Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2024: DC vs GT के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगी कड़ी टक्कर

Published at :April 23, 2024 at 4:31 PM
Modified at :April 23, 2024 at 4:31 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

इस सीजन इन दोनों टीमों की पहली भिड़ंत में दिल्ली ने बाजी मारी थी।

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस (DC vs GT) आईपीएल (IPL 2024) में दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पिछली बार जब ये दोनों टीमें भिड़ी थी तब दिल्ली ने गुजरात को उनके सबसे कम स्कोर 89 रन पर ऑल आउट कर दिया था। बता दें प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। दोनों टीमों के लिए ये सीजन उतार-चढ़ाव भरा रहा है और ऐसे में ये मैच काफी जबरदस्त होने की उम्मीद है। तो चलिए इस घमासान से पहले हम आपको बताते हैं कि इस मैच में किन खिलाड़ियों के बीच में तकरार देखने को मिलेगी।

DC vs GT के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगी जंग:

1. शुभमन गिल बनाम एनरिक नॉर्टजे

शुभमन गिल इस सीजन में गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह अच्छी फॉर्म में हैं और उनके कंधों पर इस मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी होगी। हालांकि, उन्हें इस मैच में एनरिक नॉर्टजे का सामना करना होगा, जिन्होंने उन्हें पहले भी काफी परेशान किया है। चूंकि ये दोनों ही अपनी-अपनी टीमों के प्रमुख  खिलाड़ियों में से एक हैं, ऐसे में इनके बीच की भिड़ंत देखने लायक होगी।

2. डेविड वॉर्नर बनाम साई किशोर

डेविड वॉर्नर इस सीजन पहले से ही खराब फॉर्म में हैं। वॉर्नर का बल्ला अब तक शांत रहा है और उन्हें रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। हालांकि, इस मैच में वॉर्नर अपने कद के अनुसार प्रदर्शन करना चाहेंगे। लेकिन इस मैच में उनके सामने साई किशोर की चुनौती होगी, साई के खिलाफ रन बनाना आसान नहीं है। ऐसे में फॉर्म से जूझ रहे वार्नर की मुश्किलें शायद ही इस मैच में कम हो।

3. जेक फ्रेजर मैकगर्क बनाम राशिद खान

जेक फ्रेजर मैकगर्क अपने डेब्यू के बाद से ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने बड़े स्कोर का पीछा करते हुए SRH के खिलाफ पिछले मैच में महज 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था, वह इस तरह के खतरनाक फॉर्म को इस मैच में भी बरकरार रखना चाहेंगे। ऐसे में गुजरात भी उनके खिलाफ पूरी तैयारी करके आएंगे ताकि उन्हें जल्द से जल्द आउट किया जा सके। इस मैच में जेक फ्रेजर को गुजरात के प्रमुख गेंदबाज राशिद खान से चुनौती मिलेगी। अब देखने वाली बात होगी की इस भिड़ंत में कौन बाजी मारता है।

4. ऋषभ पंत बनाम नूर अहमद

SRH के खिलाफ आखिरी मैच में जब DC 267 रनों का पीछा कर रही थी, तब ऋषभ पंत का फॉर्म काफी खराब नजर आया। उस मैच में उन्होंने 130 की स्ट्राइक रेट से खेला, जिसके चलते टीम को कुछ खास मदद नहीं मिली। लेकिन आप जानते ही होंगे पंत ने उससे पहले के मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें लय में लौटने में ज्यादा समय नहीं लगता। इस मैच में पंत अपनी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।हालांकि, इस मैच में उन्हें नूर अहमद का सामना करना होगा, जो गुजरात के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इन दोनों के बीच एक अच्छी लड़ाई की उम्मीद है।

5. डेविड मिलर बनाम कुलदीप यादव

डेविड मिलर ने चोट के कारण कुछ मैच नहीं खेले, लेकिन पिछले मैच में उनकी मैदान पर वापसी हुई। हालांकि, वापसी के बाद भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और वह सस्ते में आउट हो गए। मिलर का कद वैसे तो काफी बढ़ा है और वह शुरु से इस टीम के लिए एक मैच विनर रहे हैं। लेकिन इस मैच में उनके सामने कुलदीप यादव की चुनौती होगी। कुलदीप के आंकड़े मिलर के खिलाफ काफी अच्छे हैं। ऐसे में ये भिड़ंत काफी जबरदस्त होने की उम्मीद है।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement