Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2024: RR vs MI के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगी कड़ी टक्कर

Published at :April 21, 2024 at 6:26 PM
Modified at :April 21, 2024 at 6:26 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


Advertisement

इस सीजन इन दोनों टीमों की पहली भिड़ंत में राजस्थान ने बाजी मारी थी।

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस (RR vs MI) आईपीएल (IPL 2024) में दूसरी बार एक-दूसरे के खिलाफ भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इससे पहले उनका आमना-सामना मौजूदा सीजन के 14वें मैच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुआ था। जहां खराब प्रदर्शन के चलते मुंबई को अपने घर में हार हाथ लगी थी।

बता दें अब सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दूसरी बार इन दोनों टीमों की भिड़ंत होने वाली है। राजस्थान रॉयल्स इस सीजन की शुरुआत से ही अंक तालिका में शीर्ष पर है और उनके पास इस मैच को जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का सुनहरा मौका है। लेकिन मुंबई इंडियंस को जरा भी कम नहीं आंकना चाहिए क्योंकि वो जीत की पटरी पर लौट चुके हैं और अपने पिछले चार में से तीन मैच जीतकर आ रहे हैं।

RR vs MI के मैच में इन खिलाड़ियों के बीच होगी जंग:

1. जोस बटलर बनाम जसप्रीत बुमराह

जोस बटलर इस सीजन में अब तक दो शतक लगा चुके हैं और उन्होंने ईडन गार्डन्स में कोलकाता के खिलाफ पिछले मैच में एक शानदार पारी खेली थी। लेकिन इस मैच में उन्हें जसप्रीत बुमराह का सामना करना पड़ेगा, बुमराह के आंकड़े जोस के खिलाफ काफी अच्छे हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बुमराह ने बटलर को पांच बार आउट किया है। वहीं आईपीएल में बटलर ने बुमराह के खिलाफ अब तक 95.4 की स्ट्राइक रेट से 65 गेंदों में 62 रन बनाए हैं और इस दौरान दो बार आउट भी हुए हैं।

2. संजू सैमसन बनाम गेराल्ड कोएत्जी

गेराल्ड कोएत्जी इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। कोएत्जी एक ऐसे गेंदबाज हैं जो किसी को भी अपनी धारदार गेंदबाजी से परेशान कर सकते हैं, ऐसे में जब उनका सामना राजस्थान से होगा तो ये भिड़ंत काफी देखने लायक होगी। क्योंकि संजू इस सीजन काफी बढ़िया फॉर्म में है, अब कोएत्जी उन्हें कैसे अपने जाल में फंसाते है या खुद उनके आगे ढ़ेर हो जाते हैं ये तो वक्त बताएगा।

3. रोहित शर्मा बनाम ट्रेंट बोल्ट

राजस्थान बनाम मुंबई क्लैश में ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ रोहित शर्मा के बल्लेबाजी करने का रवैया देखने लायक होगा। मुंबई के पूर्व कप्तान इस सीजन शानदार फॉर्म में हैं और अभी तक इस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में से हैं। हालांकि, इस सीजन की शुरुआत में जब उन्होंने बोल्ट का सामना किया तो वह शून्य पर आउट हुए थे।

वहीं इस तेज गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोहित को 8 बार आउट किया है और यहां तक ​​कि आईपीएल में भी उन्होंने हिटमैन को काफी परेशान किया है।

4. सूर्यकुमार यादव बनाम युजवेंद्र चहल

सूर्यकुमार यादव ने वानखेड़े में राजस्थान के खिलाफ पिछला मैच नहीं खेला था, लेकिन वह यह मैच खेलेंगे। सूर्यकुमार आईपीएल 2024 में पहले ही दो अर्धशतक लगा चुके हैं। लेकिन इस मैच में उनके लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा, क्योंकि उनका सामना युजवेंद्र चहल से होगा, जिनके खिलाफ रन बनाना बहुत मुश्किल है। चहल ने आईपीएल में 71 गेंदों में सूर्यकुमार को तीन बार आउट किया है और इस दौरान महज 83 रन उन्हें दिए हैं।

5. ईशान किशन बनाम रविचंद्रन अश्विन

ईशान किशन इस सीजन में शानदार फॉर्म में हैं और मुंबई को हर मैच में तेज शुरुआत दे रहे हैं। अगर एक बार किशन को स्टार्ट मिल जाता है तो उन्हें रोकना लगभग मुश्किल हो जाता है, लेकिन इस मैच में उन्हें रविचंद्रन अश्विन का सामना करना पड़ेगा। ताबड़तोड़ पारियां खेलने के लिए मशहूर ईशान ने अश्विन के खिलाफ 90.5 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

बता दें अधिक दिलचस्प बात यह है कि ईशान ने अश्विन की 63 गेंदों का सामना करते हुए अब तक केवल दो चौके और दो छक्के लगाए हैं। इससे साफ है कि ईशान को इस दिग्गज गेंदबाज के खिलाफ शॉट मारने में मुश्किल होती है।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement