Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 Auction: अजिंक्य पवार की निकली चांदी, बेंगलुरु बुल्स ने बम्पर बोली लगाकर खरीदा

Published at :August 15, 2024 at 11:00 PM
Modified at :August 15, 2024 at 11:00 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


अजिंक्य पवार इस सीजन एक नई टीम से खेलते हुए नजर आएंगे।

अजिंक्य पवार की प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) के ऑक्शन में जैसे चांदी निकल पड़ी है। उनके ऊपर बेंगलुरु बुल्स ने बम्पर बोली लगाई है। बेंगलुरु बुल्स ने उन्हें 1.107 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीदा है। पवार को ऑक्शन की कैटेगरी बी में रखा गया था, इसलिए उनका बेस प्राइस 20 लाख रहा। अजिंक्य पवार पर लेफ्ट रेडर होने के चलते यूपी योद्धा, जयपुर पिंक पैंथर्स और यू मुम्बा ने भी बोली लगाई, लेकिन अंत में बेंगलुरु बुल्स ने 1.107 करोड़ की आखिरी बोली लगाकर बाजी मारी।

तीन साल बाद छूटा तमिल थलाइवाज का साथ

अजिंक्य पवार ने साल 2018 में जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए खेलते हुए अपना पीकेएल डेब्यू किया था, लेकिन पिछले 3 सीजन से वो तमिल थलाइवाज के साथ जुड़े हुए थे। अजिंक्य के पास फुर्ती है, चतुराई है और सबसे खास बात ये है कि वो लेफ्ट साइड से रेड करते हैं। कई टीमों को लेफ्ट रेडर की जरूरत थी, इसी कारण दो बार की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने भी उनपर दांव खेला।

अजिंक्य पवार पिछले तीन सीजन से लगातार तमिल थलाइवाज के लिए 100 से अधिक रेड प्वाइंट्स बटोरते आ रहे थे। बेंगलुरु बुल्स ने 1.107 करोड़ रुपये की बोली लगाई, लेकिन थलाइवाज उनके लिए FBM कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर पाए।

अजिंक्य पवार अब बनेंगे बड़े स्टार

अजिंक्य पवार की बात करें तो वो दो साल जयपुर पिंक पैंथर्स का हिस्सा रहे, लेकिन इस टीम के साथ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। तमिल थलाइवाज में आने के बाद उन्हें मेन रेडर्स में से एक का दर्जा मिला। उन्होंने नौवें सीजन में थलाइवाज को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया था, लेकिन सेमीफाइनल में उनकी टीम पुनेरी पलटन से हारकर बाहर हो गई थी।

बेंगलुरु बुल्स ने 11वें सीजन के लिए अक्षित के रूप में एक युवा और सुशील को भी रिटेन किया था। अब अजिंक्य उन्हीं के साथ जोड़ी बनाकर अपना जौहर दिखाते नजर आएंगे। अजिंक्य पवार ने अब तक अपने करियर में 92 मैच खेलते हुए 454 रेड प्वाइंट्स बटोरे हैं और इसके साथ वो टैकल भी कर लेते हैं। उन्होंने अब तक 30 टैकल प्वाइंट्स भी अर्जित किए हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement