Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IPL 2025 में वापसी करेंगे राहुल द्रविड़! KKR नहीं इस टीम के बनेंगे हेड कोच

Published at :July 23, 2024 at 7:19 PM
Modified at :July 23, 2024 at 7:19 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम ने तीन आईसीसी फाइनल खेले।

भारत के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ की अगले साल आईपीएल में वापसी हो सकती है, वह एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स के कोच बन सकते हैं। आप जानते ही होंगे इस फ्रेंचाइजी के लिए वह पहले भी खेल चुके हैं और कोचिंग भी कर चुके हैं।

भारत के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल अभी हाल ही में ICC T20 विश्व कप 2024 के साथ ही समाप्त हुआ। ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 और वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार के बाद, द्रविड़ और भारत को आखिरकार पिछले महीने बारबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर आईसीसी ट्रॉफी का सुख प्राप्त हुआ।

राहुल द्रविड़ की IPL में वापसी को लेकर रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आईपीएल 2025 में टीम से जुड़ने के लिए द्रविड़ और राजस्थान रॉयल्स के बीच बातचीत हुई है। दरअसल, रिपोर्ट में बताया गया है कि द्रविड़ के राजस्थान के हेड कोच बनने की पूरी संभावना है।

बता दें द्रविड़ इससे पहले भी राजस्थान के साथ थे। उन्होंने 2013 में बतौर कप्तान टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद उन्होंने 2014 और 2015 सीजन में टीम के लिए बतौर मेंटर काम किया। राजस्थान से अलग होने के बाद द्रविड़ ने भारतीय अंडर-19 टीम को कोच किया और अपनी कोचिंग में उन्हें अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब भी जिताया। इसके बाद उन्होंने भारतीय सीनियर टीम को कोच भी किया।

अब चूंकि, वह राष्ट्रीय टीम की अपनी सभी जिम्मेदारियों से मुक्त हो चुके हैं, ऐसे में वह एक बार फिर आईपीएल में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि राजस्थान, कुमार संगकारा को आगामी सीजन के लिए बरकरार रखेंगे या फिर उन्हें हटाकर द्रविड़ को टीम का जिम्मा सौपेंगे।

For more updates, follow Khel Now Cricket for IPL 2024 Live Score & IPL Points Table,  on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement