Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

तीन बड़े WWE टाइटल जिन्हें जीतने में Roman Reigns रहे हैं नाकाम

Published at :May 15, 2024 at 12:25 AM
Modified at :May 15, 2024 at 12:25 AM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


रोमन रेंस 1,316 दिनों तक अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन थे।

रोमन रेंस (Roman Reigns) रेसलिंग जगत के महानतम प्रोफेशनल रेसलर्स में से एक हैं जिन्होंने WWE में बड़ी सफलता हासिल की है। वह 12 साल से अधिक समय से कंपनी का हिस्सा है और शुरू से ही उनकी गिनती कंपनी के टॉप स्टार्स में होती है। WWE में रोमन का सफर ऐतिहासिक रहा है और वह इतनी ऊंचाइयों तक पहुंचे हैं जितनी आधुनिक युग में कोई और नहीं पहुंचा।

बता दें रोमन WWE में नौ बार के चैंपियन हैं, उन्होंने चार बार WWE चैंपियनशिप, दो बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप, एक बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, एक बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप और एक बार WWE टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की है। इसके अलावा वह WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप दोनों को एक ही समय में अपने पास रखने वाले पहले रेसलर भी हैं। वहीं चौथे सबसे लंबे समय तक वर्ल्ड चैंपियन रहने वाले रेसलर भी हैं।

हर रेसलिंग प्रशंसक को यही लगता है कि रोमन ने WWE में सब कुछ हासिल कर लिया है, लेकिन वह आज तक इस कंपनी के तीन प्रमुख टाइटल जीतने में नाकाम हुए हैं। तो चलिए इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं कि WWE के वो कौन से तीन चैंपियनशिप हैं, जिन्हें Roman Reigns अब तक नहीं जीत पाए हैं।

3. NXT चैंपियनशिप

रोमन रेंस 2012 से 2013 तक NXT में थे, जहां उनका सफर काफी शानदार गुजरा था। रोमन ने अपने NXT सफर के दौरान हर किसी को अपने कौशल से प्रभावित किया था, लेकिन उन्हें कभी भी NXT चैंपियनशिप पर कब्जा करने का मौका नहीं मिला।

बता दें शील्ड ग्रुप में मौजूद तिकड़ी में से सिर्फ सैथ रॉलिंस ऐसे रेसलर थे, जो NXT चैंपियन बनने में सफल हुए थे। NXT छोड़ने के बाद रेंस ने कभी दोबारा इस ब्रांड का रूख नहीं किया और यही कारण है कि रोमन अब भी इस खिताब को जीतने में नाकाम साबित हुए हैं।

2. अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप

2022 से 2024 तक, रॉ और स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप को एकजुट कर अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप का नाम दिया गया था। ये चैंपियनशिप काफी लंबे समय तक रोमन रेंस के भाई और ब्लडलाइन सदस्यों द उसोज के पास ही थी।

हालांकि, रोमन रेंस ने सोलो सिकोआ के साथ मिलकर अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीतने की कोशिश की लेकिन वह असफल रहे। बता दें केवल अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप ही नहीं, बल्कि रोमन ने आज तक कभी भी रॉ और स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल को भी अलग से नहीं जीता है। वह सिर्फ एक बार अपने दोस्त सैथ रॉलिंस के साथ WWE टैग टीम टाइटल जीतने में सफल हुए थे, उस समय दोनों ब्रांड के टैग टाइटल एक ही थे।

1. वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

रोमन रेंस ने कभी भी वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप नहीं जीता है। इस बात से हर किसी को बड़ा झटका लगेगा, लेकिन ये सच है। बता दें रोमन रेंस ने 2015 में जो वर्ल्ड चैंपियनशिप जीता था, उस टाइटल को केवल WWE चैंपियनशिप टाइटल के रूप में मान्यता दी गई है। वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टाइटल के रूप में नहीं, क्योंकि मूल वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप 2014 में WWE द्वारा रिटायर कर दिया गया था।

इसके बाद वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को 2023 में वापस लाया गया, जिसे सैथ रॉलिंस ने जीता। ये चैंपियनशिप रॉ का प्रमुख चैंपियनशिप है, ये चैंपियनशिप एक तरह से अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप का काउंटर टाइटल है। बता दें ट्रिपल एच ने इस चैंपियनशिप के आने के बाद यह शर्त रखी थी कि रोमन तब तक नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते जब तक कि वह अपना अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल हार नहीं जाते।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News


Advertisement
Advertisement

TRENDING TOPICS

IMPORTANT LINK

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2024 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.