वनडे दोनों सीरीज का हिस्सा हैं, लेकिन टी20 सीरीज में रियान पराग को शायद ही प्लेइंग-11 में मौका मिलने वाला है। क्योंकि भारतीय टीम के पास मिडिल ऑर्डर में कॉम्बिनेशन इतना शानदार है, कि मौका मिलना मुश्किल है।

1. संजू सैमसन

Sanju Samson
Sanju Samson. (Image Source: Associated Press)

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन पिछले कुछ साल से भारतीय टीम में स्थान तो बना लेते हैं, लेकिन उन्हें बहुत कम बार प्लेइंग-11 का हिस्सा बनने का मौका मिल पाता है। संजू को पूरे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बैंच पर बैठे रहना पड़ा और इसी तरह से श्रीलंका दौरे पर भी इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी को फिर से बैंच पर ही बैठे रहना पड़ सकता है। क्योंकि इस दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वॉड में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी शामिल किया गया है।

ऐसे में विकेटकीपिंग की पहली चॉइस पंत ही होने वाले हैं। संजू के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज अच्छी रही थी, जहां उन्होंने आखिरी मैच में 58 रन की बढ़िया पारी भी खेली थी।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement